अश्विन पर किए गए इस सवाल पर भड़क उठे विराट कोहली, बोले- 'सवाल पूछते समय कुछ तर्क भी होना चाहिये'

Virat Kohli gets angry on question about Ashwin: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल पर तब भड़क गए, जब अश्विन के बारे में पूछा गया।

Virat Kohli angry on question about Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन पर किए गए सवाल पर भड़क गए विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भड़के
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल पर हुआ नाराज
  • रविचंद्रन अश्विन की टी20 टीम में जगह को लेकर किया गया था सवाल

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सामने इन दिनों जो सबसे बड़ी मुश्किल है, वो है टीम का चयन और संयोजन। तमाम दिग्गज व हुनरमंद खिलाड़ी बाहर अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं और तमाम खिलाड़ियों को टीम में होकर भी शीर्ष एकादश में जगह नहीं मिल पाती। ऐसी स्थिति में जब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले विराट से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रविचंद्रन अश्विन को लेकर सवाल किया गया तो वो भड़क गए।

दरअसल, रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को रौंदने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद एक बार फिर सवाल उठने लगे थे कि आखिर अश्विन को दोबारा सीमित ओवर क्रिकेट के लिए टीम में क्यों मौका नहीं दिया जाता।

'सुंदर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है'

इसी को लेकर जब अश्विन की टीम में वापसी की संभावना पर सवाल किया गया तो कोहली थोड़ा चिढ़ से गए। जब टी20 टीम में अश्विन की जगह को लेकर सवाल हुआ तो कोहली ने साफ शब्दों में कहा, ‘‘वॉशिंगटन सुंदर शानदार प्रदर्शन कर रहा है। एक ही विधा के दो खिलाड़ी टीम में नहीं हो सकते। यानी सुंदर के बहुत ही खराब फॉर्म में रहने पर ही यह संभव होगा।’’

'सवाल पूछना आसान है'

कोहली ने आगे कहा, ‘‘सवाल पूछते समय कुछ तर्क भी होना चाहिये। आप बताओ कि मैं अश्विन को कहां रखूं। टीम में उसके लिये कहां जगह बनती है। वॉशिंगटन पहले ही से टीम में है। सवाल पूछना आसान है लेकिन पहले खुद भी उसका तर्क पता होना चाहिये।’’

जाहिर तौर पर वॉशिंगटन सुंदर ने टेस्ट सीरीज में ना सिर्फ गेंद से प्रभावित किया बल्कि उससे ज्यादा उनके बल्ले का दम देखने को मिला। आने वाले दिनों में अश्विन की वनडे या टी20 टीम में वापसी हो पाएगी या नहीं, इसका तो पता नहीं लेकिन टीम प्रबंधन और कप्तान का नजरिया साफ है कि जो टीम में है, और वो अच्छा खेल रहा है तो उसको फिलहाल बाहर करने का कोई सवाल नहीं है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर