क्या आपने देखा है अरुणाचल के बच्चों का यह खूबसूरत वीडियो? PM मोदी ने खुद किया है शेयर

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 28, 2021 | 19:22 IST

Arunachal Pradesh news: अरुणाचल प्रदेश के बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे शेयर किया है।

PM Modi shares an adorable School kids video from Changlang district of Arunachal Pradesh.
क्या आपने देखा है अरुणाचल के बच्चों का यह खूबसूरत वीडियो? 

मुख्य बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर किया अरुणाचल प्रदेश के स्कूली बच्चों का खूबसूरत वीडियो
  • इस वीडियो में बच्चे एक देशभक्ति गाना गाते हुए आ रहे हैं नजर
  • वीडियो को अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने भी किया शेयर

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के स्कूली बच्चों का एक वीडियो खूब सुर्खियां बंटोर रहा है। इस वीडियो को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में स्कूली छात्रा देशभक्ति गाना गाते हुए दिखाई दे रहे हैं और इस दौरान वहां राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी मौजूद हैं। खुद पेमा खांडू ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग का है।

पीएम मोदी और सीएम पेमा खांडू ने शेयर किया वीडियो
प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो को साझा करते हुए लिखा, 'चांगलांग जिले, अरुणाचल प्रदेश का एक मनमोहक वीडियो।' वहीं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, 'वे सड़क की कमी के कारण दशकों से गरीबी का जीवन जी रहे हैं। फिर भी देश के प्रति प्रेम में कमी नहीं आई है। मैं सुनिश्चित करूंगा कि समृद्धि की राह उन तक पहुंचे। चांगलांग जिले के विजयनगर क्षेत्र के मेरे दौरे के दौरान योबिन के छात्रों ने गाया- हम सब भारतीय हैं।'

सुदूर इलाका है विजयनगर का यह क्षेत्र
आपको बता दें कि पेमा खांडू ने अरुणाचल के विजनगर जिले के उस इलाके का दौरा किया था जो काफी सूदरवर्ती माना जाता है। यहां तक पहुंचने के लिए कोई सड़क मार्ग नहीं है और यहां रहने वाली योबिन समुदाय के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ये वो पहाड़ी इलाका है जहां केवल हवाई मार्ग से ही पहुंचा जा सकता है जिससे यहां रहने वाले लोगों को काफी समस्याओं से जूझना पड़ता है।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू यहां बड़ी मुश्किल बाधाओं को पार करते हुए पहुंचे और स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी तथा उन्हें आश्वासान दिया कि जल्द ही यहां सड़क मार्ग पहुंचाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होने कहा कि सड़क मार्ग बनने से यहां लोगों के सामने आजीविका के नए रास्ते खुलेंगे और उनकी दिक्कतें कम होंगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर