ताजा खबर, 3 नवंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 04, 2020 | 00:04 IST

ताजा खबर, 3 नवंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें मंगलवार, 3 नवंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार : 

aaj ki taza khabar 3 November 2020
3 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Taza Khabar: मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों समेत 10 राज्यों में विधानसभा की 54 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं,देश के अहम राज्य उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव में भी मतदान किया जा रहा है। 3 नवंबर को मूसापुर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज मैदान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुनावी सभा है उसको लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 3 नवंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:-

निर्वाचन आयोग ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत प्रदेश के 94 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मंगलवार को 53.51 प्रतिशत मतदान हुआ।

Bihar Voting:दूसरे चरण में पड़े 53.51 फीसदी वोट, तेजस्वी सहित कई प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद

दिल्‍ली में पहली बार 24 घंटों के भीतर 6000 से अधिक केस दर्ज क‍िए गए हैं। इसके साथ ही यहां संक्रमण का आंकड़ा 4 लाख को पार कर चुका है।

क्या 'कोरोना कैपिटल' बन रही दिल्‍ली? पहली बार 24 घंटों में सामने आए 6 हजार से अधिक केस

पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच मंगलवार को रावलपिंडी में खेले गए तीसरे व अंतिम वनडे मुकाबले में रोमांचक अंदाज में मुकाबला टाई हो गया। फिर सुपर ओवर से हुआ फैसला।

PAK vs ZIM: सन्न रह गए पाकिस्तानी, वनडे इतिहास में दूसरी बार हुआ सुपर ओवर, जिंबाब्वे जीता

कंगना रनौत के खिलाफ गीतकार जावेद अख्तर ने मानहानि का केस दर्ज कराया है, वहीं मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और उनकी बहन को पुलिस के सामने पेश होने के लिए नोटिस दिया है।

Kangana Ranaut की बढ़ीं मुश्किलें, जावेद अख्तर ने दर्ज करवाया मानहानि का केस

America Rashtrapati Chunav 2020: अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। मतदान की प्रक्रिया स्‍थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू हुई, जब भारत में शाम के करीब 4:30 बज रहे थे। वोटिंग जब समाप्‍त होगा, भारत में बुधवार सुबह का समय होगा।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव 2020 LIVE: ट्रंप या बाइडन? किसके सिर बंधेगा जीत का सेहरा, अमेरिका में जारी है मतदान

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में अमेरिका-भारत की दोस्‍ती नए स्तर पर पहुंची। PM मोदी के साथ ट्रंप की मित्रता भी जगजाहिर है। वहीं जो बाइडन भी मजबूत भारत-अमेरिका संबंधों की वकालत करते रहे हैं।

अमेरिकी चुनाव : डोनाल्‍ड ट्रंप या जो बाइडन, भारत के हक में होगी किसकी जीत?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दुनिया के सबसे बड़े और सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है। बीसीसीआई अपनी इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी की रक्षा के लिए जाना जाता है।

ट्विटर ने BCCI के ऑफिशियल हैंडल की प्रोफाइल फोटो हटाई, जानें क्या है वजह

मथुरा के नंद बाबा मंदिर परिसर की घटना जिसमें दो मुस्लिमों ने मंदिर में जाकर नमाज पड़ी थी, जिसमें उनको गिरफ्तार किया गया था उसके बाद आज गोवर्धन क्षेत्र के चार हिंदू युवाओं ने बरसाना रोड पर एक ईदगाह में हनुमान चालीसा का जाप किया और जय श्री राम के नारे लगाए।

मथुरा: अब ईदगाह मस्जिद में जाकर चार हिन्दू युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगाए 'जय श्रीराम' के नारे

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग जारी है इस बीच तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी जारी है इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे चरण के मतदान के लिए मधुबनी के हरलाखी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे।

Bihar Election:मधुबनी की चुनावी रैली में नीतीश कुमार पर फेंके गए पत्थर,बोले CM- 'खूब फेंको' [Video]

नेपाल दौरे से पहले आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारत और नेपाल के संबंध एक नई ऊंचाई को हासिल करेंगे।
M M Naravane Nepal visit:आर्मी चीफ एम एम नरवणे का नेपाल दौरा क्यों है अहम, तीन प्वाइंट्स के जरिए समझें

मंगलवार को वोट डालने के बाद मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में राबड़ी देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को 'गुजरात का दंगा याद आ रहा है।' पीएम अपनी चुनावी रैलियों में राजद पर तीखा हमला बोलते आए हैं।
'पीएम मोदी को गुजरात का दंगा याद आ रहा है', राबड़ी देवी का विवादित बयान 

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर मतदान होना है। भारतीय समयानुसार मंगलवार शाम से वहां वोटिंग शुरू होगी, जब अमेरिका में 3 नवंबर यानी मंगलवार की सुबह का समय होगा।
अमेरिका में कुछ ही घंटों में होंगे मतदान, स्‍टोर के आगे आखिर प्‍लाईवुड क्‍यों लगा रहे दुकानदार?

हमलावरों की फायरिंग में कम से कम 14 लोग घायल बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट में एक से अधिक हमलावर के मारे जाने की बात सामने आई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने इस हमले का आंखों देखा हाल सुनाया है।
मुंबई  के 26/11 जैसा था वियना का हमला, ऑसाल्ट राइफल से लैस थे हमलावर, अंधाधुंध करते रहे फायरिंग 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि पिछले 15 वर्षों तक काम किया है, तभी तो बिहार बढ़ा है। जो लोग अनर्गल आरोप लगाते हैं उन्हें सच से भागना नहीं चाहिए।
Nitish Kumar ने विपक्ष को दिया करार जवाब, 15 साल तक काम किया तभी तो आगे बढ़ा बिहार

मथुरा के एसएसपी (ग्रामीण) शीरिष चंद्रा का कहना है कि आरोपी फैजल को दिल्ली में पकड़ा गया और उससे पूछताछ की जा रही है। मंदिर के पुजारी ने 'नमाज जिहाद' का आरोप लगाया है।
पुजारी का आरोप-नंद बाबा मंदिर में हुआ 'नमाज जिहाद', CAA विरोधी प्रदर्शनों से जुड़ा था फैजल

न्यूयॉर्क टाइम्स/सिएना कॉलेज के ताजा सर्वे में भी इसी बात को दोहराया गया है। इस सर्वे में बिडेन को पेनसिलवेनिया, फ्लोरिडा, अरिजोना एवं विस्कोंसिन में बिडेन को बढ़त लिए हुए बताया गया है।
चुनाव नतीजे के बाद अमेरिका में प्रदर्शन की आशंका, ह्वाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ाई गई

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम का रोना रोया है।
Madhya Pradesh Byelection: दिग्विजय सिंह का ईवीएम राग, चिप हैक होने का जताया शक

तेजस्वी और तेज प्रताप के अलावा दूसरे चरण में ऐसे कई उम्मीदवार हैं जिन पर लोगों की नजरें टिकी हुई हैं। बांकीपुर सीट काफी अहम मानी जा रही है।
Bihar Chunav: दूसरे चरण में नीतीश कुमार के 4 मंत्रियों की चुनावी किस्मत पर फैसला 

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। थोड़ी देर में 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग शुरू होनी है। कई बड़े नामों के भविष्य पर आज फैसला होना है।

बिहार चुनाव 2020 फेज 2 इलेक्शन LIVE: आज 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान, थोड़ी देर में शुरू होगी वोटिंग

बंगाल की खाड़ी में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया अपनी ताकत का अभ्यास करेंगे, वैसे तो यह एक्सरसाइज पहले से तय थी। लेकिन चीन से बढ़ते तनाव के बीच इसे अहम बताया जा रहा है।
Malabar Exercise: बंगाल की खाड़ी में भारत समेत चार देश दिखाएंगे दम, जानें क्यों मालाबार एक्सरसाइज है अहम

वियना पुलिस विभाग ने ट्विटर पर लिखा है, 'वियना शहर के आंतरिक इलाके में पुलिस का एक बड़ा ऑपरेशन चल रहा है। पुलिस अधिकारी मौके पर हैं और उनका अभियान चल रहा है।
Vienna shooting: ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में गोलीबारी, सात लोगों की मौत

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव होना है। इन 28 सीटों पर 12 मंत्रियों सहित कुल 355 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Madhya Pradesh by polls: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव, शिवराज-कमलनाथ दोनों के लिए महत्वपूर्ण

उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान हो रहा है जिनमें से पहले छह सीटें सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी  और एक सीट समाजवादी पार्टी के पास रही है।

UP By Election: उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर मतदान आज, 10 को आयेंगे परिणाम


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर