आज की ताजा खबर, 11 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 11 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें गुरुवार, 11 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 11th March 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 11 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : आज देश भर में महाशिवरात्रि के पर्व की धूमधाम रही। हरिद्वार में कोविड-19 के सख्त प्रावधानों के बीच महाकुंभ का पहला शाही स्नान हुआ। उत्तराखंड सरकार ने इसके लिए विशेष तैयारी की थी। नंदीग्राम में घायल हुईं टीएमसी प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इलाज कोलकाता के अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने अस्पताल से वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि उनके सीने और सिर में दर्द है और वह अगले दो से तीन दिनों में काम पर लौटेंगी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बाद नागपुर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने संकेत दिए हैं कि कुछ और शहरों में भी जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

नागपुर के बाद कुछ और शहरों में लॉकडाउन की आहट, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले ऐलान कर दिया है कि कौन सा खिलाड़ी रोहित शर्मा क सलामी जोड़ीदार होगा।

टी20 सीरीज शुरू होने से पहले विराट ने कर दिया ऐलान, रोहित के साथ ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लगता है कि अब भारत में लोकतंत्र नहीं रहा। पिछले 14 दिन में ये उनका दूसरी बार बयान है। आखिर ऐसा वो क्यों सोच रहे हैं इसे वो खुद बताते हैं।

राहुल गांधी को भारत में लोकतंत्र खतरे में क्यों नजर आ रहा है ?

पश्चिम बंगाल चुनाव में नंदीग्राम जंग का सबसे बड़ा मैदान बना हुआ है। यहां ममता बनर्जी का मुकाबला उनके पुरानी करीबी और नंदीग्राम आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले सुवेंदु अधिकारी से है।

बंगाल चुनाव में चर्चा में नंदीग्राम, 14 साल पहले हुआ था खूनी संघर्ष, ममता ने लेफ्ट के खिलाफ फूंका था बिगुल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल पर तब भड़क गए, जब अश्विन के बारे में पूछा गया।ॉ

अश्विन पर किए गए इस सवाल पर भड़क उठे विराट कोहली, बोले- 'सवाल पूछते समय कुछ तर्क भी होना चाहिये'

नीति आयोग और आईसीएमआर का कहना है कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता की विषय हैं। अगर बढ़ते मामलों को देखें तो उसके पीछे म्यूटेंट वैरिएंट नहीं बल्कि लोगों को अनुशासन रहित व्यवहार है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए म्यूटेंट वैरिएंट नहीं बल्कि लापरवाही है जिम्मेदार

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र संघ की प्रमुख आइशी घोष पश्चिम बंगाल में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं।

JNU छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष बंगाल में लड़ेंगी चुनाव, पिछले साल हुआ था हमला, खूब वायरल हुई थी ये तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के लिए तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लिए एक बड़े लक्ष्य का चुनाव किया। अब सवाल है कि कैसे इन्हें हासिल किया जाएगा।

मोदी ने बंगाल तो केजरीवाल ने दिल्ली के लिए रखा ये लक्ष्य, 2047 तक इन राज्यों को कितना बदलना चाहते हैं नेता

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ट्रैक्टर को महिला विधायक द्वारा खीचे जाने पर महिला आयोग ने भी आलोचना की है। बता दें कि मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उस दृश्य को देखने के बाद रात भर सो नहीं पाए थे।

'भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ऐसा नहीं करना चाहिए था', महिला विधायक के ट्रैक्टर खींचने का मामला तूल पकड़ा

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अभी हाल ही में अपने यूजर्स को देश में होने वाले एसएमएस धोखाधड़ी के बारे में अलर्ट किया है।

SMS फ्रॉड से रहें सावधान, BSNL ने धोखाधड़ी से निपटने के लिए दिया नया एसएमएस टेम्प्लेट सिस्टम

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चीते ने दिनदहाड़े पांच लोगों पर हमला कर दिया है। इसमें एक ही परिवार के तीन लोग घायल हुए हैं।

Indore : इंदौर में चीते का 'तांडव', दिनदहाड़े 5 लोगों पर किया हमला, दहशत में लोग

रामनगरी अयोध्या के विकास को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहुत ज्यादा संजीदा नजर आ रहे हैं। इसलिए उसके विकास कार्यों की समीक्षा जरूर करते हैं। 

वैदिक नगरी के रूप में विकसित होगी 'रामनगरी', अयोध्‍या में श्रद्धालुओं को होगी 'दिव्‍य' अनुभूति

चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुसलमानों के प्रति ज्‍यादती की कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं, जिनमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी दी जानेवाली यातनाओं का खुलासा किया गया है। 

रेप, नसबंदी, प्रताड़ना.... उइगर्स को खत्‍म करने में जुटा चीन, सामने आई नई रिपोर्ट

नंदीग्राम में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले को लेकर सियासत शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस ने अपनी नेता पर हमले के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है। 

ममता पर 'हमला' : EC के दरवाजे पर भाजपा-TMC, आयोग ने मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट 

लखनऊ में एक युवक के ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। दरअसल, इस युवक ने आत्महत्या करने से पहले आईपीएस प्राची सिंह पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। 

'महिला IPS ने तबाह कर दी जिंदगी, इसलिए खुदकुशी कर रहा हूं', युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

अपने पुडुचेरी दौरे के समय कांग्रेस नेता एवं वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि वह मछुआरों को समुद्र का किसान मानते हैं, इसलिए वह सरकार से उनके लिए अलग से मंत्रालय बनाने की मांग करेंगे। 

शशि थरूर के कान में गिरिराज सिंह ने क्या कहा, सामने आया 'सच'

नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के चोटिल होने के बाद सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। ममता बनर्जी और टीएमसी को जहां इसमें साजिश की बू आ रही है।

'नंदीग्राम में आ रही मुश्किल, सहानुभूति पाने के लिए ममता ने 'पाखंड' किया, अधीर रंजन का हमला

उत्तर प्रदेश के आगरा में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 8 लोगों की जान गई है। कार और ट्रक के बीच टक्कर होने की वजह से यह दुर्घटना हुई।

Agra Accident: आगरा में भीषण सड़क हासदा, 8 लोगों की गई जान

महाराष्‍ट्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां 65 साल के एक शख्‍स ने कुछ कुत्‍तों के साथ संबंध बनाए हैं। इस संबंध में एक वीडियो सामने आया, जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। 

शर्मनाक! कुत्‍तों को ललचाया, सुनसान जगह पर ले गया, फिर किया सेक्‍स, 65 साल के बुजुर्ग पर दर्ज हुआ FIR

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि मनसुख हीरेन मौत मामले में जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी लेकिन पुलिस ऑफिसर सचिन वाझे को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए।

'वह ओसामा बिन लादेन नहीं है', मनसुख मामले में विपक्ष का बढ़ा दबाव तो उद्धव ठाकरे बोले 

पाकिस्तान में एक सामाजिक कल्याण संगठन ने जिस मूक बधिर भारतीय लड़की को आसरा दिया था और 2015 में भारत भेज दिया था, उसे आखिरकार महाराष्ट्र में उसकी असली मां से मिला दिया गया। 

आखिर गीता को मिल गई उसकी मां, पाक से 2015 में आई थी मूक बधिर भारतीय लड़की 

पाकिस्‍तान से एक बार फिर 13 साल की एक हिंदू लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। यह घटना सिंध प्रांत की बताई जा रही है। लड़की के घरवालों का कहना है कि पांच लोगों ने घर से उसका अपहरण कर लिया।

पाकिस्‍तान : 13 साल की हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन, अपहर्ता से कराया गया निकाह [Video]

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का एसएसकेएम अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टर ने बुधवार रात बताया कि ममता को उनके टखने की हड्डी एवं कंधे पर गंभीर चोट आई है।

ममता बनर्जी के टखने-कंधे में लगी है चोट, आज चुनाव आयोग से मिलेंगे TMC के नेता

कोरोना महामारी के बीच उत्‍तराखंड के हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन किया गया है। इसमें पहला शाही स्‍नान आज (गुरुवार, 11 मार्च) को महाशिवरात्रि के मौके पर हो रहा है। 

हरिद्वार कुंभ का पहला शाही स्‍नान आज, कोविड-19 गाइडलाइंस का रखें ध्यान

इतिहास में 11 मार्च की तारीख पर जो घटनाएं दर्ज हैं उनमें जापान में आया भीषण भूकंप और उसके बाद समुद्र में उठी प्रलंयकारी सुनामी सबसे प्रमुख है। वह 11 मार्च 2011 का दिन था।

आज का इतिहास: 10 साल पहले जापान में सुनामी ने मचाई थी तबाही, 15 हजार से ज्यादा की मौत

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर