आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 28 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 28 अगस्त (रविवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 28 August 2022 latest news in hindi
Aaj Ki Taza Khabar, 28 अगस्त की बड़ी खबरें  

Aaj ki Taza Khabar: नोएडा में आज दोपहर 2.30 बजे सुपरटेक के ट्विन टावर्स को गिरा दिया गया। विस्फोट के बाद उठा भारी धुएं का गुबार और दिन में अंधेरा छा गया है। एशिया कप में आज आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान की टीमें। गुजरात में आज पीएम मोदी का रोड शो। कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी की बैठक आज, पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव पर होगा मंथन। आम आदमी पार्टी के नेता आज यूपी में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ निकालेंगे पदयात्रा। दिल्ली के आजादपुर इलाके में ऑफिस के अंदर 23 साल की महिला की गला रेतकर हत्या, एक गिरफ्तार। अफगानिस्तान में बाढ़ से हालात बदतर, तालिबान ने विदेश से मांगी मदद। कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने पार्टी से दिया इस्तीफा। परमाणु संयंत्र पर खतरों पर लेकर यूक्रेन और रूस ने एक दूसरे को ठहराया जिम्मेदार। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- India vs Pakistan, Asia Cup 2022 Live Updates:- 

भारत ने एशिया कप 2022 में रोमांचक आगाज किया है। भारत ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की। पाकिस्तान ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 148 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान से पिछले साल टी20 विश्व कप में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया है। भारत को तब पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था। 

भारत ने किया पाकिस्तान से हिसाब चुकता, रोहित ब्रिगेड का एशिया कप में रोमांचक आगाज

झारखंड के दुमका से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है। शाहरुख नाम के एक युवक ने एकतरफा प्यार में पागल होकर एक लड़की को जिंदा जला दिया है। लड़की की मौत के बाद से इलाके में तनाव फैल गई है और धारा 144 लगा दी गई है।

Jharkhand: दुमका में एकतरफा प्यार में पागल मुस्लिम युवक ने युवती को जिंदा जलाया, इलाके में तनाव; धारा 144 लागू

मिजोरम के लुंगलेई जिले में एक स्कूल शिक्षिका को छह साल की एक बच्ची की स्कूल पोशाक उतारने के बाद उसे घर भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बाल संरक्षण इकाई की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षिका लालबियाकेंगी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

भरी क्लास में बच्ची की उतारी यूनिफॉर्म, फिर अंडरवियर में भेजा घर- टीचर पर आरोप, मामला गर्माया तो अरेस्ट

भारत और पाकिस्तान के महा-मुकाबले में एक ओर हिंदुस्तान के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी-20 मैचों का शतक जड़ा, वहीं दूसरी तरफ उनके टीममेट युजवेंद्र चहल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 'छक्कों का शर्मनाक शतक' पूरा किया। वह इंटरनेशनल टी-20 मैचों में गेंदबाजी के दौरान 100 से अधिक छक्के खाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए। 

India vs Pak मैच में युजवेंद्र चहल के नाम 'छक्कों का शर्मनाक शतक', T-20 में 100 से ज्यादा छक्के खाने वाले बने दुनिया के तीसरे बॉलर

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी भ्रष्टाचार को लेकर बैकफुट पर नजर आ रही है। अब एक टीएमसी के नेता ने ही दावा कर दिया है कि पार्टी के ही नेता पैसा लूट रहे हैं। अब इस नेता को टीएमसी ने नोटिस थमा दिया है।

नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती, सायंतिका बनर्जी... लूट रही हैं पैसा- ममता के नेता ने ही खोल दी पोल, TMC ने थमा दिया नोटिस

 दुबई में रविवार को हुए महा-मुकाबले में शर्मा ने 18 गेंदों पर टीम के लिए 12 रन बनाए, जिसमें एक छक्का भी शामिल था। उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 66.67 का रहा।

Asia Cup 2022: न चला रोहित का PAK के खिलाफ बल्ला, फिर भी बने T-20 में टॉप 'रनबंटोरू' बैट्समैन

भाजपा सांसद और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के एक दावे को लेकर जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया तो वो हंसने लगे। यह सवाल उस दावे पर आधारित था, जिसमें सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि महागठबंधन की सरकार गिर जाएगी।

जल्दी कहिए सुशील मोदी को- जब बोले नीतीश तो हंसने लगे साथी नेता; सरकार गिरने की हो रही थी बात

फिट होकर टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी का कहर पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में भी जारी रहा। रविवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में हार्दिक ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी। अपने स्पेल के आखिरी ओवर में दो बड़े विकेट लेकर उन्होंने पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया। 

IND vs PAK: हार्दिक पांड्या ने मचाया गेंदों से कहर, 3 विकेट लेकर तोड़ी पाकिस्तान की कमर

पाकिस्तान ने भारत को सामने 148 रन का लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान की पारी 19.5 ओवर में ढेर हो गई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। हार्दिश पांड्या ने तीन और अर्शदीप सिंह दो विकेट झटके। आवेश खान को एक सफलता मिली।

Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने भारत को सामने रखा 148 रन का लक्ष्य

राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश मोख्ता ने इस मामले पर कहा है कि हिमाचल प्रदेश में पिछले पांच वर्षों में मानसून के मौसम में 1,550 से अधिक लोगों की जान गई है। मोख्ता के अनुसार 2021 में मानसून में सबसे अधिक 476 लोगों की मृत्यु हुई थी। इसके बाद 2018 में 343 लोगों को मॉनसून ने अपना शिकार बनाया तो वहीं इस साल 276 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 2020 में 240 और 2019 में 218 लोगों की मृत्यु हुई थी।

पांच साल 1500 मौतें...हिमाचल में मॉनसून लोगों के लिए बना कब्रगाह

Asia Cup 2022 India vs Pakistan: जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान  (National Institute of Technology : NIT) ने अपने स्टूडेंट्स को साफ हिदायत दी है कि वे रविवार (28 अगस्त, 2022) को एशिया कप-2022 के तहत होने वाले भारत और पाकिस्तान के महा-मुकाबले को ग्रुप्स में न देखें। न ही इससे जुड़ा कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर करें।

जम्मू और कश्मीरः India vs Pakistan मैच से पहले कॉलेज प्रबंधन ने जारी की स्टूडेंट्स के लिए यह चेतावनी

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने कहा है कि इंडियन टीम, उसके खिलाड़ी और हमारे आंकड़े पाकिस्तान वालों से बेहतर हैं, पर अहम मुकाबले में कौन कैसा खेलता है, यह चीज सबसे अधिक मायने रखती है। क्रिकेटर रोहित शर्मा की कप्तानी पर उन्होंने बताया कि उनके (रोहित) में कोई कमी नहीं है। पर विराट टीम के पास हैं तो अनुभवी खिलाड़ी का टीम को हमेशा फायदा मिलता है। विराट को मैच खेलते रहने चाहिए। उन्हें ब्रेक नहीं लेना चाहिए। यह सबसे अहम है। 

Asia Cup 2022 में India vs Pakistan महा-मुकाबले में किसके हाथ लगेगी बाजी? कपिल देव ने कही यह बात

नोएडा के ट्विन टावर का अस्तित्व अब समाप्त हो चुका है। ऊंचाई को लेकर इतिहास बनाने की तैयारी कर रहा यह टावर अब इतिहास में अवैध निर्माण और ध्वस्त होने के कारण दर्ज हो चुका है, लेकिन इस गिराने को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्टों के अनुसार इसे गिराने में जितने विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है, उतना विस्फोटक 12 ब्रह्मोस मिसाइल में लगाया जाता है, यानि यू कहें कि इस टावर को गिराने में 12 ब्रह्मोस मिसाइल जितना विस्फोटक का प्रयोग किया गया है।

Noida Twin Towers: 12 ब्रह्मोस मिसाइल जितने विस्फोटकों से गिराया गया नोएडा का ट्विन टावर

नोएडा के ट्विन टावर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गिरा दिया गया है। अवैध तरीके से बने इस टावर को लेकर पिछले कई सालों से केस चल रहा था।
Noida Twin Towers: विस्फोट के बाद अंदर का नजारा देख रोने लगे थे चेतन दत्ता, जानें कितना सफल रहा टावर गिराने का प्लान

कांग्रेस को नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस वर्किंग कमिटी में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए 17 अक्टूबर की तारीख तय की गई। इसके लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी।
कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को, वोटों की गिनती 19 अक्टूबर को, CWC की बैठक में फैसला 

सुपरटेक के ट्विन टॉवर को गिराने के बाद नोएडा की सीईओ रितु माहेश्वरी की पहली प्रतिक्रिया आई। उन्होंने कहा कि आस-पास की हाउसिंग सोसाइटियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। शाम 6.30 बजे के बाद लोगों को पड़ोसी सोसायटी में प्रवेश की अनुमति होगी। 
जमींदोज हुए Twin Tower, नोएडा अथॉरिटी की CEO की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें कैसी है अगल-बगल की बिल्डिंग की हालत

नोएडा के सेक्टर-93 स्थित सुपरटेक (Supertech) की बहुमंजिला इमारत ट्विन टॉवर (Twin Tower demolition) अब इतिहास हो गई है। रविवार को दोपहर ढाई बजे के करीब इसे इंप्लोजन तकनीक के जरिए इसे गिरा दिया गया। ट्विन टावर के धाराशायी होने का वीडियो (Twin Tower demolition Video)सामने आया है। ट्विन टावर की दोनों इमारतों को गिराने के लिए 3700 किलोग्राम बारूद का विस्फोट हुआ। धवस्तीकरण की इस कार्रवाई में किसी तरह की सुरक्षा चूक न हो, प्रशासन की तरफ से इसकी पुख्ता तैयारी की गई। विस्फोट के बाद किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने व्यापक इंतेजाम किए। मौके पर करीब 650 पुलिसकर्मी, रिजर्व फोर्स के 100 जवान, एनडीआरएफ की टीमें को लगाया गया। एंबुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पानी के टैंकर को भी एहतियातन वहां बुलाया गया।    

Twin Towers demolition video : और इतिहास बन गया ट्विन टावर, देखें-'महाविस्फोट' के बाद गिरने का पहला वीडियो 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के कच्छ क्षेत्र में 2001 में आए विनाशकारी भूकंप के दौरान लोगों द्वारा दिखाए गए जज्बे को समर्पित ‘स्मृति वन’ स्मारक का रविवार को उद्घाटन किया। इस अवसर पर मोदी ने कहा कि स्मृति वन भूंकप में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देते हैं और इस त्रासदी से उबरने के कच्छ के लोगों के उल्लेखनीय जज्बे को सलाम करते हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने भुज में रोडशो किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग उमड़ गए। इस भव्य रोडशो के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। 

PM Modi Gujarat Visit : मिशन गुजरात पर गए PM मोदी का भुज में भव्य रोड शो, राज्य को दी करोड़ों की सौगात

अभिनेत्री और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत की आगे की जांच से पता चला है कि गोवा के रेस्तरां में आरोपी ने उन्हें मेथामफेटामाइन नाम का ड्रग दिया था। पुलिस ने शनिवार को ये बात कही। गोवा पुलिस ने कहा कि आरोपी सुधीर सांगवान के खुलासे के आधार पर मृतक सोनाली फोगाट को दी गई ड्रग्स कर्लीज रेस्तरां के वॉशरूम से जब्त की गईं। इस ड्रग्स की पहचान मेथामफेटामाइन के रूप में हुई है।

Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट को दिया गया था मेथामफेटामाइन, जानें कितना खतरनाक है ये ड्रग

कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की रविवार अपराह्न बैठक होगी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष के चुनाव से जुड़े कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी। सूत्रों का कहना है कि अपराह्न साढ़े तीन बजे होने वाली इस ऑनलाइन बैठक में अध्यक्ष के चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम को स्वीकृति देने के साथ ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर विश्वास जताया जा सकता है। यह गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफे के संदर्भ में महत्वपूर्ण होगा।

Congress वर्किंग कमेटी की आज दोपहर 3.30 बजे बैठक, अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम को दी जाएगी मंजूरी

मृतक भाजपा नेता और अभिनेता सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी फिलहाल रहस्य बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस बीच सोनाली फोगाट का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि उन्हें गोवा के एक नाइट क्लब में आरोपी सुधीर सांगवान उन्हें ड्रग युक्त नशीला पदार्थ पीने के  लिए मजबूर कर रहा है। यह वीडियो उस सीसीटीवी फुटेज के एक दिन बाद सामने आय़ा है जिसमें सोनाली नाइट क्लब से बाहर आती हुईं दिख रही हैं।  

Sonali Phogat: सोनाली की मौत से पहले का एक और वीडियो आया सामने, सुधीर की हरकत देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर को आज दोपहर 2.30 बजे सुरक्षित तरीके से ढहाने के संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं सेंट्रल नोएडा के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि लगभग 560 पुलिस कर्मी, रिजर्व फोर्स के 100 लोग, 4 क्विक रिस्पांस टीम और एनडीआरएफ की टीम तैनात है। ट्रैफिक डायवर्जन प्वाइंट एक्टिव हैं। विस्फोट से ठीक पहले दोपहर करीब 2.15 बजे एक्सप्रेस-वे को बंद किया जाएगा। ब्लास्ट के आधे घंटे बाद और धूल जमने के बाद इसे खोल दिया जाएगा। इंस्टेंट कमांड सेंटर में 7 सीसीटीवी कैमरे हैं। 

Twin Towers Demolition: ब्लास्ट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम, 560 पुलिसकर्मी, रिजर्व फोर्स, 4 क्विक रिस्पांस टीम और एनडीआरएफ तैनात

सेक्टर 93ए के तहत नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर्स को आज दोपहर 2:30 बजे ध्वस्त कर दिया जाएगा। सेक्टर-93-ए में बने 103 मीटर ऊंचे एपेक्स और 97 मीटर ऊंचे सियान टावर को ध्वस्त करने के लिए 3700 किलो विस्फोटक अलग-अलग फ्लोर पर लगाया गया है। वहीं विध्वंस से नोएडा में धूल के कारण वायु प्रदूषण पैदा होने की आशंका है। ऐसे में सेक्टर-93A के पास के अस्पताल किसी भी मेडिकल इमरजेंसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

ट्विन टावर्स के डेमोलिशन से वायु प्रदूषण की आशंका, हेल्थ समस्याओं से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर आस-पास के अस्पताल

ट्विन टावर  के गिरने का खौफ उन लोगों में साफ नजर आ रहा है जो ट्विन टावर के आस-पास रहे हैं। दोपहर 2.30 बजे सिर्फ एक बटन दबते ही ट्विन टावर ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा। इमारतों को ढहने से पहले ये लोगों में खौफ है मलबा, बारूदी धूल-गुबार का। नोएडा में सेक्टर 93 में भ्रष्टाचार के बलबूते खड़े इस  ट्विन टावर को गिराए जाने के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। ट्विन टावरों को गिराने में महज कुछ घंटे बाकी हैं।आज दोपहर ठीक 2.30 बजे इस ट्विन टावर को महज 9 सेकेंड के अंदर जमींदोज कर दिया जाएगा। ट्विन टावर के आसपास रह रहे लोग दहशत में हैं।

Twin Towers Demolition: खौफ में हैं आसपास रहने वाले लोग, वहीं कुछ के लिए पिकनिक स्पॉट बना सेक्टर 93A

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को कहा कि गुलाम नबी आजाद का कांग्रेस से बाहर होना राहुल गांधी के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकता है, जैसे शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए उभरे थे।न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रामदास अठावले ने कहा कि जिस तरह एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी की, उसी तरह गुलाम नबी आजाद भी राहुल गांधी के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं और राहुल गांधी पर उनकी ओर से लगाए गए आरोप सही हैं।

'राहुल गांधी के लिए 'बड़ी चुनौती' बन सकते हैं आजाद, जैसे उद्धव ठाकरे के लिए उभरे थे एकनाथ शिंदे', बोले रामदास अठावले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 11 बजे आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में देश-विदेश के लोगों से अपने विचार साझा करेंगे। मासिक रेडियो कार्यक्रम की यह 92 वीं कड़ी होगी। कार्यक्रम टाइम्स नेटवर्क के सभी चैनलों के अलावा आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर प्रसारित होगा। यह हमारी वेबसाइट https://www.timesnowhindi.com/  और हमारे यूट्यूब चैनल पर भी लाइव उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा आप इसे हमारे फेसबुक पेज पर भी देख सकते हैं।

Mann Ki Baat: 'मन की बात' के जरिए आज फिर देशवासियों से रूबरू होंगे PM मोदी, यहां देखें और सुनें लाइव

मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम ने शनिवार को एशिया कप 2022 में सनसनीखेज जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। श्रीलंका की टीम महज 105 रन पर सिमट गई और अफगानिस्तान ने 10.1 ओवर में 2 विकेट खोकर विजयी परचम फहरा दिया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगान गेंदबाज और बल्लेबाज छाए रहे। तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने 11 रन देकर तीन विकेट चटकाए तो ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (40) और हजरतुल्लाह जजई (नाबाद 37) ने तूफानी पारी खेली। 

Asia Cup 2022: श्रीलंका पर धमाकेदार जीत के बाद मोहम्मद नबी ने भरी हुंकार, बोले- अगले मैच में बांग्लादेश भी...

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की बेबाकी और उनके भाषण अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल में उनकी एक एडिट की हुई क्लिप को आप आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह सहित कई लोगों ने शेयर किया तो सोशल मीडिया में उन्हें लेकर कई अटकलें लगाई जाने लगी। बाद में पता चला की वो वीडियो क्लिप एडिट की गई है और बयानों को तोड़ मरोड़कर कर जोड़ा गया है। गडकरी के दफ्तर ने खुद इसका खंडन करते हुए इसे फेक बताया था। शनिवार को नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन के कथन का हवाला देते हुए कहा कि जब कोई व्यक्ति पराजित होता है तो खत्म नहीं होता लेकिन जब वह हार मान लेता है तो खत्म हो जाता है।

जब Congress में शामिल होने के ऑफर पर बोले गडकरी- मैं कुएं में कूदकर मर जाऊंगा, लेकिन कांग्रेस...

तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने शनिवार को देश की सबसे पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। खान ने कांग्रेस नेतृत्व को लिखे अपने पत्र में कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी जनता को ये समझाने में पूरी तरह विफल रही है कि वह अपनी विरासत को फिर से प्राप्त कर सकती है और देश को आगे बढ़ा सकती है।

तेलंगाना में कांग्रेस को झटका, पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने दिया इस्तीफा; पार्टी की खराब हालत के लिए राहुल को ठहराया जिम्मेदार

नोएडा के सेक्टर-93-ए में दो अवैध टावर को आज दोपहर ढाई बजे विस्फोट से ढहा दिया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में 10 से 12 सेकंड लगेंगे। टावर गिराने के लिए जेट डेमोलिशन, एडफिस इंजीनियरिंग और सीबीआरआई की टीम शनिवार को टावर के अंदर विस्फोटक से जुड़े वायर की जांच और ‘ट्रिगर’ दबाए जाने की तैयारियों को अंतिम रूप देती रही। नोएडा प्राधिकरण और पुलिस अधिकारी आसपास की व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे रहे।

Supertech Twin Tower Demolition Live Updates: 9 से 12 सेकेंड में आज जमींदोज हो जाएगा ट्विन टॉवर, काउंटडाउन जारी

भारत जैसे विशाल देश में हमेशा एक जैसा मौसम नहीं रहता है। कहीं बाढ़ तो कहीं भूस्खलन और अन्य घटनाएं घटती रहती है। जिसका असर यातायात साधनों पर भी पड़ता है। इस वजह से ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित होती हैं। इसलिए भारतीय रेलवे को आज भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। गौर हो कि देश में लाखों लोग प्रति दिन ट्रेन से सफर करते हैं। ऐसे में यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले ही यहां जान लेना जरूरी है कि आपकी ट्रेन रद्द या डायवर्ट या रिशेड्यूल तो नहीं की गई है?  

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 28 August 2022: आज भी रद्द, डायवर्ट और रिशेड्यूल हुई हैं कई ट्रेन, यहां देखें लिस्ट

साल के आठवें महीने का 28वां दिन उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को हमेशा याद रहने वाला है क्योंकि यही वह दिन है जब दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में शुमार ‘फोर्ब्स’ ने उन्हें दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल किया था।

आज का इतिहास 28 अगस्त: फोर्ब्स ने मायावती को दुनिया की 100 शक्तिशाली महिलाओं में किया था शुमार

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने करियर के उस दौर में हैं, जहां वह हर मैच के साथ उपलब्धियों में इजाफा करते जा रहे हैं। 40 साल की उम्र में एंडरसन ने एक नया और बड़ा कमाल कर डाला है। दरअसल, वह दुनिया में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अंजाम दिया। उन्होंने मैच में कुल 6 विकेट झटके। बता दें कि इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 85 रन से धूल चटाई। इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

James Anderson World Record: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा महान ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर का रिकॉर्ड, बने ऐसे इकलौते गेंदबाज

इंग्‍लैंड ने रविवार को दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 85 रन से हरा दिया। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्‍ट एक पारी और 12 रन से जीता था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच 3 सितंबर से द ओवल में खेला जाएगा।

ENG vs SA: इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्‍ट में दी करारी मात, सीरीज में हिसाब किया बराबर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर