कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 2 आतंकी ढेर, पाकिस्‍तान से आया था हिजबुल आतंकी

कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन और लश्‍कर ए तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक बीते सप्‍ताह भी भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था।

कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 2 आतंकी ढेर, पाकिस्‍तान से आया था हिजबुल आतंकी (फाइल फोटो)
कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 2 आतंकी ढेर, पाकिस्‍तान से आया था हिजबुल आतंकी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन और लश्‍कर ए तैयबा के एक-एक आतंकी को मार गिराया। हिजबुल आतंकी बीते सप्‍ताह ही पाकिस्‍तान से घुसपैठ कर भारतीय सीमा में दाखिल हुए था। उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। वारदात के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है।

कश्‍मीर के पुलिस महानिरीक्षण विजय कुमार ने बताया कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी की पहचान इनातुल्‍ला शेख के तौर पर की गई है, जो बीते सप्ताह ही पाकिस्‍तान से यहां पहुंचा था। वहीं लश्‍कर आतंकी की पहचान आदिल मलिक के तौर पर की गई है। दोनों को शोपियां में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया गया। उनके पास से एक AK-47 और M4 रायफल भी बरामद की गई है।

उन्‍होंने बताया कि इस साल अब तक दो M4 रायफल आतंकियों के कब्‍जे से बरामद की गई है।

शोपियां जिले के वनगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शनिवार को ही शुरू हुआ था। इस दौरान सेना के एक जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्‍य घायल हैं। उन्‍हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्‍स की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उनकी हालत अभी स्थिर है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर