धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है नई Royal Enfield Hunter 350, मन ललचा देगी कीमत

रॉयल एनफील्ड 2022 में कई नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है जिनमें से एक हंटर 350 है. नई हंटर 350 को रेट्रो स्टाइल की मॉडर्न क्लासिक थीम पर तैयार किया गया है. अनुमान है कि ये सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड बाइक होगी.

Royal Enfield Hunter 350 Motorcycle
ये बाइक क्लासिक 350 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है और इसके साथ जे-सीरीज इंजन मिलेगा (Photo Credit: Motorbeam) 
मुख्य बातें
  • जल्द आने वाली है रॉयल एनफील्ड हंटर 350
  • रेट्रो स्टाइल वाली मॉडर्न क्लासिक मोटरसाइकिल
  • बन सकती है सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड बाइक

Royal Enfield Hunter 350: साल 2022 Royal Enfield और इसके ग्राहक दोनों के लिए बहुत दिलचस्प होता जा रहा है. कंपनी ने इसी साल कई नई मोटरसाइकिल मार्केट में उतारने का प्लान बनाया है और बिल्कुल नई Scram 411 के बाद कंपनी एक और नई बाइक लॉन्च करने वाली है. यहां बात हो रही है रॉयल एनफील्ड की एक और बिल्कुल नई मोटरसाइकिल Hunter 350 की, ये बाइक क्लासिक 350 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है और इसके साथ जे-सीरीज इंजन मिलेगा. हंटर 350 के साथ 349 CC का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा जो 20.2 bhp ताकत और 27 Nm पीक टॉर्क बनाता है. 

रेट्रो स्टाइल वाली मॉडर्न क्लासिक डिजाइन 

रॉयल एनफील्ड की नई हंटर 350 को रेट्रो स्टाइल की मॉडर्न क्लासिक थीम पर तैयार किया गया है. नई मोटरसाइकिल 1960 के दशकी की क्लासिक 350 से प्रेरित है जिसे कुछ स्पोर्टी और कुछ रोड्सटर अंदाज में लाया जाएगा. हालांकि बाइक को निओ रेट्रो वाले पुर्जे मिलेंगे जिनमें गोल हेडलैंप, गोल टर्न इंडिकेटर्स और रियर व्यू मिरर्स के साथ छोटा राउंड टेललाइट शामिल हैं. अनुमान है कि नई बाइक के साथ गोल साइज का सिंगल पीस इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा और ब्लूटूथ के साथ ट्रिपर नेविगेशन विकल्प में उपलब्ध कराए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें : नो पार्किंग में खड़ी गाड़ी के साथ लें सेल्फी और कमाएं 500 रुपये, आ रहा नया नियम

बनेगी सबसे सस्ती रॉयन एनफील्ड! 

बाइक के पिछले हिस्से को खुला-खुला सा रखा गया है जो इसके निओ रेट्रो लुक में इजाफा करता है. बाइक को सिंगल पीस सीट मिलेगी जिसपर यात्रा करना काफी आरामदायक होगा. स्पोर्टी अंदाज देने के लिए बाइक में काफी काम किया गया है. अनुमान है कि नई हंटर 350 की कीमत क्लासिक 350 और मीटिओर 350 दोनों से कम होगी और इसके सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड बनकर सामने आने के कयास भी लगाए जा रहे हैं. कंपनी नई हंटर 350 की कीमत करीब 1.50 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है. मुकाबले पर नजर डालें तो सेगमेंट में इसे होंडा सीबी 350 आरएस और जावा 42 टक्कर देंगी. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर