इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में बड़ा दांव खेलने की फिराक में TVS, जल्द लाएगी कई नए प्रोडक्ट्स

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 30, 2022 | 12:11 IST

TVS इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए व्यापक प्लान लेकर चल रही है और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के अलावा इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स भी जल्द मार्केट में लाए जाएंगे. कंपनी ग्लोबल मार्केट के लिए एक इलेक्ट्रिक सुपरबाइक पर भी काम कर रही है.

Upcoming TVS Electric Vehicles
पनी BMW Motorrad के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्लेटफॉर्म पर भी काम कर रही है 
मुख्य बातें
  • कई इलेक्ट्रिक वाहन ला रही है TVS
  • इलेक्ट्रिक 2 और 3-व्हीलर्स होंगे लॉन्च
  • कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने दी खबर

TVS Upcoming Electric Vehicles: TVS बहुत जल्द मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन लाने का प्लान बना रही है और ये इलेक्ट्रिक वाहन 5-25 किलोवाट-आवर बैटरी पैक के साथ आएंगे. इलेक्ट्रिक बाइक्स/स्कूटर्स के साथ कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक तीन-पहिया भी लॉन्च करेगी. ग्राहकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए TVS मोटर कंपनी के एमडी सुदर्शन वेणु ने ये खुलासा भी किया है कि कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटरराड (BMW Motorrad) के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्लेटफॉर्म पर भी काम कर रही है जो सब-15 किलोवाट-आवर रेंज वाले होंगे.

कौन से होंगे इलेक्ट्रिक वाहन!

लंबे समय से ये दोनों कंपनियां साथ काम कर रही हैं और मिलकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म पर कई सारे इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए जा सकते हैं. ऐसे में दोनों ब्रांड्स की इलेक्ट्रिक बाइक्स में अंतर मामूली होंगे और ये सिर्फ पुर्जों और हार्डवेयर तक सीमित होंगे. TVS ने 2018 में क्रेऑन शोकेस की थी और अब इस स्कूटर के कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जा सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि TVS अपाचे इलेक्ट्रिक भी मार्केट में लाई जा सकती है, इसके अलावा ये देखना भी दिलचस्प होगा कि TVS एक्सएल 100 का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करेगी या नहीं.

ये भी पढ़ें : इस बाइक को खरीदने पर खत्म हो जाएगी महंगे पेट्रोल की झंझट, सिर्फ 5,000 में करें बुकिंग

इलेक्ट्रिक सुपरबाइक भी लाएगी TVS

TVS के एमडी सुदर्शन वेणु ने कहा कि कंपनी अपने सब्सिडियरी ब्रांड नॉर्टन मोटरसाइकिल (Nortan Motorcycle) के साथ मिलकर भी एक इलेक्ट्रिक सुपरबाइक पर काम कर रही है. इसे लग्जरी ईवी सेगमेंट में पेश किया जाएगा जो भारत के साथ ग्लोबल मार्केट में बेची जाएगी. इस प्लान को देखकर साफ होता है कि इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में TVS बड़ा दांव खेल रही है और कंपनी के दायरे में भारत के साथ कई विदेशी बाजार भी आते हैं. आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का ही बोलबाला होगा और इस कदम से कंपनी उस समय अपनी स्थिति काफी मजबूत कर चुकी होगी.

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर