जम्मू-कश्मीर: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की गोलीबारी, लौटा वापस

Pakistani drone: जम्मू-कश्मीर के अररिया में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन आते हुए देखा गया, जिस पर बीएसएफ ने तुरंत फायरिंग की, जिसके बाद वो लौट गया।

drone
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सब-डिवीजन के अरनिया इलाके में आज शाम को पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहा एक ड्रोन दिखाई दिया। हालांकि बीएसएफ ने तुरंत कार्रवाई की और उस पर फायरिंग की, जिसके बाद वो वापस लौट गया। BSF ने बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहा एक ड्रोन 7 बजकर 25 मिनट पर आरएस पुरा सब-डिवीजन के अरनिया इलाके में देखा गया। शायद ही उसने अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार किया हो, सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने ड्रोन पर 8 राउंड फायरिंग की, जिसके कारण वह तुरंत वापस लौट गया। तलाशी जारी है। 

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर एक पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि को पकड़ने के बाद कई राउंड फायरिंग की। 

जम्मू फ्रंटियर के बीएसएफ के उप महानिरीक्षक एस पी संधू ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन को शाम सात बजकर 25 मिनट पर अरनिया इलाके में भारतीय सीमा की ओर आते देखा गया। सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने ड्रोन को भारतीय सीमा में पार करने के तुरंत बाद उसे मार गिराने के लिए लगभग आठ राउंड फायरिंग की, लेकिन यह वापस उड़ने में सफल रहा। संधू बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी भी हैं। उन्होंने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान जारी है कि ड्रोन से कोई हवाई हमला न हो। बीएसएफ द्वारा सांबा जिले के चक फकीरा इलाके में एक भूमिगत सीमा पार सुरंग का पता लगाने के तीन दिन बाद पाकिस्तान से ड्रोन गतिविधि देखी गई।

राजनाथ सिंह ने भारतीय उद्योग जगत को हस्तांतरित की DRDO विकसित काउंटर ड्रोन सिस्टम तकनीक, सौंपे दस्तावेज

गुजरात: हिम्मतनगर में दंगाई के घरों पर मिले पेट्रोल बम, ड्रोन कैमरे से हुआ साजिश का खुलासा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर