Savarkar Vs Tipu : कर्नाटक के शिवमोगा में बवाल के बाद धारा 144 लागू, हिरासत में लिए गए कई युवक

Section 144 imposed in Shivamogga : शिवमोगा में शिवप्पा नायक मॉल प्रशासन ने मॉल के अंदर आजादी का अमृत महोत्सव से पहले सावरकर की तस्वीर लगा दी जिसके खिलाफ कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच कुछ हिंदू संगठन इसके पक्ष में आ गए और उन्होंने पोस्टर मॉल में लगाए रखने की मांग की।

Savarkar Vs Tipu : Section 144 imposed in Shivamogga, many youths detained
कर्नाटक के शिवमोगा में बवाल के बाद धारा 144 लागू। 
मुख्य बातें
  • शिवमोगा में टीपू सुल्तान और वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर हुआ विवाद
  • दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है
  • शहर में 18 अगस्त तक लागू रहेगी निषेधाज्ञा, स्कूल मंगलवार तक बंद

Section 144 imposed in Shivamogga : कर्नाटक के शिवमोगा में टीपू सुल्तान एवं वीर सावरकर के पोस्टर पर विवाद गहरा गया है। सोमवार को पोस्टर को लेकर दो गुटों के बीच हुई हिंसक भिड़ंत के बाद शिवमोगा में धारा 144 लागू कर दी गई है। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। रिपोर्टों के मुताबिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिवमोगा में आमिर अहमद सर्किल में वीर सावरकर का पोस्टर लगाए जाने के बाद इलाके में तनाव फैल गया। पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लिया है।

पोस्टर को लेकर शुरू हुआ विवाद 
पुलिस के अधिकारी ने बताया कि मुस्लिम युवकों के एक समूह ने सावरकर का पोस्टर लगाए जाने का विरोध किया। इसके बाद दो गुटों के बीच विवाद शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि इसके बाद मुस्लिम युवकों ने वहां से सावरकर का पोस्टर हटाते हुए टीपू सुल्तान का बैनर लगाने की कोशिश की। इस दौरान दोनों पक्षों में हिंसक झड़प शुरू हो गई। बवाल बढ़ता देख और स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। 

18 अगस्त तक निषेधाज्ञा लागू
शिवमोगा में तनाव को देखते हुए इलाके में 18 अगस्त तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। जबकि स्कूलों को मंगलवार तक के लिए बंद किया गया है। शिवमोगा में पुलिस बल की 30 प्लाटून एवं रैंपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है। बवाल के बाद पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लिया है। 

Karnataka: कर्नाटक में टीपू सुल्तान Vs सावरकर को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस के लगाए पोस्टरों को VHP ने फाड़ा!

अमृत महोत्सव से पहले सावरकर की तस्वीर लगाई
दरअसल शिवमोगा में शिवप्पा नायक मॉल प्रशासन ने मॉल के अंदर आजादी का अमृत महोत्सव से पहले सावरकर की तस्वीर लगा दी जिसके खिलाफ कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच कुछ हिंदू संगठन इसके पक्ष में आ गए और उन्होंने पोस्टर मॉल में लगाए रखने की मांग की। लेकिन तस्वीर हटाने की मांग कर रहे लोगों ने मॉल में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसके बाद मामला बढ़ता देख मॉल प्रशासन ने तस्वीर को हटा दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर