Corona in Delhi: दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना, 20 फीसदी के करीब पहुंची संक्रमण दर, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा

Corona infection rate in Delhi :दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 20 फीसदी के करीब पहुंच गई है बताया जा रहा है कि बीते करीब 7 महीने में सबसे ज्यादा है।

Corona in Delhi
20 फीसदी के करीब पहुंची दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 

दिल्ली में मंगलवार यानी 16 अगस्त को कोरोना संक्रमण दर 19.20 फीसदी है, इससे पहले 20 जनवरी को संक्रमण दर 21.48 फीसदी थी, वहीं बीते 24 घण्टे के दौरान दिल्ली में 4775 टेस्ट हुए हैं, जिनमें 917 नए मामले सामने आए हैं।बात अगर कोरोना से हुई मौतों की करें तो बीते 24 घण्टे के दौरान 3 कोरोना मरीजों की मौत हुई है।

राजधानी दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या अभी 6867 है, बात अगर कोरोना से ठीक हुए लोगों की करें तो 1,566 लोग इस बीमारी से ठीक हुए वहीं तीन लोगों की मौत हुई है।

Delhi: कोरोना की बढ़ती रफ्तार के साथ ही बढ़ने लगी है सख्ती, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 500 का जुर्माना

इससे पहले अभी हाल ही में यानी 11 अगस्त को दिल्ली में कोरोना ने बीते करीब साढ़े 6 महीने का रिकॉर्ड तोड़ा था,उस दिन 2 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा केस सामने आए थे। इससे पहले 13 फरवरी को दिल्ली में कोविड-19 के कारण 12 मरीजों की मौत हुई थी।

दिल्ली सरकार ने कोविड संबंधी आंकड़ों के प्रबंधन के लिए दो दल बनाए

दिल्ली सरकार ने कोविड संबंधी आंकड़ों के प्रबंधन के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों के दो दल बनाये हैं। एक सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गयी। ये दल दिल्ली सरकार के कोविड-19 आंकड़ा प्रबंधन पोर्टल पर जानकारी डालेंगे तथा उनकी निगरानी करेंगे।राजस्व विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, प्रत्येक दल में विभाग की विभिन्न शाखाओं से छह सदस्य रहेंगे। आदेश के अनुसार, ये दल एसडीएम एस ए बेलरोज की निगरानी में काम करेंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर