'भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ऐसा नहीं करना चाहिए था', महिला विधायक के ट्रैक्टर खींचने का मामला तूल पकड़ा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ट्रैक्टर को महिला विधायक द्वारा खीचे जाने पर महिला आयोग ने भी आलोचना की है। बता दें कि मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उस दृश्य को देखने के बाद रात भर सो नहीं पाए थे।

'भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ऐसा नहीं करना चाहिए था', महिला विधायक के ट्रैक्टर खींचने का मामला तूल पकड़ा
भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ट्रैक्टर को महिला विधायक ने खींचा था 

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर की आंखों में आंसू थे। दरअसल कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे और एक महिला विधायक कुछ और महिलाओं के साथ ट्रैक्टर को खींच रही थी। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जब उस दृश्य को उन्होंने देखा तो रात भर सो नहीं सके आखिर कोई ऐसे काम कैसे कर या करा सकता है। अब इस विषय पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है। एनसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने क्या कहा इसे जानना जरूरी है। 

महिला आयोग को ऐतराज
यदि महिलाएं आजीविका के लिए कठिन श्रम करती हैं, तो मुझे कोई समस्या नहीं है। लेकिन अगर एक आदमी-एक राजनीतिक नेता, ट्रैक्टर पर बैठा है और एक महिला इसे खींच रही है, तो यह ट्रैक्टर पर महिलाओं और व्यक्ति की गरिमा को कम करती है। श्री हुड्डा को सोचना चाहिए।

यदि महिलाओं को लगता है कि उन्हें जबरन ऐसा करने के लिए बनाया गया था, तो वे हमारे पास आ सकती हैं, लेकिन अगर वे इसे स्वेच्छा से कर रही हैं, तो ट्रैक्टर पर एक व्यक्ति को यह सोचना चाहिए कि ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। अगर हमें कोई शिकायत मिलती है, तो हम कार्रवाई करेंगे। अगर हमें शिकायत नहीं मिलती है, तो भी यह निंदनीय है

मामला क्या था
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में हरियाणा विधानसभा के सामने भूपेंद्र सिंह हुड्डा ट्रैक्टर के जरिए विरोध कर रहे थे। सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए उनके ट्रैक्टर को महिला विधायक ने खींचा। खास बात यह थी कि जिस दिन विरोध किया गया उस दिन दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मना रही थी और उस तस्वीर पर मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोई भी पार्टी इस तरह से संवेदनहीन कैसे हो सकती है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर