ताजा खबर, 19 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 19 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 19 जून, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

 aaj ki taza khabar 19 June 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 19 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: एक महीने तक कोरोना से जूझने के बाद महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। उनके निधन पर पीएम मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है। वहीं मौसम विभाग ने यूपी-बिहार-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। कोरोना को लेकर एक्सपर्ट ने एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा है कि भारत में अक्टूबर में कोविड की तीसरी लहर आ सकती है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। उन्हें अब आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। उन्होंने खुदकुशी की कोशिश की थी

बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद को आईसीयू में किया गया शिफ्ट, हालत नाजुक

दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि अगर लोगों ने कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का नहीं किया तो देश 6 से 8 हफ्तों के भीतर कोरोना की तीसरी लहर का सामना कर सकता है।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने पर 6-8 हफ्तों के भीतर कोरोना की तीसरी लहर की आशंका- डॉ रणदीप गुलेरिया

गंडक नदी में तब से उफान आ गया है जब से नेपाल ने भारतीय क्षेत्र में भारी पानी छोड़ा है। इससे जलग्रहण क्षेत्रों में अस्थायी रूप से बाढ़ आ गई है। उफनती नदियां संपर्क मार्ग को अपनी चपेट में ले रही हैं, जिससे स्थानीय लोगों की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में समस्याएं पैदा हो रही हैं।

गंडक नदी में भारी उफान, जलमग्न हुए आस-पास के इलाके, जनजीवन प्रभावित

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक्सरसाइज काफी अहम भूमिका निभा सकता है। अमेरिका में हुए अध्ययन से इसका महत्व सामने आया है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक्सरसाइज से आ सकता है जीवन-मौत का अंतर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डबल्यूटीसी) के फाइनल का आगाज हो गया है। न्यूजीलैंड ने शनिवार को टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

IND vs NZ: शेन वॉर्न ने न्यूजीलैंड की पोल खोल दी, बीच मैच में भविष्यवाणी भी कर दी

पंजाब सरकार ने 2 कांग्रेसी विधायकों के बेटों को नौकरी देने का फैसला किया है। अमरिंदर सिंह के कैबिनेट के कई साथियों और पार्टी के कई नेताओं ने इसका विरोध किया है।

दो कांग्रेसी विधायकों के बेटों को नौकरी देकर फंसे अमरिंदर सिंह, कैबिनेट और पार्टी से ही उठीं विरोध की आवाजें

मिल्खा सिंह के निधन के बाद फिल्म भाग मिल्खा भाग को फैंस याद कर रहे हैं। इस फिल्म में मिल्खा सिंह का किरदार निभाने के लिए फरहान अख्तर ने कड़ी मेहनत की थी।

एक साल तक नहीं पी शराब, पार्टियों से रहे दूर, ऐसे मिल्खा सिंह बने थे फरहान अख्तर

दुनिया के मुल्क कोरोना वायरस की तीसरी और चौथी लहर के संभावित खतरे से चिंतित है। लेकिन चीन इन सब स्थितियों से बेखबर है अब सवाल यह कि क्या चीन किसी सेक्रेट दवा का इस्तेमाल तो नहीं कर रहा।

क्या कोरोना पर काबू पाने के लिए चीन के पास है गुप्त दवा, इसलिए शक गहराया

टेस्‍ट चैंपियनशिप में दिनेश कार्तिक दो भारतीय कमेंटेटर्स में से एक हैं। दिनेश कार्तिक पहली बार कमेंट्री कर रहे हैं और उन्‍होंने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है।

WTC Final: दिनेश कार्तिक कमेंट्री में डेब्‍यू करते ही इंटरनेट पर छाए, पूर्व इंग्लिश कप्‍तान की कर दी स्‍लेजिंग

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में घमासान काफी बढ़ गया है। पारस गुट एक के बाद एक फैसला किए जा रहा है, वहीं चिराग पासवान गुट उनके दावों को गलत ठहरा रहा है।

क्या LJP पर पूरी तरह हो गया है पशुपति पारस का कब्जा? नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा हुई

एक रिपोर्ट के अनुसार, मई का महीना नई नौकरियों के मामले में सुस्त था, लेकिन तकनीकी उद्योग ने महामारी से प्रेरित गिरावट की प्रवृत्ति को कम कर दिया क्योंकि सूचना प्रौद्योगिकी ने अपने विस्तार की होड़ जारी रखी।

बाजार में जॉब की कमी लेकिन आईटी सेक्टर में आई बहार- रिपोर्ट

24 जून को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के सभी दलों को बातचीत के लिए बुलाया है। मीटिंग का एजेंडा अभी सार्वजनिक नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि चुनावी प्रक्रिया पर बातचीत हो सकती है।

24 जून को जम्मू-कश्मीर सर्वदलीय बैठक पर है सबकी निगाह, कोई खास वजह

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर आई है। उत्तर प्रदेश भाजपा ने विधान परिषद सदस्य (MLC) और पूर्व IAS अरविंद कुमार शर्मा को पार्टी की प्रदेश इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। एके शर्मा ने जब भाजपा ज्वॉइन की थी तभी से अटकलें लग रही थी कि उन्हें यूपी में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। 

उत्तर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष बने MLC अरविंद कुमार शर्मा, PM मोदी के है करीबी

सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद जितिन प्रसाद ने ब्राह्मणों के मुद्दे पर बड़ी बात कही। अगर बीजेपी के कोर मतदाताओं के नजरिए से देखें तो बयान बहुत खास है।

योगी आदित्यनाथ- जितिन प्रसाद मुलाकात, यूपी की 8 और 5 फीसद आबादी को बड़ा संदेश

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरते ही एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अब कोहली इस मामले में भी बने नंबर-1।

विराट कोहली ने भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में रचा इतिहास, तोड़ डाला एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आगाज हो गया है, जिसमें भारतीय टीम और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं। शनिवार को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। लेकिन आपने मैच शुरू होते ही गौर किया होगा कि भारतीय खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं। 

WTC Final: आखिर काली पट्टी बांधकर क्‍यों खेल रही है टीम इंडिया? जानिए अहम वजह

बिहार में टीका लगाने में बेहद लापरवाही सामने आई है। यहां एक महिला को 5 मिनट के गैप में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों की खुराकें दी गईं। हालांकि महिला की तबीयत ठीक है।

5 मिनट के गैप में महिला को दी गईं दो डोज, कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों वैक्सीन लगीं

वित्त मंत्रालय ने शनिवार को जोर देकर कहा कि स्विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीय ग्राहकों की जमा राशि में 2019 से गिरावट आई है। मंत्रालय ने कहा कि वह स्विस अधिकारियों से इस बारे में तथ्य मांग रहा है। साथ ही उनसे 2020 में व्यक्तियों और इकाइयों द्वारा जमा कराई गई राशि में बदलाव की संभावित वजह की भी जानकारी मांगी गई है। मंत्रालय ने शनिवार को बयान में कहा कि भारतीयों की जमा आधी रह गई है। हालांकि, मंत्रालय ने इस बारे में कोई आंकड़ा नहीं दिया।
स्विस बैंकों में जमा पैसा 13 साल के उच्चतम स्तर पर, सरकार ने वहां के अधिकारियों से ब्योरा मांगा

भड़काऊ भाषण देने के मामले में नामजद फरार चल रहे उम्मेद पहलवान को पुलिस ने शनिवार को दिल्‍ली में लोकनायक जय प्रकाश अस्‍पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया। वह गुरुवार को टीवी चैनल पर लाइव आया था और उसने स्‍थानीय पुलिस को गिरफ्तारी नहीं देने की बात भी कही थी। 
मुस्लिम बुजुर्ग से पिटाई का केस: उम्‍मेद पहलवान दिल्‍ली से गिरफ्तार, पीड़‍ित के साथ किया था फेसबुक लाइव

 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह नहीं रहे। पूर्व दिग्गज धावक का कोरोना वायरस से जूझने के बाद 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। तीन बार के ओलिंपियन और भारत के महान धावक मिल्खा सिंह पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस से जूझ रहे थे। पद्मश्री मिल्खा सिंह के परिवार में बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं।
'आप कई पीढ़‍ियों को प्रेरणा देंगे': सचिन तेंदुलकर सहित खेल जगत ने दिवंगत मिल्‍खा सिंह को ऐसे याद किया

मिल्खा सिंह के लिये ट्रैक एक खुली किताब की तरह था जिससे उनकी जिंदगी को ‘ मकसद और मायने ‘ मिले और संघर्षो के आगे घुटने टेकने की बजाय उन्होंने इसकी नींव पर उपलब्धियों की ऐसी अमर गाथा लिखी जिसने उन्हें भारतीय खेलों के इतिहास का युगपुरूष बना दिया। अपने कैरियर की सबसे बड़ी रेस में भले ही वह हार गए लेकिन भारतीय ट्रैक और फील्ड के इतिहास में अपना नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित करा लिया।
जब अपराध कर गुजारा करते थे मिल्खा सिंह, नेहरू के कहने पर इसलिए गए थे पाकिस्तान

 पूर्वी लद्दाख में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर चीन से तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि सीमा पर अपनी ताकत को कम करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। उन्‍होंने यह भी कहा कि कमांडर स्‍तर की अगले दौर की वार्ता के लिए बातचीत चल रही है और पहली कोशिश बातचीत जारी रखने के साथ-साथ विवाद के बिंदुओं पर डिस्‍एंगेजमेंट की प्रक्रिया को पूरा करना है, जिसके लिए दोनों पक्षों ने इस साल की शुरुआत में सहमति जताई थी।
'अपनी ताकत कम करने का सवाल ही नहीं', भारत-चीन तनाव के बीच बोले IAF चीफ, अगले दौर की वार्ता के दिए संकेत

असम के कोकराझार इलाके में पिछले हफ्ते ही दो नाबालिग लड़कियों की लाश पेड़ से लटकती हुई मिली थी। इन दोनों लड़कियों के साथ पहले रेप किया गया और फिर उनकी हत्या कर शवों को पेड़ पर लटका दिया। इसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया जिन्होंने कथित तौर पर इस रेप केस तथा हत्याकांड में शामिल होने की बात कबूल की थी। इन्हीं में से एक आरोपी ने जब भागने की कोशिश की तो उसे पुलिस ने गोली मारी दी है।
असम: भागने की कोशिश कर रहा था रेप का आरोपी, पुलिस ने मार दी गोली

जम्मू कश्मीर में सामान्य होते हालात के बीच एक बार सियासत करवट लेती हुई दिख रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई है जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है। राज्य के विशेष दर्जे को निरस्त करने के बाद यह इस तरह की पहली बड़ी बैठक है।

जम्मू-कश्मीर को लेकर तेज हुई सियासी हलचल, तो PM मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में होगा बड़ा फैसला?

उत्तराखंड के कई हिस्‍सों में बीते कुछ दिनों से जबरदस्‍त बारिश हो रही है। भारी वर्षा के कारण नदियों में जलस्‍तर बढ़ गया है तो जगह-जगह भूस्‍खलन का खतरा भी पैदा हो गया है। अलकनंदा नदी में जहां बारिश के बाद उफान देखा जा रहा है, वहीं टिहरी गढ़वाल में जबरदस्‍त भूस्‍खलन हुआ है, जिसके बाद राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 58 को बंद कर दिया गया है। 
उत्‍तराखंड : ट‍िहरी में भीषण भूस्‍खलन, अलकनंदा नदी में उफान, कैमरे में कैद हुआ मंजर [Video]

भारत (India) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के बीच बहुप्रतीक्षित विश्‍व टेस्‍ट चैंपियन‍शिप (World Test Championship) के पहले दिन के खेल का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया। साउथैम्‍प्‍टन के एजेस बाउल में खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले दिन टॉस तक नहीं हुआ और पूरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया। 
INDvNZ WTC Final, Weather Forecast: क्या मैच हो सकेगा? जानिए साउथैम्‍प्‍टन में अगले पांच दिन मौसम कैसा रहेगा
 

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में नेतृत्व संकट के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान की योजना इन दिनों अक्सर लीक होती दिख रही है।शुक्रवार को चिराग पासवान और लोजपा यूथ विंग के नेता संजीव सरदार के बीच एक कथित ऑडियो बातचीत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई। हालांकि, आईएएनएस वायरल ऑडियो क्लिप की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर रहा है।
फिर लीक हुआ चिराग पासवान का प्लान, सोशल मीडिया पर लीक हुआ 'बातचीत' का ऑडियो

 उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने सत्तारूढ़ पार्टी की एक बड़ी बैठक के समापन पर अपने देश में खाद्य की कमी को स्वीकार किया और गहराती आर्थिक समस्याओं से बाहर निकालने का संकल्प लिया। उन्होंने अपने अधिकारियों से अमेरिका के साथ वार्ता एवं टकराव दोनों के लिए तैयार रहने को कहा। उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के विशेष प्रतिनिधि सुंग किम रुकी हुई परमाणु संबंधी कूटनीति पर शनिवार को वार्ता के लिए दक्षिण कोरिया पहुंचे।
'क्रांति के रास्ते में नहीं आने देंगे बाधा', उत्‍तर कोरिया में आर्थिक तंगी के बीच किम जोंग-उन की शपथ


शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य में योग-एक्सरसाइज की हमेशा से अहमियत रही है। आज दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के कारण इसका महत्‍व और भी बढ़ गया है। भारतीय समाज में जहां योग की अहमियत प्राचीनकाल से ही रही है, वहीं पश्चिमी समाज में भी अब इसे मान्‍यता मिल रही है। 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर योग दिवस मनाए जाने की शुरुआत इसी को बयां करता है।
कोरोना काल में कितना अहम हो गया है योग? बीमारी, डिप्रेशन से लड़ने में ये कैसे दे रहा सहयोग?

महान धावक मिल्खा सिंह  (Milkha Singh Death News) ने जैसे ही शुक्रवार रात अंतिम सांस ली तो पूरा देश गम में डूब गया। 91 साल के मिल्खा सिंह ने कुछ समय पहले ही कोरोना को मात थी लेकिन पोस्ट कोविड दिक्कतों की वजह से उन्हें फिर से चंडीगढ़़ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  बुधवार को उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था लेकिन दिक्कतें बढ़ते गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका। मिल्खा सिंह का जीवन संघर्षों से भरा रहा।
जब मार दिए गए थे मिल्खा सिंह के 8 भाई-बहन और मां-बाप, पाकिस्तान से भागकर भारत पहुंचे थे फ्लाइंग सिख

कोरोना वायरस का डेल्‍टा स्‍ट्रेन दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है, जिसे न केवल अधिक संक्रामक, बल्कि अधिक खतरनाक भी बताया जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ-साथ अमेरिका ने भी वायरस के इस स्‍ट्रेन को लेकर चेतावनी जारी की है। 
अधिक घातक है दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का डेल्‍टा स्‍ट्रेन, WHO, अमेरिका ने जारी की चेतावनी

लंबे समय तक कोरोना से जूझने के बाद फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह (Milkha Singh) आखिर जिंदगी की जंग हार गए और शुक्रवार देर रात चंडीगढ़ के पीजीआई उनका देहांत हो गया है। भारतीय ऐथलेटिक्स की दुनिया में उनका नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। इसी हफ्ते मिल्खा सिंह की पत्नी की भी मौत हो गई थी और इस दौरान वह आईसीयू में एडमिट थे। मिल्खा सिंह के निधन पर पीएम मोदी सहित राजनीति तथा खेल और सिनेमा जगत के दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया है।

अलविदा मिल्खा सिंह: फ्लाइंग सिख के निधन से गम में डूबा देश, राजनेताओं ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पहले दिन नहीं हो सका। वेन्यू पर सुबह से बारिश होती रही और बीच-बीच में कुछ समय के लिए रुकने के अलावा और कोई राहत नहीं मिली, नतीजतन आउटफील्ड में जमकर पानी भी भर गया और पहले दिन के खेल को आखिरकार रद्द करना पड़ा। सवाल यहां पर ये है कि पहले दिन मैच का टॉस भी नहीं हो सका, तो क्या अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर चुका भारत, अंतिम समय में इसमें बदलाव कर सकता है?
IND vs NZ WTC Final 2021: क्या अब अंतिम समय पर टीम में बदलाव कर देगी टीम इंडिया, क्या ये मुमकिन है?

भारत के फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह का निधन हो गया है। एक महीने तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद शुक्रवार देर रात 11:30 बजे चंडीगढ़ में मिल्खा सिंह का निधन हो गया। इससे पहले रविवार को उनकी 85 साल की पत्नी निर्मल कौर, जो पूर्व राष्ट्रीय वॉलीबॉल कप्तान थीं, का भी हाल ही में घातक वायरस के कारण निधन हो गया।
बॉलीवुड सितारों को लगा Milkha Singh के निधन से सदमा, रवीना टंडन से अक्षय कुमार सहित सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

आपने भी कुछ समय पहले शायद वो वायरल वीडियो देखा होगा जिसमें आगरा के श्री पारस अस्पताल के मालिक डॉ. अरिंजय जैन ने पांच मिनट तक मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई रोकने का दावा किया था। कहा गया था कि इस दौरान 'मॉक ड्रिल' से 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया। वीडियो के वायरल होते ही सरकार तथा प्रशासन हरकत में आया और अस्पताल को सीज कर दिया गया था। लेकिन अब उसी पारस अस्पताल को यूपी सरकार ने क्लीन चिट दे दी है।
आगरा के श्री पारस अस्पताल को सरकार ने दी क्लीन चिट, 'मॉकड्रिल' में हुई थी 22 मरीजों की मौत! 

हरियाणा में एक राइस मिल के संचालक ने जब अपनी बंद पड़ी फैक्‍ट्री का बिजली का बिल देखा तो उसके होश उड़ गए। फैक्‍ट्री बंद थी और इस नाते वहां कोई काम भी नहीं हो रहा था। ऐसे में बिजली बिल की भारीभरकम राशि देखकर उसके होश उड़ गए। बिजली विभाग ने मैसेज के जरिये 90 करोड़ रुपये का बिल भेजा, जिसे देखकर कारोबारी का सिर चकरा गया।
बंद पड़े मीटर का 90 करोड़ का बिजली बिल! मैसेज देखकर उड़े कारोबारी के होश

तीन बार के ओलिंपियन और भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का निधन हो गया। उन्होंने 91 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। वह पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस से जूझ रहे थे। मिल्खा कुछ हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वो स्वतंत्र भारत के खेल सितारों में से एक थे। उन्होंने एक दशक से भी अधिक समय तक ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में अपना दबदबा कायम रखा। उनकी रफ्तार की दुनिया कायल थी। 
'अलविदा मिल्खा': जानिए कैसे पड़ा था उनका नाम 'फ्लाइंग सिख', जिंदगी में एक बात का रह गया मलाल

आज सूर्योदय के समय चन्द्रमा कन्या राशि में है। हस्त नक्षत्र है। सूर्य मिथुन राशि में है। केतु वृश्चिक में है। गुरु कुम्भ में है। शनि अब मकर में वक्री हो चुके हैं। शेष ग्रह स्थितियां पूर्ववत हैं। ग्रहों के गोचर का लाभ मकर व मीन राशि के जातकों को मिलेगा। तुला व वृश्चिक के जातकों को आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।
आज का राशिफल 19 जून 2021: व्यवसाय में उन्नति से प्रसन्न रहेंगे कर्क राशि के लोग, सिंह राशि को आशातीत सफलता

साल के छठे महीने का 19 वां दिन देश और दुनिया के इतिहास में कई कारणों से खास है। यह दिन दो देशों की बड़ी राजनीतिक हस्तियों के जन्मदिन के तौर पर इतिहास में दर्ज है। हालांकि अपने अपने देश के प्रमुख राजनीतिक परिवारों में जन्म लेने के बावजूद इन दोनो के हालात और कार्य एकदम अलग हैं।
आज का इतिहास: राहुल गांधी के लिए आज का दिन खास, 51 बसंत पूरे  
 

फिल्म उद्योग में 33 साल के अपने करियर में, मीना कुमारी ने लगभग 92 फिल्मों में अभिनय किया उन्हें फिल्म उद्योग में 'ट्रेजेडी क्वीन' कहा जाता था। मीना कुमारी की प्रतिभा के अलावा, अभिनेत्री का निजी जीवन अक्सर सुर्खियों का हिस्सा बन जाता था। एक बार निर्देशक कमाल अमरोही से शादी करने के बाद, अनुभवी अभिनेत्री कथित तौर पर घरेलू हिंसा का शिकार हुई थी और बाद के सालों में कथित तौर पर शराब की लती भी हो गई थीं।
Throwback: 'मौत मुबारक हो'- मीना कुमारी के मरने पर आखिर ऐसा क्यों बोली थीं नरगिस दत्त?
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर