लड़की ने अपने चचेरे भाई से की शादी, घर वालों ने 'शवयात्रा' निकालकर किया अंतिम संस्कार

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 28, 2021 | 21:08 IST

झारखंड के चतरा में रिश्तों को तार-तार करने का एक मामला सामने आया है जहां एक लड़की ने अपने ही चचेरे भाई से ब्याह रचा लिया। 

Girl marries her cousin, family members carry out funeral procession in Jharkhand
लड़की ने चचरे भाई से की शादी, घर वालों ने निकाली शवयात्रा 

मुख्य बातें

  • झारखंड के चतरा में सामने आया रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला
  • एक लड़की ने अपने चचेरे भाई से ही की शादी
  • घरवालों ने काफी समझाया, नहीं मानने पर कर दिया अंतिम संस्कार

चतरा (झारखंड): झारखंड के चतरा से एक ऐसा मामला सामने आया है जो शर्मशार करने वाला है। यहां एक लड़की को अपने ही भाई (चचेरे) से इश्क हो गया और एक दिन युवती ने घरवालों की नजरों से दूर जाकर उससे शादी रचा ली। भाई- बहन के पवित्र रिश्तों के तार-तार होने की खबर जैसे ही युवती के परिजनों कोम मिली तो वह हैरान रह गए। इसके बाद उन्होंने तुरंत ऐलान किया कि वो युवती से अपने सारे रिश्तों को खत्म कर रहे हैं।

निकाली शवयात्रा
युवती के परिजनों ने अपनी लड़की से रिश्ता तोड़ने के साथ ही उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। सबसे पहले उन्होंने युवती का एक पुतला बनाया फिर उसकी शवयात्रा निकाली और शमसान घाट जाकर युवती के पुतले का अंतिम संस्कार करने के साथ ही अपने सारे रिश्ते उसके साथ खत्म कर लिए। हालांकि इस घटना के बाद से ही युवती के परिजनों और मां का रो रोकर बुरा हाल है। उनका कहना है कि बेटी की इस हरकत की वजह से वो समाज में कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहे हैं।

लंबे समय से चल रहा था प्रेम प्रसंग
दैनिक जागरण की खबर के मुातबिक, लड़की की कुछ समय पहले ही सगाई हो चुकी थी और एक संपन्न घर में उसका रिश्ता तय हुआ था। सबिता उर्फ किरण कुमारी के पिता सुखदेव राम को बाद में पता चला कि उनकी बेटी का लखन राम के बेटे राजदीप से प्रेम प्रसंग चल रहा है जो रिश्ते में चचेरे भाई बहन हैं। इसे लेकर दोनों के परिजनों ने किरण और राजदीप को बहुत समझाया लेकिन वो नहीं माने।

थाने पहुंचा मामला
इसके बाद दोनों ने चार महीने पहले शादी रचा ली और जब परिजनों ने समझाया तो मामला थाने तक पहुंच गया। दोनों ही साथ जीने और साथ मरने की कसमें खाने लगे। इसके बाद जब दोनों नहीं मानें तो युवती के परिजनों ने कुछ लोगों की मदद से उसका पुतला तैयार किया और अंतिम संस्कार कर दिया। यह घटना पूरे चतरा प्रखंड में खूब सुर्खियां बंटोर रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर