Pakistan Holi Wish:पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने होली पर हिंदुओं को दी बधाई 

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Mar 28, 2021 | 15:14 IST

Holi in Pakistan:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने होली के मौके पर ट्वीट कर कहा-'हमारे हिंदू समुदाय को रंगों के त्योहार होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं'

Pakistan Holi Wish|Pakistan PM Imran Khan congratulates Hindus on Holi
आधिकारिक अनुमान के मुताबिक पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं 

इस्लामाबाद: होली का पावन पर्व पूरी दुनिया में मनाया जाता है और भारत के पड़ोकी देश पाकिस्तान में भी इसकी खासी धूम होती है, वहां रह रहे हिंदुओं के साथ तमाम मुस्लिम भी इसे मनाते हैं, इसी क्रम में  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को हिंदू समुदाय को होली की बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'हमारे हिंदू समुदाय को रंगों के त्योहार होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।' नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर समेत कई अन्य नेताओं ने भी इस मौके पर हिंदू सांसदों और समुदाय को बधाई दी।

कैसर ने पाकिस्तान के विकास में हिंदू समुदाय की भूमिका की तारीफ करते हुए कहा, 'रंगों का यह त्योहार खुशियां फैलाने का अवसर देता है।'उन्होंने कहा कि सभी अल्पसंख्यक समुदायों को पाकिस्तान में अपने धार्मिक त्योहार खुलकर मनाने का अधिकार है।

पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। आधिकारिक अनुमान के मुताबिक पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। गौरतलब है कि अभी 23 मार्च को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को पत्र लिख पड़ोसी मुल्क के लोगों को पाकिस्तान दिवस  पर बधाई दी थी।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को खत भेजा था

पाकिस्तान के नेशनल डे के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को खत भेजा था, इस मामले से संबंधित लोगों ने यह जानकारी दी। उनके मुताबिक भारतीय प्रधानमंत्री की ओर से प्रत्येक वर्ष ऐसा पत्र पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के नाम लिखा जाता है। इस खत में उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है, इसके लिए आतंक मुक्त वातावरण बहुत जरूरी है।

गौर हो कि पाकिस्तान में 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस  मनाया जाता है, प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में लिखा है कि एक पड़ोसी मुल्क होने के नाते भारत पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है।

इमरान को जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं भी दी थीं

प्रधानमंत्री मोदी ने अपन पत्र में कोरोना वायरस से लड़ाई का भी जिक्र करते हुए इमरान खान और पाकिस्तान की आवाम को शुभकामनाएं दी हैं वहीं इससे पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड पाजिटिव पाए गए इमरान खान को ट्वीट करके जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं भी दी थीं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर