Lockdown: नागपुर के बाद कुछ और शहरों में लॉकडाउन की आहट, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बाद नागपुर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने संकेत दिए हैं कि कुछ और शहरों में भी जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

Lockdown: नागपुर के बाद कुछ और शहरों में लॉकडाउन की आहट, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत
कोरोना के बढ़ते केस के बाद महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन का किया ऐलान 

मुख्य बातें

  • कोरोना के बढ़ते केस के बाद नागपुर में लॉकडाउन
  • महाराष्ट्र के कुछ और शहरों में लग सकता है लॉकडाउन, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत
  • नीति आयोग ने भी महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामले चिंता का विषय बन चुका है। इस संबंध में नीति आयोग ने भी कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए म्यूटेंट वैरिएंट जिम्मेदारी नहीं है बल्कि लोगों का अनुशासनविहीन व्यवहार वजह है। जिस तरह से टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट में ढिलाई हुई है उसका असर कोरोना के बढ़ते केस के तौर पर देखा जा रहा है। इन सबके बीच नागपुर में लॉकडाउन लगाया गया है और सीएम उद्धव ठाकरे ने संकेत दिए हैं कि कुढ़ और शहरों में जरूरत के हिसाब से लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

कुछ और शहरों में लग सकता है लॉकडाउन
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाई से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।सरकारी जेजे अस्पताल में कोविड-19 रोधी टीका की पहली खुराक लेने के बाद ठाकरे (60) संवाददाताओं से बात कर रहे थे।महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 13,659 नए मामले सामने आए जो इस वर्ष एक दिन में सर्वाधिक है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 22,52,057 हो गई।

महाराष्ट्र में अभी तर कोरोना से 52 हजार से अधिक लोगों की मौत
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में बीमारी से अभी तक 52,610 लोगों की मौत हुई है।ठाकरे ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन के उपायों की घोषणा करने से पहले सरकार अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करने जा रही है।’उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है।

नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान
इससे पहले मंत्री नितिन राउत ने नागपुर में कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर 15 से 21 मार्च के बीच ''सख्त लॉकडाउन'' लागू करने की घोषणा की। वह नागपुर के प्रभारी मंत्री हैं।पिछले महीने अमरावती में लॉकडाउन लागू किया गया, जबकि अमरावती संभाग के अन्य जिलों में कुछ पाबंदियां लगाई गईं।इस बीच मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को यहां जे जे अस्पताल में ‘कोवैक्सीन’ की पहली खुराक ली। यह जानकारी राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशक डॉ. टीपी लहाने ने दी।उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और सास ने भी कोविड-19 का टीका लगवाया।मुख्यमंत्री के साथ उनके बेटे एवं राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर