इस कुर्सी की कीमत में खरीद सकते हैं घर का पूरा फर्नीचर, जानें क्यों खास है AMG Chair

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 27, 2022 | 12:15 IST

लग्जरी कार निर्माता Mercedes ने एक बेहद आरामदायक कुर्सी मार्केट में पेश की है जिसका नाम AMG Chair है. इसकी शानदार बनावट और प्रीमियम क्वालिटी के साथ कीमत भी जोरदार है और इतने में घर का पूरा फर्नीचर आ जाता है.

Mercedes AMG Office Chair
लैदर से ढंकी इस चेयर को मर्सिडीज कारों के शौकीन ही अफोर्ड कर सकते हैं (Image Credit: Mercedes AMG) 
मुख्य बातें
  • 2.83 लाख से भी महंगी है AMG चेयर
  • मर्सिडीज की फैक्ट्री में हो रहा प्रोडक्शन
  • बेहद आरामदायक है 39 KG की कुर्सी

Mercedes AMG Chair: ऑफिस की कुर्सी आरामदायक हो तो बहुत अच्छी बात होती है, पूरे दिन आसानी से बैठकर इसपर काम किया जा सकता है. लेकिन यहां Mercedes-AMG ने एक अर्गोनॉमिक ऑफिस चेयर पेश की है जिसकी कीमत में पूरे घर का फर्नीचर खरीदा जा सकता है. लैदर से ढंकी इस चेयर को मर्सिडीज कारों के शौकीन ही अफोर्ड कर सकते हैं जिसपर कंपनी ने AMG बैज दिया है और इसे देखकर ही समझ आ जाता है कि ये कितनी आरामदायक होगी. इस AMG चेयर के साथ लंबे बैकरेस्ट से जुड़ा हेडरेस्ट दिया गया है, इसके अलावा साइड बोल्स्टर्स और सीट एक्सटेंशन भी मिला है. 

कीमत 2.83 लाख रुपये से भी ज्यादा 

मर्सिडीज द्वारा तैयार की गई इस AMG Chair पर बेहतर सीटिंग के लिए 3 पॉइंट हार्नेस भी दिया गया है. ये चेयर ब्लैक पाउडर कोटेड स्टील बेस, क्रोम कास्टर्स और हाइट अडजस्टेबलिटी के साथ आती है. इसके बैकरेस्ट को भी अडजस्ट किया जा सकता है, लेकिन मैनुअल कंट्रोल लीवर के साथ. AMG चेयर के साथ अडजस्टेबल पैडेड आर्मरेस्ट दिया गया है जिसे 30 डिग्री तक रोटेट किया जा सकता है. इसका भार 39 किग्रा है और इसकी कीमत भारतीय मुद्रा में 2.83 लाख रुपये से भी ज्यादा है. इस कीमत में वैट और शिपिंग कॉस्ट शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें : ये टायर खुद बताता है कि मैं घिस गया हूं, अब मुझे बदल दो... जानें कैसे काम करती है तकनीक

मर्सिडीज फैक्ट्री में बनाई जाएगी चेयर 

इसकी क्वालिटी को लेकर आपको कोई भी शंका ना हो, इसीलिए कंपनी AMG चेयर का प्रोडक्शन अपनी व्हीकल फैक्ट्री में ही कर रही है. इसके साथ वही क्वालिटी दी जा रही है जो आपको मर्सिडीज कारों की अपहोल्स्ट्री में मिलती है. सिर्फ मर्सिडीज ही नहीं, 2017 में सुपरकार्स के लिए मशहूर फरारी ने भी प्रीमियम चेयर्स की जोड़ी पेश की थी जिसकी इस समय भारतीय मुद्रा में कीमत 8.18 लाख रुपये से भी ज्यादा है.

अगली खबर