ENG vs SA: इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्‍ट में दी करारी मात, सीरीज में हिसाब किया बराबर

England beat South Africa: इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में शानदार वापसी की और मुकाबला एक पारी व 85 रन के अंतर से जीता। इंग्‍लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

England brilliant win in 2nd test
इंग्‍लैंड की दूसरे टेस्‍ट में शानदार जीत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 85 रन से हराया
  • इंग्‍लैंड ने दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की
  • इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

मैनचेस्‍टर: इंग्‍लैंड ने रविवार को दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 85 रन से हरा दिया। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्‍ट एक पारी और 12 रन से जीता था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच 3 सितंबर से द ओवल में खेला जाएगा।

बता दें कि मैनचेस्‍टर में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी की और उसकी पहली पारी केवल 151 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी 415/9 के स्‍कोर पर घोषित की थी। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 264 रन की बढ़त हासिल की थी। प्रोटियाज टीम की दूसरी पारी मैच के तीसरे दिन 85.1 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लिश कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। स्‍टोक्‍स ने मैच में 103 रन बनाए और चार विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन अपनी पारी 23/0 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। जेम्‍स एंडरसन ने प्रोटियाज कप्‍तान डीन एल्‍गर (11) को क्‍लीन बोल्‍ड करके इंग्‍लैंड को दिन की पहली सफलता दिलाई। स्‍कोर में 6 रन जुड़े थे कि सारेल इर्वी (25) को रोबिंसन ने विकेटकीपर फोक्‍स के हाथों कैच आउट कराया। स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने एडेन मार्करम (6) को आउट करके मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। 54/3 के स्‍कोर से दक्षिण अफ्रीका को कीगन पीटरसन (42) और रासी वान डर डुसैन (41) ने संभाला।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। स्‍टोक्‍स ने डुसैन को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर स्‍टोक्‍स ने पीटरसन को फोक्‍स के हाथों कैच आउट कराकर प्रोटियाज को पांचवां झटका दिया। अगले 28 रन के अंदर मेहमान टीम ने पांच विकेट गवाएं और इंग्‍लैंड ने मुकाबला अपने नाम किया। इंग्‍लैंड की तरफ से ओली रोबिंसन ने सबसे ज्‍यादा  4 विकेट लिए। जेम्‍स एंडरसन के खाते में तीन विकेट आए। कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने दो शिकार किए जबकि स्‍टुअर्ट ब्रॉड को एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर