रूस में महिला जेल अधिकारियों की सौंदर्य प्रतियोगिता, तस्वीरें वायरल हुई तो मच गया बवाल [Photos]

रूस में महिला जेल अधिकारियों को लेकर आयोजित एक प्रतियोगिता को लेकर बवाल मचा हुआ है। इंटरनेट पर महिला जेल अधिकारियों को तस्वीरें वायरल हो रही है।

A beauty pageant for female Russian prison officers blasted by activists for objectifying women
रूस में महिला जेल अधिकारियों की सौंदर्य प्रतियोगिता [PHOTOS] 

मुख्य बातें

  • रूस में महिला जेल अधिकारियों के लिए सौन्दर्य प्रतियोगिता आयोजित
  • इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं प्रतियोगिता में भाग लेने वाली महिलाओं की तस्वीरें

नई दिल्ली:  रूस में इन दिनों महिला रूसी जेल अधिकारियों के लिए आयोजित एक सौंदर्य प्रतियोगिता को लेकर वबाल मचा हुआ है। समाजिक कार्यकर्ताओं ने 'महिलाओं को वस्तु की तरह पेश' करने का आरोप लगाते हुए इसका विरोध किया है। इस प्रतियोगिता में मिस पेनल सिस्टम कॉन्टेस्ट 2021 के तहत पूरे रूसकी महिला गार्ड एक छोटा वीडियो प्रस्तुत करती हैं, जिसमें उनसे नृत्य करने, अपने पेशे को ग्लैमराइज़ करने, अपने क्षेत्र की सुंदरता का विज्ञापन करने को कहा गया है। अब आरोप लग रहे हैं कि इसके जरिए महिलाओं को एक वस्तु के रूप में पेश किया जा रहा है।


भाग लेने वाले अधिकारियों को अपनी जेल की वर्दी में और फैशनेबल पहनावे में खुद की तस्वीरें पेश करनी है। एक विजेता चुने जाने से पहले ज्यादातर पुरुष पैनल के साथ-साथ एक ऑनलाइन पोल में भी किया जाएगा। यूलिया ओसोकिन, उल्यानोवस्क क्षेत्र से ताल्लुक रखती हैं। वह कहती हैं कि उनके क्षेत्र के प्रत्येक परिवार का एक रिश्तेदार है जो पीनल सिस्टम का कर्मचारी है

 महिला अधिकार कार्यकर्ता नास्त्य कसीसिलनिकोवा ने इस कार्यक्रम को 'दुखद' करार देते हुए कहा कि यह लोगों को प्रतियोगियों को केवल वस्तुओं के रूप में देखने के लिए प्रोत्साहित करता है। कानून में स्नातक लेफ्टिनेंट दरिया स्ट्रोगनोवा को आर्कटिक शहर मुरमान्स्की में तैनात है।

मॉस्को के पास व्लादिमीर क्षेत्र की एकातेरिना वासिलीवा जेल सेवा में जाने से पहले एक मॉडल बनना चाहती थी। प्रतियोगियों में भाग लेने वाली समारा की सीनियर लेफ्टिनेंट अनास्तासिया ओकोलोवा ने कहा कि बचपन से ही उसका सपना 'कंधे पर बैच' और पुलिस में सेवा करने का सपना देखा था।वह इस समय इंटरनेट पोल में दूसरे स्थान पर हैं।

तातारस्तान की इंदिरा फरसीना इंटरनेट वोटिंग में तीसरे स्थान पर हैं। व्लादिमीर क्षेत्र की कैप्टन एकातेरिना वासिलीवा एक फैशन मॉडल बनना चाहती थीं, लेकिन फिर उन्होंने अपने परिवार की परंपरा का पालन करने और जेल प्रहरी बनने वाली तीसरी पीढ़ी बनने का फैसला किया। वह एक पेशेवर घुड़सवार भी हैं।

साइबेरिया में पहाड़ी तुवा गणराज्य की रहने वाली लेफ्टिनेंट डायना सैट आज इंटरनेट वोटिंग में आगे चल रही थीं।वह लॉ कॉलेज से स्नातक होने के बाद पिछले साल सेवा में शामिल हुईं।

लेफ्टिनेंट याना कोंद्रशोवा रूस के सबसे बड़े द्वीप सखालिन में कार्य करती हैं और जब उन्होंने संघीय प्रायद्वीपीय सेवा अकादमी में अध्ययन किया था, तब उन्होंने ड्रमर की एक पलटन में सेवा की थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर