ममता बनर्जी के टखने-कंधे में लगी है चोट, आज चुनाव आयोग से मिलेंगे TMC के नेता

West Bengal Chunav 2021 : ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि एक मंदिर के बाहर चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया जिससे वह गिर गयीं। कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Mamata Banerjee suffered severe injuries on ankle and shoulder, says doctor
ममता बनर्जी के टखने-कंधे में लगी है चोट, आज चुनाव आयोग से मिलेंगे TMC के नेता।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • ममता बनर्जी ने बुधवार को नंदीग्राम सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया
  • ममता का आरोप है कि एक मंदिर में चार से पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया
  • कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में टीएमसी प्रमुख का इलाज चल रहा है

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का एसएसकेएम अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टर ने बुधवार रात बताया कि ममता को उनके टखने की हड्डी एवं कंधे पर गंभीर चोट आई है और उन्हें अगले 48 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि एक मंदिर के बाहर चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया जिससे वह गिर गयीं। ममता ने  पैर सूजने, सीने में दर्द और बुखार सा महसूस होने की बात कही जिसके बाद उन्हें कोलकाता लाया गया। 

आज चुनाव आयोग से मिलेंगे टीएमसी के नेता
इस बीच, राज्य सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि ममता को कोई रोक नहीं पाएगा। चटर्जी ने इस घटना के लिए चुनाव आयोग को कठघरे में खड़े करने की कोशिश की है। टीएमसी नेता ने कहा कि पार्टी के नेता गुरुवार को आयोग से मिलकर उसके समक्ष इस मामले को रखेंगे। ममता बनर्जी के भतीजे अभिषक बनर्जी ने अस्पताल में इलाज करा रहीं टीएमसी प्रमुख की एक तस्वीर शेयर की है। 

ममता के पैर एवं टखने में चोट आई-अस्पताल
एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर एम बंदोपाध्याय ने ममता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट से पता चला है कि ममता के टखने, पैर और दाएं कंधे में गंभीर चोट आई है। घटना के बाद मुख्यमंत्री ने सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की। उन्हें 48 घंटे की निगरानी में रखा गया है। अस्पताल में ममता को देखने के बाद उनके भतीजे अभिषेक ने बताया कि मुख्यमंत्री का एमआरआई किया गया है। हम उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। अपनी ओर से शेयर की गई ममता की तस्वीर के साथ टीएमसी सांसद ने भाजपा पर हमला किया है।   

कांग्रेस नेता चौधरी ने इसे ममता का 'पाखंड' बताया
ममता पर नंदीग्राम में हुए कथित हमले के विरोध में तृणमूल कांग्रेस समर्थक राज्य की सड़कों पर उतरे। तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने कोलकाता के सोवा बाजार, चेतला के अलावा हावड़ा जिले समेत राज्य के कई हिस्सों में भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने आसनसोल, जलपाईगुड़ी, उत्तर 24 परगना, बांकुड़ा और पश्चिम मेदिनीपुर में भी विरोध जताया। कांग्रेस ने इस कथित हमले पर मुख्यमंत्री पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पूछा है कि ऐसा कैसे हो सकता है कि ममता पुलिस मंत्री भी हैं। ऐसे में उनके पास कोई पुलिसकर्मी क्यों नहीं था। चौधरी ने इसे 'पाखंड' बताया है।  


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर