जम्मू और कश्मीरः India vs Pakistan मैच से पहले कॉलेज प्रबंधन ने जारी की स्टूडेंट्स के लिए यह चेतावनी

Asia Cup 2022: संस्थान के नोटिस के मुताबिक, "अगर किसी कमरे में छात्रों का समूह मैच देखते हुए पाया गया तो जिन छात्रों को वह विशेष कमरा आवंटित किया गया है, उन्हें संस्थान के हॉस्टल से निकाल दिया जाएगा।"

India, Pakistan, Asia Cup 2022, Cricket
India vs Pakistan मैच में टॉस के दौरान का दृश्य। (फोटोः @TheRealPCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्तान के महा-मुकाबले को ग्रुप्स में न देखें- नोटिस
  • निर्देश में कहाः न ही मैच से जुड़ा कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर करें
  • 'मैच के दौरान या बाद में छात्रावास के कमरों से बाहर न निकलें'

Asia Cup 2022 India vs Pakistan: जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान  (National Institute of Technology : NIT) ने अपने स्टूडेंट्स को साफ हिदायत दी है कि वे रविवार (28 अगस्त, 2022) को एशिया कप-2022 के तहत होने वाले भारत और पाकिस्तान के महा-मुकाबले को ग्रुप्स में न देखें। न ही इससे जुड़ा कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर करें।

‘डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर’ की ओर से जारी नोटिस में संस्थान के प्रशासन ने स्टूडेंट्स को मैच के दौरान अपने अलॉट किए गए कमरों में रहने के लिए कहा। नोटिस के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया, ‘‘स्टूडेंट्स को पता है कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विभिन्न देशों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है। ऐसे में उन्हें निर्देश दिया जाता है कि वे खेल को खेल के रूप में लें और संस्थान/छात्रावास में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता नहीं करें।’’

यही नहीं, छात्रों से यह भी कहा गया कि मैच के दौरान वे अन्य छात्रों को अपने कमरे में एंट्री न करने दें। एनआईटी-श्रीनगर के मुताबिक, ‘‘अगर किसी कमरे में छात्रों का समूह मैच देखते हुए पाया गया तो जिन छात्रों को वह विशेष कमरा आवंटित किया गया है, उन्हें संस्थान के हॉस्टल से निकाल दिया जाएगा। साथ ही इसमें शामिल सभी छात्रों पर कम से कम पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।’’

स्टूडेंट्स को सोशल मीडिया पर मैच से जुड़े किसी भी सामग्री को पोस्ट करने से बचने का भी निर्देश दिया गया। इतना ही नहीं, यह भी निर्देश दिया गया है कि वे मैच के दौरान या बाद में छात्रावास के कमरों से बाहर न निकलें।

दरअसल, साल 2016 में टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से भारत की हार के बाद अन्य राज्यों के और स्थानीय छात्रों के बीच संस्थान में झड़पें हुई थी, जिससे एनआईटी कई दिनों तक बंद रहा था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर