Jio freedom plans : रिलायंस जियो ने लॉन्च किए 5 नए प्रीपेड प्लान, डेटा की नहीं होगी कमी, 127 रुपए से शुरू

Jio no daily limit prepaid plan : मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने इंटरनेट डेटा की जरूरतों को देखते हुए 5 नए नो डेली लिमिट प्रीपेड प्लान लॉन्च किए।

Jio freedom plans: Reliance Jio launches 5 new prepaid plans, no shortage of data, Starting From Rs 127
रिलायंस जियो ने 5 नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए 

मुख्य बातें

  • जियो ने 5 नए नो डेली लिमिट प्रीपेड प्लान पेश किया है।
  • यह 15 दिन की वैलिडिटी के साथ 127 रुपए से शुरू होता है।
  • इस प्लान के तहत एक साल की वैलिडिटी तक के ऑफर हैं।

नई दिल्ली : एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने शुक्रवार (11 जून) को जियो फ्रीडम प्लान (Jio freedom plan) लॉन्च किया। इसके तहत 5 नए नो डेली लिमिट (no daily limit) प्रीपेड प्लान ऑफर किया गया है। कंपनी की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार 15 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान की शुरुआत 127 रुपए के साथ होती है। इसके तहत 12 जीबी बिना किसी सीमा के डेली डेटा ऑफर किया गया है। इसके अलावा, 247 रुपए, 447 रुपए, 597 रुपए और 2,397 रुपए के प्लान हैं। ये प्लान 30 दिन, 60 दिन, 90 दिन और 365 दिन के लिए है। 

247 रुपये का प्लान 30 दिनों के लिए 25GB डेटा के साथ आता है, 447 रुपए का प्लान 60 दिनों के लिए 50GB डेटा के साथ आता है, 597 रुपए का प्लान 90 दिनों के लिए 75GB डेटा के साथ आता है, और 2,397 रुपए का प्लान 365 दिनों के लिए 365GB डेटा के साथ आता है। सूत्रों ने कहा कि बिना किसी डेली सीमा के इन 5 प्लान से यूजर्स को अधिक विकल्प उपलब्ध हो सकेगा। सूत्रों ने बताया कि नए प्रीपेड प्लान की मल्टीपल वैलिडिटी 30 दिन की होगी। पूर्व के लोकप्रिय प्लान में वैलिडिटी अवधि 28 दिन की होती है। पांचों प्लान निश्चित डेटा ऑफर करते हैं। इसमें डेली आधार पर कोई सीमा नहीं है।

सभी प्लान उस डेटा पर बिना किसी FUP प्रतिबंध के आते हैं जो कोई यूजर्स किसी दिए गए दिन उपभोग कर सकता है। हर प्लान में सही मायने में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट शामिल है और यूजर्स को कई जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इसके अलावा, प्रत्येक प्लान 100 एसएमएस प्रति दिन के लाभ के साथ आता है।

ये नए प्लान यूजर्स को एक दिन में ज्यादा से ज्यादा डेटा की खपत करने की अनुमति देंगे। डेटा पर उचित उपयोग नीति (एफयूपी) की सीमा के साथ, यूजर्स के लिए नुकसान यह है कि अगर उन्हें किसी दिन अतिरिक्त डेटा की आवश्यकता होती है, तो उन्हें डेटा वाउचर खरीदकर अधिक खर्च करने की आवश्यकता होगी। लेकिन जिन दिनों उन्हें बहुत अधिक डेटा की आवश्यकता नहीं होती है, उनके FUP डेटा की पर्याप्त मात्रा का उपभोग नहीं किया जाता है जो बर्बाद हो जाता है। 

यही कारण है कि जिन यूजर्स की डेटा आवश्यकताओं में उतार-चढ़ाव होता है, वे जियो के इस प्लान की सराहना करेंगे क्योंकि उनके पास अभी भी वॉयस कॉलिंग लाभ और एसएमएस लाभ होंगे, लेकिन उन्हें डेटा के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं होगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर