ताजा खबर, 21 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 21 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 21 जून, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

 aaj ki taza khabar 21 June 2021 latest news in hindi Yoga Diwas News
आज की ताजा खबर, 21 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : देश और दुनिया में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Diwas 2021) मनाया जा रहा है। योग दिवस (Yoga Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित किया। देश में आज से सभी वयस्कों को कोविड-19 की वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी। बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच का आदेश वापस लेने के लिए ममता सरकार कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मध्य प्रदेश में एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की है। महिला ने गूगल पर सर्च किया कि हत्या कैसे की जाती है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

picture of Milkha Singh: नोएडा स्टेडियम के रनिंग ट्रैक में महान धावक मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की तस्वीर लगा दी गयी, इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।
[Viral Photo] नोएडा स्टेडियम में 'मिल्खा सिंह' की जगह लगा दी फरहान अख्तर की तस्वीर

यूपी के गाजियाबाद जिले में मुस्लिम बुजुर्ग के वायरल वीडियो मामले में गाजियाबाद पुलिस ने ट्व‍िटर (Twitter) को दोबारा नोटिस भेजकर भारत में उसके प्रमुख को पेश होने को कहा है।
गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के हेड को पुलिस स्टेशन में पेश होने को कहा,नहीं पेश हुए तो होगी बड़ी कार्रवाई

Delta plus variant: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ सकती है। यहां डेल्टा प्लसे वेरिएंट के 21 नए मामले सामने आए हैं। ये वेरिएंट तीसरी लहर पैदा कर सकता है।
Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 21 केस, तीसरी लहर का मंडराया खतरा

राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, ये लोग श्रद्धालुओं से आस्था के नाम पर ठगी कर रहे थे
राम जन्मभूमि ट्रस्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर की लाखों की ठगी, पांच गिरफ्तार

UP BJP media team announce:उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी की नई मीडिया टीम गठित कर दी है, पार्टी ने मनीष दीक्षित को प्रदेश मीडिया प्रभारी बनाया है।
UP BJP:यूपी भाजपा ने घोषित की नई मीडिया टीम, मनीष दीक्षित फिर बने प्रभारी

Arvind Kejriwal in Punjab: नेता अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिख समुदाय से होगा।
अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में बताया- मुख्यमंत्री पद के लिए कौन होगा AAP का चेहरा

बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है दिल्ली वह सड़क मार्ग से ग्वालियर पहुंचे तो रास्ते में ये घटना सामने आई है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में भारी चूक, उनकी सिक्योरिटी के वजाय पुलिस ने किया किसी और गाड़ी को एस्कॉर्ट

Kanpur Girl Raped and Murder:यूपी के कानपुर से पिछले साल दीवाली पर एक ऐसी घटना सामने आई थी जिसे सुनकर अच्छे अच्छों का दिल दहल जाए, एक लड़की का रेप कर उसकी हत्या कर दी गई फिर उसका कलेजा खाया गया।
कानपुर: 6 साल की बच्ची संग रेप, फिर उसका कलेजा निकालकर दंपति ने खाया, मामले में अब लगी रासुका

सोशल मीडिया के इस दौर में साइबर अपराधों का सिलसिला भी तेज हो गया है। राजस्थान में एक महिला से फेसबुक पर दोस्ती के बाद करीब ढ़ाई करोड़ रुपये की ठगी हुई है।
फेसबुक पर जिसे समझा विदेशी महिला वह निकला बिहार का नीरज, महिला ने गवाएं ढ़ाई करोड़ रुपये

New Vaccination Policy: देश में आज कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन लगने का रिकॉर्ड बना है। अभी तक 70 लाख से ज्यादा डोज दी जा चुकी हैं। आज नई टीकाकरण नीति लागू हुई है।
नई वैक्सीनेशन पॉलिसी का पहले दिन ही दिखा असर, रिकॉर्ड 70 लाख से ज्यादा डोज दी गईं, PM ने कहा- Well done India

यूपी में भी टु चाइल्ड पॉलिसी के लिए मसौदा तैयार किया जाएगा यूपी राज्य कानून आयोग के चेयरमैन ने राज्य की बढ़ती आबादी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य विधि आयोग की ओर से कानून का मसौदा बनाना शुरू कर दिया गया
..तो क्या असम की तरह ही दो बच्चों की नीति पर चलेगी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार!

प्रशांत किशोर ने NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है। भाजपा का मुकाबला करने के लिए तीसरा मोर्चा के गठन की संभावना के बारे में अटकलों के जोर पकड़ने के बीच इस महीने इन दोनों की यह दूसरी मुलाकात है।
10 दिन में शरद पवार से दूसरी बार मिले प्रशांत किशोर, थर्ड फ्रंट की अटकलें तेज, कल विपक्षी दलों की बैठक

Bhuvneshwar Kumar: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज संघर्ष करते हुए नजर आए। इसके बाद 'स्विंग किंग' के नाम से मशहूर भुवनेश्‍वर कुमार ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे।
WTC Final: भुवनेश्‍वर कुमार अचानक ट्विटर पर करने लगा ट्रेंड, बड़ी वजह सामने आई

Kangana Ranaut on International Yoga Day: कंगना रनौत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बताया कि किस तरह एसिड अटैक के बाद योग बहन रंगोली का सहारा बना। जानिए क्या लिखा कंगना ने...
एसिड अटैक के बाद रंगोली चंदेल की हुई थी 53 सर्जरी, Kangana Ranaut बोलीं- 'योग से वापस लौटी एक आंख की रोशनी'

Amarnath Yatra 2021 Kaise Hogi:इस साल होने वाली वार्षिक श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर साफ हो गया है कि इस बार  ये प्रतीकात्मक ही होगी, कोरोना संकट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।
Amarnath Yatra 2021: श्री अमरनाथ यात्रा  इस साल होगी प्रतीकात्मक, कोरोना संकट को देखते हुए फैसला

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा है कि योग की उत्पत्ति नेपाल में हुई, भारत में नहीं। उन्होंने कहा कि उस समय भारत का अस्तित्व नहीं था क्योंकि केवल रियासतें थीं।
नेपाल के PM केपी ओली का योग पर बड़ा दावा- योग की उत्पत्ति नेपाल में हुई, भारत में नहीं

अलीगढ़ पुलिस में सब-इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने नहर में डूब रहे एक युवक की जान बचाई है। उनके साहस की हर जगह तारीफ हो रही है। उन्हें सम्मानित भी किया गया है।
जान पर खेलकर दारोगा ने बचाई नहर में डूब रहे युवक की जान, खूब हो रही सराहना, हुए सम्मानित

China Dog Meat Festival:चीन के यूलिन (Yulin) प्रांत में 10 दिनों तक चलने वाला डॉग मीट फेस्टिवल  शुरू  हो गया है कोरोना संकट के बीच इसका भारी विरोध हो रहा है।
कोरोना के कहर के बीच चीन Dog Meat Festival की तैयारी में, खा जाते हैं हजारों कुत्ते, हो रहा भारी विरोध

उत्तर प्रदेश ATS ने धर्म परिवर्तन रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब एक पीड़ित युवक के पिता ने सामने आकर सच्चाई बयां की है।
धर्म परिवर्तन रैकेट का भंड़ाफोड़; आदित्य गुप्ता को बना दिया गया अब्दुल कादिर, पीड़ित के पिता ने बयां की सच्चाई

स्टील्थ जैसे फीचर्स से लैस दुनिया के बेहतरीन लड़ाकू विमानों की तैनाती के लिए अम्बाला एवं हाशिमारा एयरबेस को चुना गया है। हालांकि जरूरत पड़ने पर मल्टीरोल अभियान में दक्ष ये विमान देश के किसी भी एयरबेस से उड़ान भर सकते हैं।

Rafale : पूर्वी मोर्चे से होगी चीन पर नजर, हाशिमारा एयर बेस पर तैनात होंगे राफेल  

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 12वीं कक्षा के मूल्यांकन मानदंड पर सुनवाई मंगलवार तक के लिए टाल दी है।

CBSE 12th results 2021: मूल्यांकन मानदंड पर शीर्ष अदालत में अब मंगलवार को होगी सुनवाई

नोएडा पुलिस की एएचटीयू (एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट) ने एक ऑनलाइन सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस मामले में दो आरपियों की गिरफ्तारी हुई है जिनके कब्जे से एक कार सहित तीन मोबाइल फोन और करीब 25 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। 

Watsapp पर भेजी जाती थी कॉल गर्ल्स की फोटो, डील होने पर घर पर पहुंचाई जाती थी लड़कियां

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी के बीच सोमवार को यहां लगभग 53 हजार केस दर्ज किए गए। यह 88 दिनों में पहली बार है, जब एक दिन में यहां संक्रमण के 55 हजार से कम नए केस दर्ज किए गए हैं।

Covid-19 cases in India: 88 दिनों में पहली बार 24 घंटे में 55 हजार से कम केस, 1422 लोगों ने गंवाई जान

दुनियाभर में आज अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। कोरोना संकट के बीच 7वें योग दिवस की थीम 'योगा फॉर वेलनेस' रखा गया है। इस मौके पर ITBP के जवानों ने लद्दाख के दुर्गम इलाकों में योग किया।

बर्फ से ढकी लद्दाख की पहाड़‍ियां, गलवान घाटी, पैंगोंग त्सो झील में 'हिमवीरों' का योग, मन मोह लेंगी तस्‍वीरें

7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला है। गांव, शहर से लेकर बर्फीले पहाड़ों की चोटियों तक लोगों ने योग के जरिए एक स्वस्थ जीवन शैली का संदेश दिया।

Yoga Diwas : 18,000 फीट की ऊंचाई पर जवानों का योग, गलवान-लद्दाख में दिखाया हौसला Video 

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच चली एक लंबी मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए हैं। काफी देर तक चले इस एनकाउंटर में सबसे पहले सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया औऱ तुरंत ही दूसरा आतंकी भी मारा गया। 

जम्मू-कश्मीर: लश्कर का टॉप Terrorist मुदासिर ढेर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकवादी

दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट ने चुनाव बाद राज्य में हुए सभी तरह के कथित मानवाधिकार उल्लंघनों की जांच के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को एक समिति गठित करने के लिए कहा है।

Bengal : चुनाव बाद हिंसा पर आदेश वापस लेने के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंची ममता सरकार   

7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक ऑनलाइन योग कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। इस बार योग दिवस का थीम 'योगा फॉर वेलनेस' रखा गया है। आज दुनिया भर में योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। 

International Yoga Day 2021 : 'कोरोना संकट

के बीच योग उम्‍मीद की किरण', अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बोले PM मोदी

देश में कोविड-19 टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार की नई नीति आज से लागू होगी। इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि केंद्र कोविड टीकाकरण अभियान को पूरी तरह से अपने हाथ में ले लेगा।

New Vaccination policy: देश में आज से लागू होगी टीकाकरण की नई नीति, जानें नई पॉलिसी के बारे में सबकुछ

संगीत के उपहार के लिए संगीतकारों और गायकों को सम्मानित करने के लिए हर साल 21 जून को वर्ल्ड म्यूजिक डे (World Music Day) मनाया जाता है, जो हर चीज को कल्पना और जीवन को उड़ान देता है।

World Music Day 2021: म्यूजिक लवर्स '21 जून' को धूमधाम से मना रहे हैं 'वर्ल्ड म्यूजिक डे'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर