'पीएम मोदी को गुजरात का दंगा याद आ रहा है', राबड़ी देवी का विवादित बयान 

मंगलवार को वोट डालने के बाद मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में राबड़ी देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को 'गुजरात का दंगा याद आ रहा है।' पीएम अपनी चुनावी रैलियों में राजद पर तीखा हमला बोलते आए हैं।

Rabri Devi sparks row says pm modi reminds me of Gujarat riots
राबड़ी देवी ने पीएम मोदी पर दिया विवादित बयान।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • अपनी चुनावी रैलियों में पीएम मोदी ने 'जंगलराज' के जरिए राजद पर बोला है तीखा हमला
  • समझा जाता है कि बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने उन्हें जवाब देने की कोशिश की है
  • बिहार में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान आगामी सात नवंबर को होगा

पटना : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद सुप्रीमो की पत्नी राबड़ी देवी ने अपने एक बयान से विवाद पैदा किया है। दरअसल, मंगलवार को वोट डालने के बाद मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में राबड़ी देवी ने कहा कि 'गुजरात का दंगा उनको याद आ रहा है।' मीडियाकर्मियों ने राबड़ी देवी से सवाल किया कि चुनाव प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री आज  बिहार आ रहे हैं, इस पर वह क्या कहेंगी। बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 16 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में राबड़ी के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव दोनों चुनाव मैदान में हैं।

'जंगलराज' के जरिए तेजस्वी पर हमला
बिहार की अपनी चुनावी रैलियों में पीएम मोदी 'जंगलराज' के जरिए राजद एवं तेजस्वी यादव पर तीखा हमला बोल रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव को 'जंगलराज' का युवराज बताया है। जाहिर लालू परिवार को पीएम मोदी का यह हमला पसंद नहीं आया है। जाहिर है कि राबड़ी देवी ने 'गुजरात दंगों' का जिक्र कर पीएम मोदी को जवाब देने की कोशिश की है। तेजस्वी यादव अपनी रैलियों में रोजगार, कोविड-19, प्रवासी मजदूरों, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड एवं घोटालों को उठाकर नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।  

पीएम की हुईं दो रैलियां
प्रधानमंत्री मोदी की मंगलवार को फारसिबगंज और सहरसा में दो रैलियां हुईं। उन्होंने अपनी दोनों रलियों में लालू यादव के राज 'जंगलराज' का उल्लेख कर राजद पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि 'ये लोग बिहार को एक बार फिर जंगलराज की तरफ ले जाना चाहते हैं। जंगलराज में बूथ लूट लिए जाते थे। मतदान के दिन गरीबों को उनके घर से निकलने नहीं दिया जाता था।'

बिहार में तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को
पीएम ने कहा कि बीते दशक में बिहार की एक मजबूत नीव रखी गई है। अब इस नीव पर एक भव्य एवं आधुनिक बिहार के निर्माण किया जाएगा। पीएम ने कहा, 'यह संकल्प तभी पूरा होगा जब केंद्र एवं राज्य दोनों जगहों पर एनडीए की सरकार होगी। बिहार को इससे डबल इंजन की ताकत मिलेगी। बिहार में सामर्थ्य की कोई कमी नहीं है। यहां का सामर्थ्य बिहार के एक-एक व्यक्ति के नागरिक से बनता है।' बिहार में तीसरे एवं आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर