इस बाइक को खरीदने पर खत्म हो जाएगी महंगे पेट्रोल की झंझट, सिर्फ 5,000 में करें बुकिंग

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ectric ने भारतीय मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है जिसका नाम Rise है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.60 लाख है और 5,000 रुपये में इसे बुक कर सकते हैं.

Evtric Rise Electric Motorcycle
कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 110 किमी तक रेंज देती है (Image Source: Rushlane) 
मुख्य बातें
  • एवट्रिक ने लॉन्च की राइज इलेक्ट्रिक बाइक
  • सिंगल चार्ज में 110 किमी तक रेंज मिलेगी
  • महज 5,000 रुपये में बुक कर सकते हैं बाइक

Evtric Rise Electric Motorcycle: पुणे आधारित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता एवट्रिक मोटर्स (Evtric Motors) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दी है. इस ई-बाइक का नाम एवट्रिक राइज (Evtric Rise) है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.60 लाख रुपये रखी गई है. अगर आप इस बाइक में दिलचस्पी रखते हैं तो सिर्फ 5,000 रुपये टोकन के साथ इसकी बुकिंग कर सकते हैं. जहां भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, वहीं एवट्रिक का मानना है कि राइज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ग्राहकों के लिए रोजाना इस्तेमाल का दमदार विकल्प बनकर उभरेगी.

सिंगल चार्ज में चलेगी 110 किमी

एवट्रिक राइज मोटरसाइकिल के साथ 2000 वाट की बीएलडीसी मोटर दी गई है जिसे 70 वोल्ट/40 एएच लिथियम-आयन बैटरी से ताकत मिलेगी. इस बैटरी को चार घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 110 किमी तक रेंज देती है. इसे चार्ज करने के लिए 10 एंपियर माइक्रो चार्जर मिलता है जो ऑटो कट फीचर के साथ आता है. इसकी टॉप स्पीड 70 किमी/घंटा है और स्टाइल के अलावा डिजाइन के मामले में भी ये जोरदार विकल्प है.

ये भी पढ़ें : लेंबरेटा याद है ना... दो नए स्कूटर्स के साथ मार्केट में फिर धूम मचाएगा ये ब्रांड

दिखने में भी जोरदार है ई-बाइक

एवट्रिक ने राइज को तराशी हुई स्टाइल पर तैयार किया है जिसके साथ एलईडी हेडलाइट और डीआरएल दिए हैं. इसके अलावा ये इलेक्ट्रिक बाइक दो रंगों - रैड और ब्लैक में उपलब्ध कराई गई है. बताने की जरूरत नहीं है कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का ट्रेंड आ चुका है, खासतौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का, ऐसे में इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का मुकाबला भी जोरदार होगा. बीते कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं जिनसे ग्राहकों में डर बना हुआ है, हालांकि निर्माता कंपनियों का कहना है कि बिक्री में दोबारा बड़ा उछाल बहुत जल्द देखने को मिलेगा.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर