AAP ने उत्तराखंड चुनाव के लिए जारी की पहली पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

AAP Candidates for Uttarakhand Elections: आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में कुल 24 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

Aam Aadmi Party First List for Uttarakhand Election, CM candidate Ajay Kothiyal to contest from Gangotri seat
AAP ने उत्तराखंड चुनाव के लिए जारी की पहली पहली लिस्ट 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट जारी
  • कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री से होंगें पार्टी के उम्मीदवार
  • सोमेश्वर सीट से डॉ. हरीश आर्या देंगे बीजेपी और कांग्रेस को चुनौती

AAP List for Uttarakhand Election: उत्तराखंड चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कुल 24 उम्मीदवारों की जो सूची जारी की है उसमें सीएम कैंडिडेट कर्नल अजय कोठियाल का नाम भी शामिल है। आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया ने ट्वीट करते हुए लिस्ट जारी की और कहा, 'उत्तराखंड - प्रत्याशियों की पहली सूची सभी क्रांतिकारी साथियों को हार्दिक बधाई, आइये सब मिलकर उत्तराखंड नवनिर्माण का सपना पूरा करे।'

जानिए कहां से किसे मिला टिकट

सूची में जो प्रमुख नाम हैं उनमें आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल का नाम सबसे ऊपर है जो गंगोत्री विधानसभी सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे। वहीं घनसाली से विजय शाह और विकासनगर से प्रवीण बंसल को उम्मीदवार बनाया है। राजपुर रोड से डिंपल सिंह और पौड़ी से मनोहर लाल पहाड़िया तथा चौबट्टाखाल से दिगमोहन नेगी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने लॉन्च किया कैंपेन सॉन्ग 'तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा'
 

कुमाऊं क्षेत्र में इन पर जताया भरोसा

कुमाऊं क्षेत्र में पार्टी ने कपकोट  सीट से भूपेश उपाध्याय को अपना उम्मीदवार बनाया है जहां पर बीजेपी के बलबंत भौर्यांल, कांग्रेस के ललित फर्स्वाण उनके सामने हो सकते हैं। वहीं सोमेश्वर सीट से कैबिनेट मंत्री रेखा के सामने पार्टी ने डॉ. हरीश आर्या को उतारा है। वहीं अल्मोड़ा सीट पर अमित जोशी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। इस सीट पर भाजपा की तरफ से वर्तमान विधायक रघुनाथ सिंह चौहान और पूर्व विधायक कैलाश शर्मा बीजेपी की तरफ से दावेदारी कर रहे हैं जबकि कांग्रेस की तरफ से मनोज तिवारी और बिट्टू कर्नाटक में से किसी एक को टिकट मिलने की पूरी संभावना है।

Uttarakhand Opinion Poll: उत्तराखंड में आज चुनाव हुए तो BJP को मिलेगा बहुमत, जानिए किसे मिलेंगी; कितनी सीटें

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर