आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 7 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें पांच जनवरी, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 7 January 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कोलकाता स्थित चितरंजन नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के दूसरे परिसर का उद्घाटन करेंगे। पश्चिम बंगाल में खराब होती कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री राज्य की सीएम ममता बनर्जी के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर लोगों का गुस्सा देखकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यम सोनिया गांधी को अहसास हुआ कि पंजाब की चन्नी सरकार से गलती हुई। मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते  हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लॉकडाउन लगाने पर फैसला कर सकते हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैंः

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक से पूरे देश में बड़ी हलचल है। राजनीतिक दल अपने-अपने फायदे के मुताबिक बयान दे रहें हैं, लेकिन इस घटना पर देश के लोग क्या सोचते हैं, उनकी क्या राय है? इसे कोई नहीं बता रहा है। ये जिम्मा TIMES NOW नवभारत ने उठाया। दर्शकों टाइम्स नाउ नवभारत आपको हमेशा सबसे पहले ब्रेकिंग खबरें बताता है। खबरों का हर एंगल बताता है। 
पीएम की सुरक्षा चूक पर ताजा सर्वे TIMES NOW नवभारत पर, जानिए क्या कहता है देश?

पाकिस्तान आए दिन भारत में तनाव भड़काने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाता रहता है और इसके लिए वह कई फर्जी वीडियो भी साझा करते रहता है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसे पाकिस्तान की  इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के एक प्रोपेगेंडा ट्विटर हैंडल एडिट कर ट्वीट करते हुए दावा किया कि भारत सरकार सिखों को भारतीय सेना से हटाने की योजना बना रही है।
Fact Check: क्या कैबिनेट बैठक में हुई सिखों को Army से हटाने की बात? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने विपक्ष पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। शेखावत ने कहा कि दूसरी राजनीतिक पार्टियों के नेतृत्व कहीं न कहीं इसमें भी अपने लिए राजनीति के अवसर तलाश रहे हैं। जो विषय प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है, उसको जातिगत और सामाजिक भेद का रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।
PM की सुरक्षा से जुड़े विषय को जातिगत और सामाजिक भेद का रंग देने की हो रही कोशिश : शेखावत

नागपुर से एक बड़ी खबर ,नागपुर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ यानी RSS की  जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों ने रेकी की है और यहां की तस्वीरें भी ली गयी है,जिसके बाद नागपुर मुख्यालय और रेशमबाग स्थित हेडगेवार भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है, संघ मुख्यालय वो जगह है जहां सरसंघचालक मोहन भागवत रहते हैं, इसके साथ ही कई संघ के पदाधिकारी भी यही रहते हैं, जिस वजह से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने यहाँ रेकी की है।
जैश-ए-मोहम्मद ने नागपुर स्थित संघ मुख्यालय और हेडगेवार भवन की रेकी की, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

दर्शकों, पीएम मोदी की सुरक्षा चूक पर एक और सबूत आ गया है। ( SPG वाला) देखिए ये SPG की चिट्ठी है जो 4 जनवरी को लिखी गई। इस लेटर में कई अहम बाते हैं। इसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी को आतंकी संगठनों से खतरा है। 
Rashtravad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर एक और सबूत, SPG की चिट्टी में कई अहम बातें

नागपुर से एक बड़ी खबर ,नागपुर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ यानी RSS की  जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों ने रेकी की है और यहां की तस्वीरें भी ली गयी है,जिसके बाद नागपुर मुख्यालय और रेशमबाग स्थित हेडगेवार भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है, संघ मुख्यालय वो जगह है
जैश-ए-मोहम्मद ने नागपुर स्थित संघ मुख्यालय और हेडगेवार भवन की रेकी की, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

यूट्यूब पर अपलोड एक वीडियो से बड़ा खुलासा हुआ है। इस वीडियो से कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं और सवाल उठ रहा है कि क्या पीएम मोदी को फ्लाईओवर पर घेरने की साजिश थी। YOUTUBE वीडियो पर बोले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि पीएम की सुरक्षा में चूक संयोग नहीं प्रयोग है। 
'जैसा वीडियो में हूबहू वैसा ही पंजाब में PM के साथ करने की कोशिश!', पुराने एनिमेटेड Video देख आपको भी होगी हैरानी

उत्तर प्रदेश में आपराधिक छवि पर चुनाव जीतना कहीं आसान है। इस बात का खुलासा एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की ताजा रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार अगर कोई उम्मीदवार आपराधिक छवि का है तो उसके चुनाव में जीतने की संभावना 16 फीसदी तक है
यूपी :आपराधिक छवि पर चुनाव जीतना आसान, इन 2 दलों से चांस ज्यादा, क्या इस बार बदलेगी परंपरा

उत्तराखंड चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कुल 24 उम्मीदवारों की जो सूची जारी की है उसमें सीएम कैंडिडेट कर्नल अजय कोठियाल का नाम भी शामिल है।
AAP ने उत्तराखंड चुनाव के लिए जारी की पहली पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Lockdown India News LIVE: Read here

भारत की एक प्रतिशत आबादी हर दिन ट्रेन से ही यात्रा करती है। वहीं, लंबे सफर के लिए लोग ट्रेन का ही सहारा लेते हैं। इस दौरान आपको एक से एक मजेदार चीजें देखने को मिलती है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने बिजली दरों में पचास फीसदी तक कटौती करने का ऐलान किया है। सरकार के इस ऐलान का फायदा न केवल आम उपभोक्ताओं को मिलेगा बल्कि राज्य के किसानों को भी मिलेगा। यूपी की ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस संबंध में ट्वीट कर विस्तार से जानकारी दी और छूट का ऐलान किया।
यूपी सरकार का बड़ा तोहफा, आधी हुई बिजली की दरें, किसानों और आम उपभोक्ताओं को मिलेगा सीधा फायदा

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब में पीएम के जान को खतरा नहीं है। पंजाब के लोगों को बदनाम न किया जाए। पंजाब में किसी किसान से पीएम को खतरा नहीं है।
पंजाब में किसी किसान से पीएम को खतरा नहीं, यहां के लोगों को बदनाम न करें: नवजोत सिंह सिद्धू

देश में कोविड-19 के मामलों (Covid Cases In India) में भारी वृद्धि के बीच भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं। अब भारत आने वाले इंटरनेशनल यात्रियों को 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन में रहना होगा। भारत आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को आगमन पर हवाई अड्डे पर एक कोविड -19 परीक्षण (Covid Test) करने की आवश्यकता होगी। 
बड़ा फैसला: विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिनों तक होम क्वारंटीन होगा जरूरी

Viral Video: अगर आप भी मस्त होकर ट्रेन में सोते हैं, तो इस वीडियो को जरूर देखें, दिन बन जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। तिवारी ने कहा कि पांच जनवरी को पीएम मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर जिस जगह फंसा था, वह पाकिस्तानी सेना की फायरिंग रेंज में था।

'खतरा तो था, पाकिस्तानी ऑर्टिलरी की रेंज में थे प्रधानमंत्री मोदी', कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के सदस्यों ने कथित तौर पर गैर-हिंदुओं के गंगा घाटों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले पोस्टर लगाए हैं। 

'वाराणसी घाट पिकनिक मनाने की जगह नहीं', गैर-हिन्‍दुओं के लिए चेतावनी भरा पोस्‍टर

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई। वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह की ओर से दायर इस अर्जी में पीएम की सुरक्षा में खामी का मुद्दा उठाया गया है।

PM Modi security Breach: PM मोदी की सुरक्षा चूक पर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, अगली सुनवाई सोमवार को

गृह मंत्रालय की टीम पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई सेंध की जांच करने के लिए शुक्रवार को हुसैनीवाला फ्लाईओवर पहुंची। इस फ्लाईओवर पर ही गत बुधवार को पीएम मोदी का काफिला करीब 20 मिनट तक फंसा रहा।

PM Security Breach: फ्लाईओवर के उस हिस्से पर पहुंची MHA की टीम, जहां लगी PM मोदी की सुरक्षा में सेंध

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 1,17,100 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 302 मरीजों ने इस घातक संक्रामक रोग से जान गंवाई है।

देशभर में फिर एक दिन में पार हुआ कोविड का 1 लाख का आंकड़ा, नए मामलों ने बढ़ाई चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सूरक्षा चूक (security breach) पर पंजाब सरकार ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है। सूत्रों का कहना है कि 2 पन्नों की इस रिपोर्ट में सुरक्षा चूक के कारणों का जिक्र किया गया है। 

PM Modi security breach: PM की मोदी सुरक्षा चूक पर शुरुआती जांच रिपोर्ट आई, पंजाब सरकार ने भेजी 2 पन्ने की रिपोर्ट

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब अपने एक वीडियो को लेकर विवादों में हैं। वीडियो में उन्‍हें एक महिला के स‍िर पर थूकते देखा जा रहा है, जिसके बाद उनके खिलाफ लोगों का गुस्‍सा भड़क गया है।

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के वीडियो पर बवाल, महिला के सिर पर थूकने की होगी जांच, NCW ने UP पुलिस को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 थी। रिपोर्ट के मुताबिक ये झटके रात 12 बजे के करीब महसूस हुए।

Ayodhya Earthquake: अयोध्या में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 थी तीव्रता

भारत सहित दुनिया के कई देशों में पिछले कुछ समय में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है, जिसके लिए कोविड के ओमिक्रोन वैरिएंट को जिम्‍मेमदार समझा जा रहा है।

'भारी पड़ सकता है Omicron को हल्‍के में लेना', बढ़ते खतरे के बीच WHO की चेतावनी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना है कि अगले तीन महीने उनकी सरकार के लिए काफी मुश्किल भरे हैं। इमरान का यह बयान देश भर में महंगाई की हाहाकार के बीच आया है।

Imran Khan : इमरान खान ने क्यों कहा-अगले तीन महीने उनकी सरकार के लिए आसान नहीं हैं 

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस पर हमलावर है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को कहा कि पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर जश्न मनाने वाले लोगों की आज आत्मा जाग गई। 

'PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर लोगों की नाराजगी देख सोनिया गांधी की आत्मा जागी', स्मृति ईरानी का बड़ा हमला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (सीएनसीआई) के दूसरे परिसर का उद्घाटन करेंगे। 

आज कोलकाता के चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले उम्मीदवारों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए चुनावी खर्च की अधिकतम सीमा बढ़ा दी गई है। 

विधानसभा चुनावों से पहले आई बड़ी खबर, पहले से ज्यादा खर्च कर सकेंगे उम्मीदवार

भाजपा ने अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के गठबंधन की काट मथुरा, कैराना पलायन, अपराध नियंत्रण, विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के जरिए निकालने की रणनीति बनाई है। 

पश्चिमी यूपी फतह के लिए भाजपा का फॉर्मूला, ये 4 लगाएंगे बेड़ा पार ?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर