आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 16 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 16 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 16 अगस्त (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

taza
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: Times Now

Aaj Ki Taza Khabar: दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना, 20 फीसदी के करीब पहुंची संक्रमण दर, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा। बिहार में हुआ नई सरकार का कैबिनेट विस्तार, 31 विधायकों ने मंत्री के रूप में ली शपथ। नीतीश कुमार को गृह मंत्रालय और तेजस्वी यादव को स्वास्थ्य मंत्रालय मिला। इसके अलावा विजय चौधरी को वित्त और तेज प्रताप यादव को पर्यावरण और वन मंत्रालय मिला। अमूल और मदर डेयरी ने बुधवार से 2 रुपए प्रति लीटर महंगा किया दूध। कल सुबह 11 बजे दिल्ली में होगी मोदी कैबिनेट की बैठक। ईडी ने अर्पिता मुखर्जी से 5 घंटे तक की पूछताछ। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद पत्नी जिल बाइडेन हुईं कोरोना संक्रमित। पहलमाग में ITBP की बस दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 6 जवान शहीद। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव पूर्व वादे के तहत गुजरात के सरकारी स्कूलों में सभी छात्रों के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की घोषणा की। दो दिन के दिल्ली दौरे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को अर्पित की श्रद्धांजलि। पीएम मोदी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को जन्मदिन पर दी बधाई। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार। भारत में एक दिन में कोविड-19 के 8,813 मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,42,77,194 पर पहुंच गई, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,11,252 हो गई है। पढ़ें, आज की और अहम व बड़ी खबरें:-

अमृतसर में पुलिस सब इंस्पेक्टर को IED विस्फोटक से उड़ाने की साजिश, कार के नीचे लगाया बम, सामने आई CCTV फुटेज

अमृतसर में पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर को उड़ाने के लिए उसकी कार के नीचे बम फिट कर दिया गया, सुबह कार धोने आए युवकों ने गाड़ी के टायर के पास तार देखकर सब-इंस्पेक्टर को इसकी सूचना दी, ये खबर मिलते ही पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मामला अमृतसर के पॉश इलाका माने जाने वाले रणजीत एवेन्यू का है यहां पंजाब पुलिस के सीएआई स्टाफ में तैनात सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की घर के बाहर खड़ी बुलेरो कार में नीचे दो संदिग्ध आईईडी फिट कर गए।

दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना, 20 फीसदी के करीब पहुंची संक्रमण दर, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा

दिल्ली में मंगलवार यानी 16 अगस्त को कोरोना संक्रमण दर 19.20 फीसदी है, इससे पहले 20 जनवरी को संक्रमण दर 21.48 फीसदी थी, वहीं बीते 24 घण्टे के दौरान दिल्ली में 4775 टेस्ट हुए हैं, जिनमें 917 नए मामले सामने आए हैं।बात अगर कोरोना से हुई मौतों की करें तो बीते 24 घण्टे के दौरान 3 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। राजधानी दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या अभी 6867 है, बात अगर कोरोना से ठीक हुए लोगों की करें तो 1,566 लोग इस बीमारी से ठीक हुए वहीं तीन लोगों की मौत हुई है।

Sawal Public Ka:राजस्थान में 'दलित लड़के' की 'मौत', क्या अपराध को लेकर विपक्ष दोहरा मापदंड अपना रहा है ?

राजस्थान में एक दलित लड़के की उसके शिक्षक द्वारा कथित तौर पर "उच्च जातियों" के लिए एक बर्तन से पानी पीने के लिए उसकी पिटाई करने के बाद मौत हो गई। सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए ये राजनीतिक संकट में बदलने जैसी घटना है, क्योंकि जो राहुल गांधी बीजेपी शासित राज्यों में ऐसे ही घटनाक्रम के बाद एक्टिव हो जाते हैं, वो राजस्थान के दलित लड़के की मौत पर 'मौन' हैं। 

Kashmiri Pandit: कश्मीर घाटी फिर हुई शर्मसार! शोपियां में कश्मीरी पंडित भाइयों पर गोलीबारी, एक की मौत, देखिए इस हमले की 'ग्राउंड रिपोर्ट'-VIDEO

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक स्थानीय कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी और उसके भाई को भी घायल कर दिया। मृतक का नाम सुनील कुमार बताया जा रहा है। आतंकियों की गोलीबारी में सुनील कुमार का भाई भी घायल हुआ है, आतंकियों ने दोनों भाइयों पर सेब के बगीचे में गोली मारी। सुनील कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके भाई पिंटो को अस्पताल में भर्ती कराया गया।सूत्रों ने कहा, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हत्यारों को पकड़ने के लिए गांव में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। दोनों भाई यहां के स्थानीय निवासी थे और अपने पैतृक गांव में रह रहे थे।

Madhya Pradesh: सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- राज्य में बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में, लेकिन सतर्कता बेहद जरूरी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि राज्य में बाढ़ की स्थिति अब नियंत्रण में है, लेकिन अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों से प्रदेश में अतिरिक्त बारिश हो रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने नर्मदापुरम का दौरा किया और क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने राज्य में अधिक बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की है। मैं कह सकता हूं कि स्थिति नियंत्रण में है।

अगर 2047 में भारत बना विकसित देश,जानें कितनी बढ़ेगी भारतीयों की इनकम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से एक नए लक्ष्य का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि भारत 2047 तक विकसित देश होगा। इसमें मानव विकास सूचकांक भी शामिल होंगे। विकसित देश की बात होते ही, अमेरिका, ब्रिटेन, नार्वे जैसे देशों का ख्याल आता है। अब सवाल उठता है कि भारत को विकसित देश बनने के लिए अगले 25 साल किस तरह का सफर करना होगा। तो उसे मौजूदा विकसित देशों की स्थिति से समझा जा सकता है।

UP Police: गोरखपुर पुलिस की अनूठी पहल, जनता दे सकती है-पुलिस के बारे में अपनी 'अच्छी या बुरी राय'

गोरखपुर जोन के 11 जिलों की पुलिस कैसा काम कर रही है, जनता के बीच पुलिस की छवि कैसी है, इसको जानने के लिए गोरखपुर के एडीजी जोन अखिल कुमार ने पब्लिक फीडिंग की एक नई शुरुआत की है जिसको यूपी डीजीपी ने भी सराहा है। एडीजी जोन की टीम पब्लिक अप्रूवल रेटिंग सिस्टम से जनता का फीडबैक लेकर तीन बार गोरखपुर जोन के 11 जिलों की पुलिस का मूल्यांकन कर चुकी है। 

महिला आईपीएल से हरमनप्रीत कौर को बड़ी उम्मीदें, बोलीं- भारतीय खिलाड़ियों को होगा ये तगड़ा फायदा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ महीने पहले कहा था कि 2023 से महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। हाल ही में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी पुष्टि की थी कि महिला आईपीएल के लिए अगले साल मार्च में एक महीने की विंडो की संभावना है। यह भी कहा जा रहा है कि टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा ले सकती हैं। इन सब चर्चाओं के बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला आईपीएल को लेकर अहम बात कही है और वह इसे लेकर बहुत आशान्वित हैं।

Gujarat में अरविंद केजरीवाल ने लगाई वादों की झड़ी, सत्ता में आने पर मुफ्त शिक्षा देने का किया वादा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव पूर्व वादे के तहत गुजरात के सरकारी स्कूलों में सभी छात्रों के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की घोषणा की। केजरीवाल ने कच्छ जिले के भुज में एक टाउन हॉल को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में पैदा हुए सभी लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। हम मुफ्त में बेहतरीन शिक्षा देंगे।

Karnataka: लीक ऑडियो पर विवाद के बीच कर्नाटक के मंत्री मधुस्वामी बोले- 'अगर बीजेपी, सीएम की मदद होगी तो इस्तीफा भी दे दूंगा'

कर्नाटक के कानून मंत्री जेसी मधुस्वामी ने ''सरकार काम नहीं कर रही, हम किसी तरह संभाल रहे हैं" वाले बयान से उपजे विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए कहा कि वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। साथ ही कहा कि उनके बयान से राज्य की बीजेपी सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी। मंत्री ने कहा कि अगर ये सीएम और पार्टी के लिए अच्छा है तो मैं खुशी-खुशी ऐसा करूंगा। 

Bihar: गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश की तुलना 'अमरलता की बेल' से कर दी, कहा- 'अमरलता हमेशा दूसरे पेड़ों पर ही लद जाता है'

हाल ही में बिहार की राजनीति में बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं ताजा घटनाक्रम में बिहार में नवगठित नीतीश सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया। कुल 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में इन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई वहीं बीजेपी नीतीश कुमार पर हमलार है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'नीतीश कुमार कई वर्षों से मुख्यमंत्री बने हुए हैं, लेकिन आज तक वह अमरलता ही हैं.. वे वृक्ष नहीं बन सके हैं।' उन्होंने कहा कि अमरलता हमेशा दूसरे पेड़ों पर ही लद जाता है और उसके पत्तों को ढक देता है और उसे खुद का रंग ही दिखता है...। 

30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया मोहसिन अहमद, दिल्ली के बाटला हाउस में दबोचा गया था, ISIS से जुड़े होने का है आरोप

दिल्ली के बाटला हाउस से हाल ही में पकड़े गए आईएसआईएस के कथित सक्रिय सदस्य मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmad) को एनआईए कोर्ट ने 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है गौर हो कि मोहसिन को एनआईए ने 6 अगस्त को गिरफ्तार किया था रिमांड खत्म होने के बाद उसे आज अदालत में पेश किया गया। बताया जा रहा है कि जांच अधिकारी ने कहा कि अहमद आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है पूरे मामले का खुलासा करने के लिए आरोपी से पूछताछ करने की जरूरत है।

Bihar Crorepati Cabinet Ministers: नीतीश की करोड़पति कैबिनेट', तेज प्रताप से विजय चौधरी समेत कुल 23 करोड़पति नेता बने मंत्री

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार कर कुल 31 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इन 31 मंत्रियों में से आरजेडी से 15, जेडीयू से 11, कांग्रेस से 2, हम से 1 और 1 निर्दलीय विधायक को मंत्री बनाया गया है। नेशनल इलेक्शन वॉच और एडीआर के मुताबिक इन 31 मंत्रियों में से करीब 23 मंत्री करोड़पति है। आरजेडी कोटे से 15 में से 12  मंत्री करोड़पति हैं। वहीं जेडीयू कोटे से 11 में से 8 मंत्री करोड़पति हैं। इसी तरह हम पार्टी और निर्दलीय कोटे से बने 1-1 मंत्री करोड़पति हैं। वहीं कांग्रेस कोटे से बने दोनों मंत्री करोड़पति नहीं हैं। 

Gujarat Drugs: गुजरात में ड्रग्स फैक्ट्री का भंड़ाफोड़,  मुंबई की टीम ने 1000 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी

गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री चल रही थी मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल यूनिट ने फैक्ट्री से 1,026 करोड़ रुपए के ड्रग्स बरामद की है बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद हुई है, इस मामले में पुलिस ने  7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Aurangabad Gang-Rape: औरंगाबाद में मानवता हुई शर्मसार, 17 साल की बच्ची से नाबालिग समेत छह लोगों ने किया गैंगरेप

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक 17 साल की लड़की के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि एक नाबालिग समेत छह लोगों ने कथित तौर पर 17 साल की लड़की का गैंगरेप किया। पुलिस ने कहा कि पीड़िता औरंगाबाद जिले के कन्नड़ तालुका की रहने वाली है।

Bihar Portfolio Allocation: सुशील मोदी बोले- नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को भी दिया धोखा, कई 'बाहुबलियों' को भी बनाया मंत्री

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वित्त और गृह मंत्रालय जनता दल यूनाइटेड के पास रखकर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को धोखा दिया है। साथ ही सुरेंद्र यादव, रामानंद यादव और ललित यादव जैसे "बाहुबलियों" को कैबिनेट में रखने के लिए मुख्यमंत्री की आलोचना की।

अखिल भारतीय फुटबॉल संघ के निलंबन पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार, इस दिन होगी सुनवाई

केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष फीफा द्वारा अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के निलंबन का मुद्दा उठाया और मामले पर सुनवाई की मांग की। केंद्र का प्रतिनिधित्व सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ की पीठ के समक्ष कर रहे हैं। मेहता ने बताया कि एआईएफएफ से संबंधित मामले में कुछ विकास हुआ है और कोर्ट से बुधवार को मामले की सुनवाई करने का अनुरोध किया।

Raju Srivastava Health Update: हार्ट अटैक के एक हफ्ते बाद क्या राजू श्रीवास्तव की हालत में हुआ सुधार, सेक्रेटरी ने जारी किए ये हेल्थ अपडेट

राजू श्रीवास्तव के पर्सनल सेक्रेटरी गर्वित नारंग ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है। एएनआई ने जानकारी दी कि गर्वित ने कहा है, 'राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार आ रहा है। हम दुआ करते हैं कि वो जल्द स्वस्थ हो जाएं।' मालूम हो कि राजू श्रीवास्तव को जिस दिन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी।

Cabinet list of Nitish Kumar : नीतीश मंत्रिमंडल में 31 चेहरे, देखें कैबिनेट की पूरी लिस्ट, किसे मिला कौन सा मंत्रालय

बिहार की नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हुआ। राज्यपाल फागू चौहान राजभवन में 31 मंत्रियों को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। महागठबंधन की इस सरकार में राजद को सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व मिला है। उसके कोटे से 16 मंत्रियों ने शपथ ली है जबकि जद-यू से 11 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। कांग्रेस से दो लोगों को मंत्री बनाया गया है। मांझी की पार्टी हम से एक सदस्य और एक निर्दलीय को मंत्र बनाया गया है। सीएम नीतीश कुमार के पास गृह सहित पांच मंत्रालयों का प्रभार रहेगा जबकि डिप्टी सीएम तेजस्वी को स्वास्थ्य सहित चार विभागों की जिम्मेदारी दी गई है। तेजस्वी के बड़े भाई एवं राजद नेता तेज प्रताप यादव को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार मिला है। इस पार शिक्षा मंत्रालय का विभाग राजद के कोटे में है तो वित्त मंत्रालय जद-यू के हिस्से आया है। भाजपा-जदयू की सरकार में वित्त मंत्रालय भगवा पार्टी के पास था।

Haryana: हरियाणा के पानीपत में 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ आरोपी

हरियाणा के पानीपत में 6 साल की बच्ची के साथ एक शख्स ने रेप और बेरहमी से हत्या कर दी। हालांकि आरोपी शख्स शव को झाड़ियों में फेंकने की कोशिश में वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज की मदद से बच्ची का शव एक छोटी सी धारा में मिला।

महंगाई की मारः दूध फिर ढीली कराएगा जेब, Mother Dairy और Amul ने बढ़ा दिए दाम; जानें- कितने का किया इजाफा

आम आदमी के बजट और जेब पर मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को फिर से महंगाई की मार का झटका लग गया। ऐसा इसलिए, क्योंकि पैकेट बंद दूध बेचने वाली दो नामी कंपनियों ने अपने दूध के दाम में फिर इजाफा कर दिया।

Bihar Cabinet Expansion 2022 Live Updates

बिहार में आज नई सरकार का कैबिनेट विस्तार हो गया। करीब 30 विधायक बिहार सरकार में मंत्री के रूप में शपथ ली। बिहार में कैबिनेट विस्तार के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सब लोगों के विभागों की भी घोषणा जल्द हो जाएगी। हम एक बार फिर से कैबिनेट की बैठक करेंगे और तेजी से काम करेंगे। जद(यू) विधायक लेशी सिंह, जद(यू) विधायक शीला कुमारी मंडल, राजद विधायक चंद्रशेखर, कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम, राजद विधायक मोहम्मद इसराइल मंसूरी और अन्य ने इस दौरान बिहार कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ ली।

J&K में जवानों से भरी बस का ब्रेक फेल! फिसल कर नदी के पास जा गिरी, छह शहीद

जम्मू और कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार (16 अगस्त, 2022) को बड़ा सड़क हादसा हो गया। इंडो-तिब्बतियन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों से भरी एक बस फ्रिसलन के आस-पास कथित तौर पर ब्रेक फेल होने के बाद रास्ते से फिसलकर नीचे नदी किनारे जा गिरी। 'टाइम्स नाउ नवभारत' के मुताबिक, इस हादसे में फिलहाल छह जवानों के शहीद होने की खबर है।

शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की हत्या की, सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया है। शोपियां के चोटीपोरा में आतंकियों ने मंगलवार को गोली मारकर एक कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी। मृतक का नाम सुनील कुमार बताया जा रहा है। आतंकियों की गोलीबारी में सुनील कुमार के भाई पीतांबर नाथ घायल हुए हैं। आतंकियों ने दोनों भाइयों पर सेब के बगीचे में गोली मारी। कश्मीर जोन की पुलिस का कहना है कि घायल युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया है।

तिरंगा अभियान खत्म, जानें झंडे को सम्मान के साथ रखने का तरीका, इन गलतियों से होता है अपमान

हर घर तिरंगा अभियान खत्म हो चुका है। और पिछले 3 दिनों में आम आदमी से लेकर खास लोगों ने तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। लोगों ने अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। और केवल हर घर तिरंगा वेबसाइट पर 5 करोड़ से अधिक लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज की सेल्फी लेकर पोस्ट की है। अब चूंकि यह अभियान खत्म हो गया तो झंडे को उतारने का भी समय आ गया है। जिस तरह राष्ट्रीय ध्वज को फहराने के नियम हैं, उसी तरह उसे उतारकर सम्मान के साथ रखने के भी नियम है। ऐसे में यह जानना जरूरी है कि राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान के साथ रखने का तरीका क्या है।

फीफा ने AIFF को कर दिया सस्‍पेंड, भारत के हाथों से छिन गई वर्ल्‍ड कप की मेजबानी

विश्‍व फुटबॉल की सर्वोच्‍च संस्‍था फीफा ने सोमवार को अखिल भारतीय फुटबॉल संघ को निलंबित कर दिया। फीफा के मुताबिक एआईएफएफ ने फीफा के नियमों का गंभीर उल्‍लंघन किया है। यह फैसला तीसरी पार्टियों के अनुचित प्रभाव के कारण लिया गया।फीफा ने पने बयान में कहा, 'निलंबन तब हटेगा जब एआईएफएफ कार्यकारी समिति की शक्तियों को ग्रहण करने के लिए प्रशासकों की समिति का गठन हो और एआईएफएफ प्रशासन एआईएफएफ के दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लेगा।'

UP: शख्स ने बांटे थे ढेर सारे तिरंगा, मिली धमकी- ISI से है हमारा कनेक्शन, सिर कलम कर देंगे...

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बांटने को लेकर एक शख्स को जान से मारने की धमकियां दे दी गईं। पुलिस के मुताबिक, यह शहर के किरतपुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बुद्धूपुरा गांव का है। मूल रूप से वहां के रहने वाले अरुण कश्यप को स्वतंत्रता दिवस से एक रोज पहले यानी 14 अगस्त, 2022 को एक चिट्ठी मिली थी, जिस पर हाथ से धमकी लिखी थी। यह लेटर उनके घर के बाहर उन्हें मिला था, जिसे पाकर वह हैरान रह गया था।    

Savarkar Vs Tipu : कर्नाटक के शिवमोगा में बवाल के बाद धारा 144 लागू, हिरासत में लिए गए कई युवक

कर्नाटक के शिवमोगा में टीपू सुल्तान एवं वीर सावरकर के पोस्टर पर विवाद गहरा गया है। सोमवार को पोस्टर को लेकर दो गुटों के बीच हुई हिंसक भिड़ंत के बाद शिवमोगा में धारा 144 लागू कर दी गई है। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। रिपोर्टों के मुताबिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिवमोगा में आमिर अहमद सर्किल में वीर सावरकर का पोस्टर लगाए जाने के बाद इलाके में तनाव फैल गया। पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लिया है।

बिहार में आज मंत्रिमंडल विस्तार, RJD और JDU कोटे से ये बन सकते हैं मंत्री!

बिहार के सियासी हलकों से खबर आ रही है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच काफी हद तक सहमति बन चुकी है और सरकार के नए मंत्री 16 अगस्त को शपथ ले सकते हैं, इसको लेकर 15 अगस्त यानी सोमवार को नीतीश और तेजस्वी के बीच मंत्रणा भी हुई थी।

गुरुग्रामः क्लब में गाने पर हुआ विवाद, भाइयों के साथ सैनिक की डंडों से पिटाई! बवाल के बाद बांउसर्स पर केस

दिल्ली से लगे हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर-29 के एक क्लब के बाहर सेना के जवान और उसके दो भाइयों की कथित पिटाई का मामला सामने आया है। घटना के बाद क्लब के बाउंसर्स के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सोमवार (15 अगस्त, 2022) को पुलिस की ओर से समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को जानकारी दी गई थी कि यह पूरा मामला रविवार (14 अगस्त) रात का है। घटना में तीनों भाई बुरी तरह जख्मी हुए, जबकि वह निजी अस्पताल में भर्ती हैं। वहां उनका ट्रीटमेंट चल रहा है।

सलमान रुश्दी पर हमले में हमारी कोई भूमिका नहीं, कोई आरोप भी नहीं लगा सकता : ईरान

ईरान ने कहा है कि सलमान रुश्दी पर हुए हमले में उसकी कोई भूमिका नहीं है। इस्लामिक न्यूज एजेंसी इरना के मुताबिक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नसीर कनानी ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मलेन के दौरान कहा कि भारतीय मूल के लेखक पर हुए हमले में ईरान की कोई भूमिका नहीं है। बता दें कि 1988 में आई अपनी किताब 'सैटेनिक वर्सेज' के लिए रूश्दी को जान से मारने की धमकियां मिलती रही हैं।

'Har Ghar Tiranga' साइट पर झंडे संग 5 करोड़ से ज्यादा सेल्फियां शेयर, अमिताभ से सचिन तक ने भेजे फोटो, देखें- अंदाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल के तहत हर घर तिरंगा अभियान को बड़ी सफलता मिली। आजादी के अमृत महोत्सव के बीच 76वें स्वतंत्रता दिवस तक इससे जुड़ी वेबसाइट पर पांच करोड़ से अधिक सेल्फियां और फोटो शेयर किए गए। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर तक ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के साथ अपने शानदार और देशभक्ति जगाने वाले फोटो हर घर तिरंगा अभियान की साइट पर अपलोड किए। 

इधर CM ने किया प्रोत्साहन भत्ते का ऐलान, उधर DA में इजाफे की घोषणा; जानें- किन्हें मिलेंगे ये लाभ?

आजादी के जश्न (75वीं वर्षगांठ पर) के बीच देश के दो सूबों में भत्तों का ऐलान किया गया। सोमवार (15 अगस्त, 2022) को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण और प्रोत्साहन भत्ता की इधर राजधानी रांची में घोषणा कर दी तो उधर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन फीसदी के इजाफे का ऐलान किया। यही नहीं, इस बीच, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी वहां के कर्मचारियों के बकाए वेतन के भुगतान का आश्वासन दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर