Nitish Cabinet Expansion : बिहार में आज मंत्रिमंडल विस्तार, RJD और JDU कोटे से ये बन सकते हैं मंत्री!

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 16, 2022 | 00:29 IST

Nitish Cabinet expension: बिहार में आज  मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है, जानिए कौन-कौन बनेंगे मंत्री, इसे लेकर जताई जा रही हैं संभावनाएं...

bihar Cabinet expansion
कहा जा रहा है कि आरजेडी और जेडीयू के बीच 50-50 फॉर्मूले पर मंत्री बनाए जाएंगे 
मुख्य बातें
  • नीतीश कैबिनेट में कुल 35 मंत्री होंगे
  • जिनमें सीएम और डिप्टी सीएम भी शामिल हैं
  • स्पीकर का पद आरजेडी या कांग्रेस को मिल सकता है

Cabinet expansion in Bihar: बिहार के सियासी हलकों से खबर आ रही है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच काफी हद तक सहमति बन चुकी है और सरकार के नए मंत्री 16 अगस्त को शपथ ले सकते हैं, इसको लेकर 15 अगस्त यानी सोमवार को नीतीश और तेजस्वी के बीच मंत्रणा भी हुई थी।

कहा जा रहा है कि नीतीश कैबिनेट में कुल 35 मंत्री होंगे जिनमें सीएम और डिप्टी सीएम भी शामिल हैं स्पीकर का पद आरजेडी या कांग्रेस को मिल सकता है। वहीं राज्य के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव दिल्ली से लौट आए हैं आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, लेफ्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा समेत कई नेताओं से तेजस्वी की दिल्ली में मुलाकात हुई तेजस्वी यादव का कहना है कि महागठबंधन सरकार में सबको सम्मानजनक प्रतिनिधित्व मिलेगा।

नीतीश-लालू का फोटो शेयर कर बोले तेज- जब कोई साथ न होता, भाई तब भी खड़ा होता; पुराने बयान याद दिला लोग यूं करने लगे ट्रोल

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच ये तय हुआ है कि आरजेडी और जेडीयू के बीच 50-50 फॉर्मूले पर मंत्री बनाए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि आरजेडी को बिहार विधानसभा में स्पीकर का पद समेत 12-15 मंत्री पद मिल सकता है।

ये बन सकते हैं मंत्री!

आरजेडी से मंत्री बनने वाले नेताओं की संभावित लिस्ट में तेज प्रताप यादव,अख्तरुल इस्लाम शाहीन, ललित यादव, अनिता देवी, कुमार सर्वजीत,  आलोक कुमार मेहता, जितेंद्र राय आदि के नाम प्रमुखता से चल रहे हैं।

महागठबंधन में कुल सात पार्टियां शामिल हैं

गौर हो कि महागठबंधन में जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस, सीपीआई-एमएल, हम, सीपीआई और सीपीएम यानी कुल सात पार्टियां शामिल हैं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस और हम को जदयू के कोटे से कैबिनेट में स्थान दिया जाएगा जबकि वामदलों को राजद अपने कोटे में समायोजित करेगी वैसे सीपीआई-एमएल महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने साफ कर दिया है कि माले सरकार को बाहर से समर्थन देगी और सरकार में शामिल नहीं होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर