ट्विटर ने BCCI के ऑफिशियल हैंडल की प्रोफाइल फोटो हटाई, जानें क्या है वजह

BCCI Twitter profile picture: ट्विटर ने बीसीसीआई के ऑफिशियल हैंडल के खिलाफ एक्शन लिया। ट्विटर ने बोर्ड के हैंडल की प्रोफाइल फोटो को हटा दिया।

BCCI
बीसीसीआई (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दुनिया के सबसे बड़े और सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है। बीसीसीआई अपनी इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी की रक्षा के लिए जाना जाता है और अक्सर ट्विटर पर फैंस द्वारा अपलोड किए गए मैच के वीडियो या क्लिप पर कॉपीराइट का दावा करता रहता है। हालांकि, भारतीय बोर्ड पर अब खुद कॉपीराइट उल्लंघन का मामला सामना आया है, जिसके कारण ट्विटर ने उसकी ऑफिशियल हैंडल की प्रोफाइल फोटो को हटा दिया।

लोगो की जगह लगाई ये तस्वीर

ट्विटर ने बीसीसीआई का आधिकारिक लोगो हटा दिया था और एक उसकी जगह दूसरी तस्वीर लगा दी। इस तस्वीर में लिखा था, 'कॉपीराइट धारक की रिपोर्ट के जवाब में यह फोटो हटाई गई है।' ट्विटर के इस एक्शन के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स तरह-तरह के कयास लगाने लगे। यूजर्स इस निष्कर्ष पर पहुंचने में असमर्थ रहे कि बीसीसीआई ने ऐसा जानबूझकर किया या फिर अनजाने में। वहीं, कई लोगों ने यह भी अनुमान लगाया कि किसी ने क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया है।

कुछ दिन पहले बदली कवर फोटो

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बीसीसीाई का ट्विटर हैंडल अपनी कवर फोटो को लेकर चर्चा में रहा था। दरअसल, बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट के साथ नए युग की शुरुआत करने से पहले अपने ट्विटर अकाउंट का कवर फोटो बदलकर एमएस धोनी की तस्वीर लगा दी थी, जो अब भी है। साथ ही फोटो पर थैंक्यू एमएस धोनी भी लिखा है। बीसीसीआई ने इस तरह धोनी के योगदान को खास अंदाज में सलाम किया। आईपीली 2020 के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए के लिए रवाना होगी, जहां जहां उसे वनडे-टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। धोनी के संन्यास के बाद यह भारत की पहली सीरीज है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर