कांग्रेसी CM अमरिंदर सिंह ने बताई PM मोदी की खूबियां, बोले- वो निश्चयी व्यक्ति, उनमें नहीं है कोई भटकाव

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 28, 2021 | 16:41 IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो पीएम मोदी से कई मुद्दों पर राजी नहीं होते हैं लेकिन उनमें कुछ खूबियां भी हैं।

Congress CM Captin Amarinder Singh said Modi is a determined person, there is no deviation among them
कैप्टन बोले- मोदी निश्चयी व्यक्ति, उनमें नहीं है कोई भटकाव 

मुख्य बातें

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ
  • एक इंटरव्यू में बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह- मोदी दृढ़ निश्चयी व्यक्ति हैं
  • मैं मोदीजी को तब से जानता हूं जब हम दोनों मुख्यमंत्री थे- कैप्टन

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपनी बेबाकी के लिए जाना जाता है। वह पारंपरिक राजनीति से हटकर विरोधियों की तारीफ भी करते हैं और कई बार ऐसा देखने को भी मिला है। इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ में कुछ ऐसी बातें कहीं है जो राजनीति में विरोधी दल के नेता शायद ही कह पाते हैं। इंडियन एक्सप्रेस के एक कार्यक्रम के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को दृढ़ निश्चयी व्यक्ति करार दिया।


मोदी का सोचने के अलग नजरिया है
जनसत्ता के मुताबिक, अमरिंदर सिंह से जब पूछा गया कि उन्हें पीएम मोदी की कौन सी खूबी या बात पसंद है? तो उन्होंने बिना किसी झिझक के सीधा जवाब दिया कि मोदी एक दृढ़ निश्चय वाले व्यक्ति हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं मोदीजी को तब से जानता हूं जब हम दोनों मुख्यमंत्री थे। साल 2000 से 2007 के बीच जब मैं पंजाब का मुख्यमंत्री था, तब नरेंद्र मोदी गुजरात का नेतृत्व कर रहे थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मोदी का जीवन के प्रति अलग नजरिया है चाहे आप सहमत हों ना हों, लेकिन मोदी दृढ़ निश्तय वाले शख्स हैं। 

अमरिंदर सिंह ने कहा- मुझे पंसद है मोदी की ये बात
इतना ही नहीं, पीएम मोदी के बारे में बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'मुझे एक बात जो पीएम मोदी की काफी पसंद है कि वो अपने दिमाग से काफी स्पष्ट हैं कि उन्हें क्या चाहिए और इसी के साथ वे आगे बढ़ते हैं। इसमें कोई भी भटकाव नहीं आता। मैं उनकी कई नीतियों से राजी नहीं होता। मैं उनकी कृषि नीतियों से राजी नहीं हूं। मैं देश को हिंदुत्व राष्ट्र बनाने की नीति से नहीं राजी हूं।'

अमरिंदर सिंह ने बताया कि बागवानी उनका शौक है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सेना छोड़ने को अपना सबसे बड़ा मलाल बताया और कहा कि मेरे पिता राजदूत के तौर पर चले गए थे। मेरी मां संसद में थीं और मेरा भाई सेना में, हम में से किसी एक को नौकरी छोड़नी थी। मुझे सेना में रहना अच्छा लगता था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर