Bihar Vaccination: 5 मिनट के गैप में महिला को दी गईं दो डोज, कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों वैक्सीन लगीं

देश
Updated Jun 19, 2021 | 15:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिहार में टीका लगाने में बेहद लापरवाही सामने आई है। यहां एक महिला को 5 मिनट के गैप में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों की खुराकें दी गईं। हालांकि महिला की तबीयत ठीक है।

vaccine
देश में टीकाकरण अभियान जारी 

नई दिल्ली: बिहार में एक महिला को पांच मिनट के अंतराल में कोविशील्ड और कोवैक्सिन के टीके लगाए गए। महिला की पहचना सुनीला देवी के रूप में हुई है और वो ठीक है। महिला मेडिकल टीम की निगरानी में है। यह घटना 16 जून को बिहार के ग्रामीण पटना के पुनपुन ब्लॉक के एक गांव में हुई।

'इंडिया टुडे' से बात करते हुए सुनीला देवी ने कहा कि वह 16 जून को बेलदारीचक के एक स्कूल में टीकाकरण शिविर में गई थी। सुनीला देवी ने दावा किया कि पंजीकरण पूरा करने के बाद वह लाइन में खड़ी हो गईं, जिसके बाद उसे कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे पांच मिनट तक इंतजार करने को कहा। सुनीला देवी ने आगे कहा कि जब वह ऑब्जर्वेशन रूम में इंतजार कर रही थी, तो एक और नर्स आई और उसने कोवैक्सिन का इंजेक्शन लगाया।

सुनीला देवी ने कहा, 'मैं ऑब्जर्वेशन रूम में बैठी थी, तभी एक और नर्स आई और उसने कहा कि वह मुझे वैक्सीन लगेगी। मैंने उससे कहा कि मुझे पहले ही एक टीका लग गया है, लेकिन उसने कहा कि उसी हाथ में एक और टीका दिया जाएगा।' महिला ने अधिकारियों से लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन कैंप की नर्स चंचला देवी और सुनीता कुमारी से स्पष्टीकरण मांगा है। पुनपुन प्रखंड विकास अधिकारी शैलेश कुमार केसरी ने कहा, 'दो नर्सों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और उनके जिम्मेदार व्यवहार के लिए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।'  

घटना के बाद, एक मेडिकल टीम को सुनीला देवी की चिकित्सा स्थिति की लगातार निगरानी करने का काम सौंपा गया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर