फिर लीक हुआ चिराग पासवान का प्लान, सोशल मीडिया पर लीक हुआ 'बातचीत' का ऑडियो

देश
आईएएनएस
Updated Jun 19, 2021 | 09:56 IST

लोकजनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान इन दिनों संकट से गुजर रहे हैं और उनके तमाम प्लान फेल होते नजर आ रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर चिराग का एक ऑडियो वायरल हो रहा है।

Chirag Paswan's 'audio conversation' with party leade leaked on social media
सोशल मीडिया पर लीक हुआ चिराग पासवान की 'बातचीत' का ऑडियो 

मुख्य बातें

  • लोजपा नेता और सांसद चिराग पासवान का ऑडियो हुआ लीक
  • ऑडियो में हवाई अड्डे पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का निर्देश दे रहे हैं चिराग
  • हाल ही में पारस पासवान ने किया है लोजपा में तख्तापलट

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में नेतृत्व संकट के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान की योजना इन दिनों अक्सर लीक होती दिख रही है।शुक्रवार को चिराग पासवान और लोजपा यूथ विंग के नेता संजीव सरदार के बीच एक कथित ऑडियो बातचीत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई। हालांकि, आईएएनएस वायरल ऑडियो क्लिप की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर रहा है।

आडियो में दे रहे हैं निर्देश

कथित ऑडियो क्लिप में, चिराग पासवान को सरदार को उस समय लोजपा कार्यालय और हवाई अड्डे पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का निर्देश देते हुए सुना जा सकता है, जब पशुपति कुमार पारस बुधवार को पटना पहुंचे। उन्होंने आगे सरदार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पारस पटना में पार्टी कार्यालय में प्रवेश न कर सकें।जवाब में, सरदार को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह पारस के आने के विरोध में पटना में दलित छात्रावासों के युवाओं की व्यवस्था करेंगे।

पारस बने लोजपा अध्यक्ष

गुरुवार को हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पारस बुधवार को दिल्ली से यहां पहुंचे। बाद में उन्हें खुद और उनके भतीजे प्रिंस राज सहित पांच सांसदों के समर्थन से लोजपा अध्यक्ष के रूप में चुना गया।इस हफ्ते की शुरूआत में, चिराग पासवान को उनकी पार्टी के पांच लोकसभा सांसदों द्वारा तख्तापलट का सामना करना पड़ा, जिसमें उनके चाचा पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज शामिल थे।

तख्तापलट के बाद पारस बने अध्यक्ष्य

 पांच सांसदों ने सोमवार को चिराग पासवान को लोकसभा में लोजपा के नेता पद से हटा दिया था और मंगलवार को हुई आपात बैठक के दौरान उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद से हटा दिया था। तख्तापलट के बाद, चिराग ने एक वर्चुअल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई और पार्टी के पांच सांसदों को 'पार्टी विरोधी' गतिविधियों के लिए बर्खास्त कर दिया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर