सौरव गांगुली को लेकर राजनाथ सिंह ने जो बात कही है, वह बताती है रक्षा मंत्री पक्के क्रिकेट प्रेमी हैं

देश
लव रघुवंशी
Updated Mar 16, 2021 | 16:10 IST

Rajnath Singh in West Bengal: पश्चिम बंगाल के वेस्ट मिदनापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि कैसे बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी।

rajnath singh
राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में चुनाव हैं, बीजेपी ने वहां पूरी ताकत लगा रखी है। प्रधानमंत्री से लेकर उनके कैबिनेट के साथ तक चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी वहां चुनावी रैली करने पहुंचे हैं। वेस्ट मिदनापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में क्रिकेट बोर्ड BCCI के प्रमुख सौरव गांगुली को लेकर जो बात कही है, उससे पता चलता है कि वो क्रिकेट के न सिर्फ प्रेमी हैं, बल्कि उसे करीब से समझते और जानते भी हैं। 

उन्होंने कहा, 'जब भी सौरव गांगुली ने क्रीज को पार किया, तो यकीन होता था कि वह छक्का मारेंगे। इसी तरह लोकसभा में आपके समर्थन के साथ हमने क्रीज पार कर ली है और निश्चित रूप से हम विधानसभा चुनावों में सिक्स मारेंगे और भाजपा सरकार बना लेगी।' 

2019 लोकसभा में BJP का गजब प्रदर्शन

दरअसल, गांगुली जब बल्लेबाजी करते थे तो माना जाता था कि स्पिनर आते ही वो छक्के मारने की कोशिश करेंगे। ज्यादातर मौकौं पर वो ऐसा करते भी थे। दादा स्पिनर को क्रीज से बाहर आकर छक्का मारते थे। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए पश्चिम बंगाल में 42 में से 18 सीटें जीती थीं। वहीं से बीजेपी को भरोसा होने लगा कि वो राज्य में सत्ता पलट सकती है और सरकार में आ सकती है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी 294 में से 200 सीटें जीतने का दावा करती है। 

लेफ्ट और टीएमसी पर साधा निशाना

राजनाथ सिंह ने यहां और कहा, 'मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जिस दिन हम सरकार बनाएंगे, हम सभी के खिलाफ हमलों को रोकेंगे, चाहे वो भाजपा हो, टीएमसी हो या सीपीएम हो। कोई भेदभाव नहीं होगा। हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्वतंत्रता के बाद पश्चिम बंगाल में जिस तरह का विकास होना चाहिए था, वह नहीं हुआ है। सत्तारूढ़ सरकारों ने राज्य को नष्ट कर दिया। चाहे वह सीपीएम हो या टीएमसी, गरीबी और बेरोजगारी राज्य में व्याप्त है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर