दिल्‍ली में कोविड के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने दिए अस्‍पतालों में बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश

दिल्‍ली में बढ़ते कोविड केस के बीच सरकार ने अस्‍पतालों में कोविड बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। यहां संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के साथ-साथ अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या भी बढ़ रही है।

Covid 19 in Delhiदिल्‍ली में कोविड से बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने दिए अस्‍पतालों में बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश
दिल्‍ली में कोविड से बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने दिए अस्‍पतालों में बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में कोविड केस में बड़ा उछाल देखा जा रहा है
  • अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या भी बढ़ रही है
  • सरकार ने अस्‍पतालों में कोविड बेड क्षमता बढ़ाने को कहा है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में 'कोरोना विस्‍फोट' की स्थिति ने आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन व स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की भी चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते मामलों और अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या में बढ़ोतरी के बीच सरकार ने अस्‍पतालों में कोविड बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी में बुधवार को जहां 10,000 से अधिक कोविड केस दर्ज किए गए हैं, वहीं संक्रमण दर बढ़कर 11.88 प्रतिशत हो गई है।

सरकार ने 9 अस्‍पतालों को दिए निर्देश

कोविड के बढ़ते मामलों और अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या में बढ़ोतरी के बीच दिल्‍ली सरकार ने राष्‍ट्रीय राजधानी के नौ सरकारी अस्‍तपालों में कोविड बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में एक आदेश 4 जनवरी को जारी किया गया, जिसमें नौ अस्‍पतालों से कहा गया है कि वे मौजूदा समय में कोविड के मरीजों के लिए उपलब्‍ध 3,316 बेड क्षमता का विस्तार कर इसे 4,350 करें, ताकि मरीजों को अस्‍पतालों में बिस्‍तर की कमी से न जूझना पड़े।

दिल्ली में कोरोना मामलों में उछाल, बीते दिन की तुलना में 94.58% की बढ़ोतरी

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्‍ली में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच GNCTD के अंतर्गत आने वाले अस्‍पतालों को तत्‍काल कोविड मरीजों के लिए बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए जाते हैं। साथ ही GNCTD अस्‍तपालों के सभी संबद्ध MS/MD/डायरेक्‍टर्स को परिस्थितियों के अनुसार, मैन पावर बढ़ाने और सभी जरूरी उपकरणों तथा अन्‍य तैयारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जाते हैं।

बढ़ रही है अस्‍पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या 

सरकार की ओर से यह आदेश ऐसे समय में आया है, जबकि राष्‍ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोनो वायरस संक्रमण के 10,665 नए मामले सामने आए, जबकि 8 मरीजों की इस घातक संक्रामक रोग से जान चली गई। दिल्‍ली में संक्रमण दर बढ़कर 11.88 प्रतिशत हो गइ है। दिल्‍ली में बढ़ते संक्रमण केस के बीच अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या भी बढ़ रही है। बुधवार को ऐसे मरीजों की संख्‍या बढ़कर 708 हो गई, जबकि मात्र दो दिन पहले सोमवार को यह 342 थी।

Delhi Weekend Curfew: 'वीकेंड कर्फ्यू' के दौरान क्या कर पायेंगे ट्रेन और बस की यात्रा?, सरकार ने साफ की स्थिति, जानें गाइडलाइन्स

दिल्‍ली में बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की तीसरी लहर आ गई है। उन्‍होंने कहा कि देश में ओमिक्रोन फैल चुका है, इसलिए केवल 300 से 400 नमूनों का ही जीनोम सिक्वेंसिंग किया जा रहा है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर