देशभर में कोरोना विस्‍फोट के हालात, 1 दिन में 90 हजार से अधिक मामले, 325 लोगों ने गंवाई जान

देशभर में कोविड-19 के मामले चिंताजनक स्‍तर पर बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 90 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 325 लोगों की जान गई है। तमाम पाबंदियां कोविड की बढ़ती रफ्तार को रोकने में नाकाम साबित हो रही हैं।

COVID 19
देशभर में कोरोना विस्‍फोट के हालात, 1 दिन में 90 हजार से अधिक मामले, 325 लोगों ने गंवाई जान (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान 90 हजार से अधिक कोविड केस सामने आए हैं
  • संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 325 लोगों ने इसी अवधि में कोविड से जान गंवाई है
  • जनवरी 2022 के बीते पांच दिनों में ही देशभर में ढाई लाख से अधिक केस सामने आ चुके हैं

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को देशभर में कोविड-19 के रिकॉर्ड 90 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। जिस तेजी से आंकड़ा बढ़ रहा है, उसे देखते हुए साफ है कि आने वाले दिनों में एक दिन में कोविड का आंकड़ा 1 लाख को पार कर जाएगा। 24 घंटों में कोविड से जान गंवाने वालों की संख्‍या में भी भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जो 325 दर्ज की गई है।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 90,928 नए केस सामने आए हैं, जबकि इसी अवधि में 325 लोगों ने इस घातक संक्रामक रोग से जान गंवाई है।

दिल्‍ली में कोविड के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने दिए अस्‍पतालों में बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश

चिंता बढ़ा रहे हैं बढ़ते आंकड़े

यह आंकड़ा एक दिन पहले ही देश में सामने आए कोविड के नए मामलों की संख्‍या से कहीं अधिक है, जो चिंता पैदा करने वाला है। इससे पहले बुधवार को यहां संक्रमण के 58,097 नए केस दर्ज किए थे। 

देशभर में कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर जहां 6.43 फीसदी हो गई है, वहीं एक्टिव केस की संख्‍या भी लगातार बढ़ रही है। देश में फिलहाल कोविड-19 के 2,85,401 एक्टिव केस हैं।

क्‍या है कोव‍िड टो, खांसी-बुखार से हटकर सामने आया ओमीक्रॉन का ये लक्षण, रहें अलर्ट

देशभर में बीते 5 दिनों में ही कोविड के ढाई लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। नए साल की शुरुआत के साथ से लेकर 5 जनवरी तक देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 2,69,552 मामले सामने आए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर