आज की ताजा खबर, 11 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 11 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 10 जून, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

 aaj ki taza khabar 11 June 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 11 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

aaj ki taza khabar 11 June 2021 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। पीएम के साथ उनकी यह मुलाकात करीब 80 मिनट तक चली। ब्रिटेन ने कहा है कि वह कोरोना के बचे हुए 10 करोड़ टीकों को दुनिया को दान में देगा। जी-7 के देशों ने कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए नए सिरे से जांच की मांग की है। पाकिस्तान की संसद ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अपील का अधिकार देने के लिए एक विधेयक को स्वीकार किया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं। 


मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने इंटरनेट डेटा की जरूरतों को देखते हुए 5 नए नो डेली लिमिट प्रीपेड प्लान लॉन्च किए।

रिलायंस जियो ने लॉन्च किए 5 नए प्रीपेड प्लान, डेटा की नहीं होगी कमी, 127 रुपए से शुरू

भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने ओलंपिक से पहले पोलैंड में धमाल मचाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

ओलंपिक से पहले विनेश फोगाट ने किया कमाल, पोलैंड ओपन में जीता गोल्ड मेडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। क्या बात हुई। यहां विस्तार जानिए।

Modi-Yogi meeting : जब पीएम मोदी से मिले सीएम योगी.. जानिए बैठक में क्या हुई बातचीत

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने जीतनराम मांझी से बंद कमरे में की मुलाकात तो सुशील मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि ये शिष्टाचार भेंट का राजनीतिक मायने न निकालें।

बिहार में भी होगा 'खेला'? तेज प्रताप मिले जीतनराम मांझी से, सुशील मोदी ने कसा तंज

ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के 60 फीसद फैलने की संभावना है और उसके ऊपर वैक्सीन भी कम प्रभावी होती है।

Delta Variant 60 फीसद अधिक संक्रामक और वैक्सीन का भी होता है कम असर, ब्रिटिश शोधकर्ता का दावा

यूपी पर मंथन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी से गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मुलाकात की। इसे केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के तौर पर भी देखा जा रहा है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना, पीएम नरेंद्र मोदी से मिले अमित शाह और जेपी नड्डा

निजी टीकाकरण केंद्रों द्वारा लाभार्थियों से वैक्सीन निर्माता द्वारा भुगतान की गई दर के साथ-साथ 5 प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और अधिकतम 150 रुपये सेवा शुल्क वसूल किया जा सकता है।

मुंबई में प्राइवेट अस्पताल टीका के लिए इतना कर सकेंगे चार्ज, बीएमसी की तरफ से रेट तय

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पांच राज्यों में पेट्रोल 100 रुपए पार तो राजस्थान में डीजल करीब पहुंच गया है। 

Petrol/Diesel Price : पेट्रोल 5 राज्यों मे 100 रुपए के पार, डीजल भी शतक के करीब 

पश्चिम बंगाल बीजेपी में खलबली मची हुई है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने बीजेपी छोड़कर ममता बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी का दामन थाम लिया है।

बीजेपी को झटका! राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने थामा टीएमसी का दामन, ममता ने कर दिया 'खेला'

पंजाब में अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू विवाद में राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि अगर उनके हटाने से पार्टी और बेहतर करेगी तो उन्हें हटा दिया जाना चाहिए।

पंजाब कांग्रेस की सियासत अब अलग मोड़ पर, अध्यक्ष सुनील जाखड़ का बड़ा बयान

प्यार को जाहिर करने और उसके बाद शादी के लिए प्रपोज करने के आपने कई तरीके देखें होंगे। कोई फूलों का गुलदस्ता देकर प्रपोज करता है जो कोई केक में रिंग डालकर अपनी माशूका के सामने प्रपोजल रखता है।

प्रपोज करने का ये कैसा तरीका! गोलगप्पे में वेडिंग रिंग डालकर गर्लफ्रेंड के सामने रखा शादी का प्रस्ताव

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की शादी पर खड़ा हुआ विवाद शांत होता नहीं दिख रहा है। टीएमसी सांसद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं पर निशाने पर हैं। 

'फ्रॉड है नुसरत जहां, शादी नहीं की तू सिंदूर कैसे लगाया', दिलीप घोष के निशाने पर आईं TMC सांसद 

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को झटका लग सकता है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़कर भगवा पार्टी का दामन थामने वाले मुकुल रॉय (Mukul Roy) अपनी पुरानी पार्टी में वापसी कर सकते हैं।

Mukul Roy : क्या सियासी गुल खिलाएगी ममता-मुकुल की मुलाकात, TMC में शामिल हो सकत हैं रॉय 

मुस्लिमों को जनसंख्या पर नियंत्रण लगाने की सलाह देकर असम के मुख्यमंत्री विवादों में घिर गए हैं। सरमा ने असम में 'बाहर से आए मुस्लिमों' को जनसंख्या पर रोक के लिए 'एक परिवार नियोजन कार्यक्रम' अपनाने की सलाह दी है।

आबादी पर रोक लगाने की सरमा ने मुस्लिमों से की अपील तो भड़क गए ओवैसी, दिया जवाब

यूपी के प्रयागराज स्थित स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल में हुई गैंगरेप की वारदात के बाद यहां हडकंप मचा हुआ है। पुलिस अपनी जांच में जुटी हुई हैं और कड़ियों को जोड़कर हर तथ्य को खंगाल कर ही है।

अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में मरीज से गैंगरेप! मौत से पहले पीड़िता ने पर्ची पर लिखकर बयां की आपबीती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल रहे हैं। अपनी दो दिनों की यात्रा पर अचानक दिल्ली पहुंचे सीएम योगी ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

PM मोदी से मिलने 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे CM योगी, क्या यूपी पर होगा बड़ा फैसला?

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। शाहजहांपुर से आने वाले जितिन प्रसाद ब्राह्मण समुदाय से ताल्लुक रखते हैं।

BJP की मिशन 2022 पर नजर, जितिन प्रसाद के जरिए ब्राह्मण समुदाय को साधने की कोशिश

कोविड-19 के खिलाफ जंग में वैक्‍सीन को बड़ा हथियार माना जा रहा है। भारत सहित दुनिया के कई देश विभ‍िन्‍न देशों को इस महामारी से बचाव के लिए वैक्‍सीन मुहैया करा रहे हैं। 

कोविड-19 के खिलाफ जंग! दुनिया को 10 करोड़ टीके मुहैया कराएगा ब्रिटेन, G-7 बैठक से पहले PM जॉनसन का ऐलान

रूस में इन दिनों महिला रूसी जेल अधिकारियों के लिए आयोजित एक सौंदर्य प्रतियोगिता को लेकर वबाल मचा हुआ है। समाजिक कार्यकर्ताओं ने 'महिलाओं को वस्तु की तरह पेश' करने का आरोप लगाते हुए इसका विरोध किया है। 

रूस में महिला जेल अधिकारियों की सौंदर्य प्रतियोगिता, तस्वीरें वायरल हुई तो मच गया बवाल [Photos]

कांग्रेस के पूर्व नेता जितिन प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी (BJP)में शामिल होने के अपने फैसले का बचाव करते हुए अपने पूर्व सहयोगी कपिल सिब्बल पर निशाना साधा है। 

'शिवसेना, लेफ्ट के साथ जाने वाली कांग्रेस की विचारधारा कहां है?' जितिन प्रसाद का सिब्बल को जवाब

कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण को बड़ा हथियार बताया जा रहा है और सरकार ने 21 जून से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के नि:शुल्‍क टीकाकरण की घोषणा की है।

Covid 19 vaccination: 'अनियोजित टीकाकरण से म्यूटेंट स्ट्रेन का खतरा', विशेषज्ञों ने पीएम मोदी को सौंपी रिपोर्ट

पाकिस्तान में गधों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है। पाकिस्तान आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 से पता चला है कि देश में गधों की आबादी चालू वित्त वर्ष यानि 2020-21 के दौरान 100,000 बढ़कर 5.6 मिलियन हो गई है। 

पाकिस्तान में गधों की आबादी में भारी इजाफा, एक साल के भीतर हुई 1 लाख से अधिक

आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन है। 11 जून, 1948 को जन्मे लालू प्रसाद यादव 73 साल के हो गए हैं।

लालू प्रसाद यादव: 29 में सांसद, 42 की उम्र में बने CM, 8 साल पहले आए इस फैसले से लगी चुनाव लड़ने पर रोक

आज साल के छठे महीने का 11 वां दिन और जाते साल का 162वां दिन है और अब 203 दिन का सफर बाकी है। 

आज का इतिहास: जवाहर लाल नेहरू की राख को जब देश पर बिखेरा गया

सियासत की पिच पर कब कोई शख्स चौके या छक्के मार दे पता नहीं चलता। सियासी मैदान में कब कोई शख्स खुद के गोलपोस्ट में गोल कर दे पता नहीं चलता। सियासत में उत्तर और दक्षिण दिशाएं कब एक हो जाएं पता नहीं चलता। 

बदली बदली सी नजर आ रही है शिवसेना, सियासी कहानी लिखने की तैयारी ?

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर