उत्तर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष बने MLC अरविंद कुमार शर्मा, PM मोदी के है करीबी

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 19, 2021 | 16:49 IST

MLC AK Sharma: एमएलसी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी अरविंद कुमार शर्मा को उत्तर प्रदेश बीजेपी का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

Arvind Kumar Sharma
अरविंद कुमार शर्मा 

मुख्य बातें

  • इसी साल बीजेपी में शामिल हुए हैं पूर्व नौकरशाह एके शर्मा
  • बीजेपी ने उन्हें MLC बनाया
  • अब बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई में उपाध्यक्ष बने हैं

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर आई है। उत्तर प्रदेश भाजपा ने विधान परिषद सदस्य (MLC) और पूर्व IAS अरविंद कुमार शर्मा को पार्टी की प्रदेश इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। एके शर्मा ने जब भाजपा ज्वॉइन की थी तभी से अटकलें लग रही थी कि उन्हें यूपी में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्हें पीएम मोदी का करीबी माना जाता है। एके शर्मा कोरोना वायरस की दूसरी लहर में लगातार सक्रिय रहे। वो केवल वाराणसी ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के अन्य 20 से ज्यादा जिलों में लगातार एक्टिव बने रहे।  

इसके अलावा अर्चना मिश्रा और अमित बाल्मीकि प्रदेश मंत्री बने हैं। वहीं बीजेपी यूपी ने मोर्चों के पदाधिकारी भी घोषित किए हैं। प्रांशु दत्त को युवा, गीता शाक्य को महिला, कामेश्वर सिंह को किसान, नरेंद्र कश्यप को पिछड़ा वर्ग, कौशल किशोर को अनुसूचित जाति, संजय गोंड को अनुसूचित जनजाति मोर्चा और कुंवर बासित अली को अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

अरविंद कुमार शर्मा को जानें

एमएलसी बनने से पहले गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद शर्मा14 जनवरी को बीजेपी में शामिल हुए। उससे पहले उन्होंने केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्रालय के सचिव पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लिया। अरविंद कुमार शर्मा 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईआएएस हैं। वह पीएम मोदी के साथ तब से काम कर रहे थे जब मोदी गुजरात के सीएम थे। 2001 से लेकर 2013 तक उन्होंने पीएम मोदी के साथ गुजरात में काम किया। इसके बाद जब मोदी पीएम बने तो अरविंद कुमार शर्मा को भी पीएमओ लेकर आ गए। 2014 में वह पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय में संयुक्त सचिव रहे और बाद में प्रमोशन मिला तो सचिव बन गए। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर