'नंदीग्राम में आ रही मुश्किल, सहानुभूति पाने के लिए ममता ने 'पाखंड' किया, अधीर रंजन का हमला

West Bengal Chunav : घायल होने के बाद ममता जब कोलकाता के लिए रवाना हो रही थीं तो उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि चार-पांच लोग थे जिन्होंने उन्हें धक्का दिया।

Adhir Ranjan chowdhury targets Mamata Banerjee says she is showing hypocrisy
ममता बनर्जी पर अधीर रंजन का हमला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बुधवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन दाखिल किया
  • ममता का आरोप है कि एक जगह चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया
  • कोलकाता के एक अस्पताल में ममता बनर्जी का चल रहा है इलाज

कोलकाता : नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के चोटिल होने के बाद सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। ममता बनर्जी और टीएमसी को जहां इसमें साजिश की बू आ रही है, वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी की मुश्किल दिखने लगी है, इसलिए वह लोगों की सहानुभूति पाने के लिए 'पाखंड' कर रही हैं। नंदीग्राम सीट के लिए ममता बनर्जी ने बुधवार को हल्दिया में अपना पर्चा दाखिल किया। शाम के वक्त वह नंदीग्राम में एक जगह कार से उतरने के बाद वह चोटिल हो गईं। उनके कंधे और टखने में चोट आई है। घायल होने के बाद उन्हें कोलकाता लाया गया जहां एक अस्पताल में उनका इलाज हो रहा है। 

चार-पांच लोगों ने धक्का दिया-ममता
घायल होने के बाद ममता जब कोलकाता के लिए रवाना हो रही थीं तो उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि चार-पांच लोग थे जिन्होंने उन्हें धक्का दिया। ममता का कहना है कि यह जानबूझकर किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना वाली जगह पर स्थानीय पुलिसकर्मी और एसपी नहीं थे। जबकि प्रत्यक्षदर्शियों की इस बारे में दूसरी कहानी है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटनास्थल पर पुलिस मौजूद थी। ममता को उतारने के बाद जब उनकी कार आगे बढ़ रही थी तो उसी समय वह वहां पोल से टकरा गई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि किसी ने उन्हें धक्का नहीं दिया। 

सहानुभूति पाना चाहती हैं ममता-अधीर
कांग्रेस नेता ने कहा, 'नंदीग्राम में ममता बनर्जी को अब मुश्किल दिखने लगी है। वह लोगों की दया और मया पाने के लिए पाखंड कर रही हैं। वह लोगों की सहानुभूति बटोरना चाहती है।' ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि यह घटना ऐसे समय हुआ है जब चुनाव आयोग ने डीजीपी को हटाया है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी आयोग की बनती है। टीएमसी के नेता आज चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेंगे। 

नंदीग्राम सीट पर हाई-प्रोफाइल मुकाबला
बता दें कि नंदीग्राम सीट पर इस बार हाई-प्रोफाइल मुकाबला है। इस सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से है। अधिकारी शुक्रवार को इस सीट पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बुधवार को अधिकारी और ममता ने रोड शोकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। भाजपा उम्मीदवार का दावा है कि वह नंदीग्राम की 'मिट्टी के बेटे' हैं और ममता 'बाहरी' हैं। नंदीग्राम में सियासी रण अब तेज हो गया है। आने वाले कुछ दिनों में यहां भाजपा के बड़े नेता चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे।      

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर