Weather Today, 6 August 2022: मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश होने की जताई संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Weather Forecast Today, 6 August 2022 (आज का मौसम): मौसम विभाग के मुताबिक आज से गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र,गोवा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में बारिश की गतिविधि बढ़ जाएगी।

Weather Today 6 August 2022 possibility of rain in Delhi today know how the weather of the country will be
राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Weather Forecast Today, 6 August 2022: देश में मॉनसून का दूसरा दौर शुरू हो चुका है। इस बीच मौसम विभाग ने आज भी राजधानी दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई है। एक दिन पहले  शुक्रवार सुबह कई इलाकों में बारिश होने से दिल्लीवालों को उमस से काफी राहत मिली थी। वहीं राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने आज राज्य के अधिकतर हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना

Weather Today, 5 August 2022: कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश के आसार, जानें उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक आज से गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र,गोवा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में बारिश की गतिविधि बढ़ जाएगी। इसके अलावा 11 अगस्त तक पूरे देश में बारिश सामान्य से अधिक हो सकती है। वहीं मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, नैनीताल समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। 

कर्नाटक में 8 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी

इसके अलावा मौसम विभाग ने कर्नाटक में आज से 8 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही राज्य के इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कसारगोड जिलों के लिए भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, पंजाब, ओडिशा, महाराष्ट्र में मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। 

Weather Today, 12 July 2022: राजधानी दिल्ली में आज भी हल्की बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

उधर पूर्वेत्तर के राज्य नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर में 9 अगस्त के बीच तेज बारिशकी चेतावनी जारी की गई है। वहूीं मौसम विभाग ने 7 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर