PM मोदी के साथ CM योगी की मुलाकात खत्म, अब राष्ट्रपति से मिलेंगे यूपी के मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मिलने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचे हैं। इस मुलाकात को लेकर कई तरह की अटकलें लग रही हैं।

CM Yogi Adityanath reaches 7 Lok Kalyan Marg to meet PM Narendra Modi
पीएम मोदी से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • दो दिनों के दौरे पर गुरुवार शाम अचानक दिल्ली पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ
  • यूपी में कैबिनेट में फेरबदल होने की अटकलें हैं, अमित शाह से मिल चुके हैं सीएम योगी
  • सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामित हुए जितिन प्रसाद बन सकते हैं मंत्री

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिल्ली स्थित 7 लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात खत्म हो गई है। मुलाकात के बाद योगी वहां से निकल गए है। बताया जा रहा है कि इसके बाद वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। यूपी कैबिनेट में फेरबदल की अटकलों के बीच पीएम मोदी के साथ सीएम योगी की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। अपनी दो दिनों की यात्रा पर अचानक दिल्ली पहुंचे सीएम योगी ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। 

कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है
समझा जाता है कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सामाजिक समीकरणों को साधने के लिए कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को जगह दी जा सकती है। फिलहाल यूपी में बदलाव को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन सूत्रों को कहना है कि अगर मंत्रिमंडल में कुछ बदलाव होता है तो इसमें हैरानी नहीं होनी चाहिए। सियासी गलियारों में चर्चा इस बात की भी है कि कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद को मंत्री बनाया जा सकता है। सीएम योगी का दिल्ली दौरा भी होने वाले बदलावों से जोड़कर देखा जा रहा है।  

2017 जैसे प्रदर्शन दोहराना चाहती है भाजपा
यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होना है। पार्टी की नजर 2017 जैसा प्रदर्शन दोहराने की है। हाल में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में पार्टी को अपेक्षित सफलता नहीं मिली है। इसे राज्य के कुछ तबकों की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी नाराज चल रहे समुदायों को अपने साथ दोबारा जोड़ने के लिए उनके नेताओं को अहम जिम्मेदारी दे सकती है। 

अनुप्रिया पटेल भी शाह से मिलीं
पार्टी सामाजिक समीकरण साधने की दिशा में काम कर रही है। अनुप्रिया पटेल की भी गृह मंत्री से मुलाकात हुई है। ऐसी अटकलें हैं कि अपना दल से अनुप्रिया पटेल को केंद्र में या उनके पति डा.आशीष पटेल को राज्य मंत्रिमंडल में जगह दी सकती है। योगी मंत्रिमंडल में पिछड़े और अनुसूचित जाति के नेताओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाया जा सकता है। 

बुधवार को लखनऊ में हुई उच्च स्तरीय बैठक
लखनऊ में बुधवार की रात सीएम योगी की मुलाकात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और पार्टी के राज्य प्रभारी (संगठन) सुनील बंसल से हुई। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में शरीक होने के लिए बंसल हेलिकॉप्टर से लखनऊ पहुंचे थे। कहा जा रहा है कि हाल के समय में बैठकों से निकले नतीजों पर दिल्ली में अंतिम फैसला हो सकता है।    

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर