ताजा खबर, 28 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 28 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 28 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 28 march 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 28 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।  

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते कई राज्यों में होली के उत्सवों पर रोक लगा दी गई है, वहीं कोविड-19 के प्रसार की वजह से महाराष्ट्र में सभी तरह की सभा पर रोक लगाई गई मॉल एवं रेस्तरां के खुले रहने का समय सीमित किया गया महाराष्ट्र में आज से नाइट कर्फ्यू भी लागू हो रहा है, देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

बिहार के नालंदा में होली से ठीक एक दिन पहले कई परिवारों की खुशियां मातम में बदल गईं। यहां एक दर्दनाक हादसे में  8 लोगों की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल यहां एक तेज रफ्तार ट्रक पूरी तरह अनियंत्रित हो गया और दर्जनों दुकानों को तोड़ते हुआ चल पड़ा।
Nalanda: मातम में तब्दील हुई होली की खुशियां, बेलगाम ट्रक ने दर्जनों दुकानों को रौंदा, 8 की मौत
 

झारखंड के चतरा से एक ऐसा मामला सामने आया है जो शर्मशार करने वाला है। यहां एक लड़की को अपने ही भाई (चचेरे) से इश्क हो गया और एक दिन युवती ने घरवालों की नजरों से दूर जाकर उससे शादी रचा ली। भाई- बहन के पवित्र रिश्तों के तार-तार होने की खबर जैसे ही युवती के परिजनों कोम मिली तो वह हैरान रह गए। इसके बाद उन्होंने तुरंत ऐलान किया कि वो युवती से अपने सारे रिश्तों को खत्म कर रहे हैं।
लड़की ने अपने चचेरे भाई से की शादी, घर वालों ने 'शवयात्रा' निकालकर किया अंतिम संस्कार
 

अरुणाचल प्रदेश के स्कूली बच्चों का एक वीडियो खूब सुर्खियां बंटोर रहा है। इस वीडियो को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में स्कूली छात्रा देशभक्ति गाना गाते हुए दिखाई दे रहे हैं और इस दौरान वहां राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी मौजूद हैं। खुद पेमा खांडू ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग का है।
क्या आपने देखा है अरुणाचल के बच्चों का यह खूबसूरत वीडियो? PM मोदी ने खुद किया है शेयर

कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र में एक बार फिर से हालात बिगड़ने लगे हैं। कई जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है, आज से नाइट कर्फ्यू भी लग रहा है। लेकिन इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन लगाने के भी संकेत दिए हैं। 
महाराष्ट्र: बिगड़ रहे हालातों के लिए CM ठाकरे ने लोगों को ठहराया जिम्मेदार, लग सकता है लॉकडाउन, दिए संकेत

बिहार के नालंदा में होली से ठीक एक दिन पहले कई परिवारों की खुशियां मातम में बदल गईं। यहां एक दर्दनाक हादसे में  8 लोगों की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल यहां एक तेज रफ्तार ट्रक पूरी तरह अनियंत्रित हो गया और दर्जनों दुकानों को तोड़ते हुआ चल पड़ा। इस दौरान 8 लोगों को ट्रक ने कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो घई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 
Nalanda: मातम में तब्दील हुई होली की खुशियां, बेलगाम ट्रक ने दर्जनों दुकानों को रौंदा, 8 की मौत
 

मनसुख हिरेन मर्डर केस और एंटीलिया बॉम्ब केस की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआईए को कुछ अहम सुराग मिले हैं। एनआईए की टीम सचिन वाझे को लेकर रविवार को मीठी नदी के पास लेकर गई जहां गोताखोरों को नदीं में खोजबीन के लिए लगाया गया। इस दौरान नदीं से कुछ ऐसा सामान मिला है जो हैरान करने वाला है।
सचिन वाझे को मीठी नदी पर लेकर पहुंची NIA,गोताखोरों को ऐसे सुराग कि हर कोई हैरान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपनी बेबाकी के लिए जाना जाता है। वह पारंपरिक राजनीति से हटकर विरोधियों की तारीफ भी करते हैं और कई बार ऐसा देखने को भी मिला है। इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ में कुछ ऐसी बातें कहीं है जो राजनीति में विरोधी दल के नेता शायद ही कह पाते हैं।
कांग्रेसी CM अमरिंदर सिंह ने बताई PM मोदी की खूबियां, बोले- वो निश्चयी व्यक्ति, उनमें नहीं है कोई भटकाव

महाराष्ट्र में राजनीतिक घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि अहमदाबाद में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक हुई है। इस पर जब अमित शाह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हर चीज सार्वजनिक नहीं की जाती। 
क्या अहमदाबाद में हुई अमित शाह और शरद पवार की मीटिंग? गृह मंत्री ने दिया ये जवाब

आज भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में आमने-सामने हैं। भारत की अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं जबकि इंग्लैंड की कमान इयोन मॉर्गन के हाथों में है। 
Live Score, India vs England 3rd ODI: भारत ने इंग्लैंड को दिया 330 रन का लक्ष्य
 

अगले एक महीने में 10 और राफेल लड़ाकू विमानों के भारत पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही भारत में राफेल विमानों की संख्‍या 21 हो जाएगी। भारत ने 36 विमानों के लिए फ्रांस से डील की है।
बढ़ेगी IAF की ताकत, अगले महीने भारत आ रहे और 10 राफेल लड़ाकू विमान

Holi in Pakistan:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने होली के मौके पर ट्वीट कर कहा-'हमारे हिंदू समुदाय को रंगों के त्योहार होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं'
Pakistan Holi Wish:पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने होली पर हिंदुओं को दी बधाई

शहर के स्वरूप नगर इलाके में स्थित एलपीएस इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी के एक हिस्से में रविवार सुबह भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन आनन-फानन में 150 से ज्यादा मरीजों को दूसरे वार्ड में स्थानांतरित किया गया।
Kanpur News: कानपुर के अस्पताल में आग लगने से हड़कंप, घटना में कोई हताहत नहीं

Mann ki Baat in Hindi:मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू से लेकर टीकाकरण तक का किया जिक्र और कहा- दवाई भी, कड़ाई भी, साथ ही उन्होंने और भी अहम विषयों पर बात की, पढ़ें सारा कुछ हूबहू...
Mann ki Baat:पीएम नरेंद्र मोदी ने की 'मन की बात', क्या कुछ कहा उन्होंने, पढें हूबूहू

कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन और लश्‍कर ए तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक बीते सप्‍ताह भी भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था।
कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 2 आतंकी ढेर, पाकिस्‍तान से आया था हिजबुल आतंकी

Sanjay Raut Attack on Anil Deshmukh: महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख को लेकर महाराष्ट्र की सियासत में बहुत से उतार-चढ़ाव आ रहे हैं वहीं संजय राउत ने अब देशमुख पर अटैक किया है।
महाराष्ट्र : संजय राउत का यू टर्न अब गृह मंत्री अनिल देशमुख से दागा सवाल-वाझे वसूली कर रहा था और आपको खबर नही?

PM Modi Mann ki Baat live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को संबोधित किया, जिस दौरान उन्‍होंने कई मुद्दों पर बात की।
Mann ki baat: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पीएम मोदी ने फिर दिया 'दवाई भी, कड़ाई भी' का मंत्र

गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेसवे पर एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर ढह गया। फ्लाईओवर दौलताबाद गांव के पास था। बचाव दल को घटनास्थल पर रवाना किया गया है।
Flyover Collapsed:गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेसवे पर एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर ढह गया, राहत और बचाव कार्य जारी

Gangster Fajja Killed In Encounter: दिल्‍ली पुलिस  की स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली है उसने नामी गैंगस्‍टर कुलदीप उर्फ फज्जा को एक एनकाउंटर में मार गिराया है उसके सिर पर 2 लाख रुपये का इनाम था।
Delhi :गैंगस्टर कुलदीप उर्फ फज्जा एनकाउंटर में मारा गया, 'फिल्मी स्टाइल' में जीटीबी अस्पताल से हुआ था फरार

President Ramnath Kovind health:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को शुक्रवार सुबह सीने में तकलीफ होने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिये सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत स्थिर, एम्स में मंगलवार को हो सकती है बाइपास सर्जरी

बांग्‍लादेश में पीएम मोदी ने जेशोरेश्वरी काली मंदिर के साथ-साथ ओरकांडी के ठाकुरबाड़ी में भी दर्शन-पूजन किए, जिसे लेकर सियासत भी गरमाई हुई है। इस पर अब विदेश सचिव ने स्‍पष्‍टीकरण दिया है।
बांग्‍लादेश में पीएम मोदी के मंदिर दर्शन पर सियासत, विदेश सचिव ने बताई वजह

Holi celebrations banned: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते कई राज्यों में होली के उत्सवों पर रोक लगा दी गई है। यहां जानें कहां-कहां होली पर प्रतिबंध है।
No Holi celebration: इस बार भी होली पर भारी पड़ा कोरोना, इन-इन राज्यों में लगा दी है रोक

 देश के कई राज्यों की तरह राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। दिल्ली में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण के 1,500 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि 10 और लोगों की मौत हुई है, जो पिछले ढाई महीने में सबसे ज्यादा है।
Delhi Corona Guidelines: शादी से लेकर अंतिम संस्कार तक में कितनी हो लोगों की संख्या, जानें दिल्ली की गाइडलाइंस


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर