मुस्लिम बुजुर्ग से पिटाई का केस: उम्‍मेद पहलवान दिल्‍ली से गिरफ्तार, पीड़‍ित के साथ किया था फेसबुक लाइव

गाजियाबाद के लोनी इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में पुलिस ने उम्‍मेद पहलवान को गिरफ्तार किया है। उस पर पीड़ि‍त को साथ लेकर फेसबुक लाइव करने और गलत जानकारी देने का आरोप है।

लोनी केस: उम्‍मेद पहलवान गिरफ्तार, किया था फेसबुक लाइव
लोनी केस: उम्‍मेद पहलवान गिरफ्तार, किया था फेसबुक लाइव  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले में उम्‍मेद पहलवान को गिरफ्तार किया गया है
  • उसने पीड़‍ित के साथ फेसबुक लाइव किया था, उस पर गलत जानकारी देने का आरोप है
  • उम्‍मेद पहलवान पर दंगा भड़काने और सौहार्द बिगाड़ने को लेकर भी केस दर्ज किया गया है

नई दिल्‍ली : भड़काऊ भाषण देने के मामले में नामजद फरार चल रहे उम्मेद पहलवान को पुलिस ने शनिवार को दिल्‍ली में लोकनायक जय प्रकाश अस्‍पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया। वह गुरुवार को टीवी चैनल पर लाइव आया था और उसने स्‍थानीय पुलिस को गिरफ्तारी नहीं देने की बात भी कही थी। उसने एसएसपी के सामने पेश होकर अपनी बातें रखने की शर्त रखी थी। उस पर दंगा भड़काने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर भी केस दर्ज किया गया है।

गाजियाबाद के लोनी इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने और दाढी काटने की कथित घटना 5 जून की बताई जा रही है। अब्दुल समद ने गाजियाबाद के लोनी इलाके में कुछ युवकों पर उनकी पिटाई करने, दाढ़ी काटने और जबरन 'जय श्री राम' का नारा लगवाने का आरोप लगाया था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद 14 जून को इस मामले में आरोपी युवकों गिरफ्तार किया गया था, जिन्‍हें स्‍थानीय अदालत ने शुक्रवार को अंतरिम जमानत दे दी थी।

पुलिस को थी उम्‍मेद पहलवान की तलाश

स बीच बुजुर्ग व्यक्ति पर हमले से संबंधित 'सांप्रदायिक' वीडियो प्रसारित करने के मामले में पुलिस को उम्‍मेद पहलवान की तलाश थी। आरोप है कि उसने पीड़ित के साथ फेसबुक लाइव कर गलत जानकारी दी और मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। पुलिस ने उम्मेद पहलवान पर दंगा भड़काने के प्रयास में केस भी दर्ज क‍िया। उसने गुरुवार को टीवी चैनल पर आकर कहा कि वह स्‍थानीय पुलिस को गिरफ्तारी नहीं देगा और एसएसपी के समक्ष ही पेश होगा।

बुजुर्ग ने जहां 'जय श्री राम' बोलने से इनकार करने पर उनकी पिटाई का आरोप लगाया, वहीं पुलिस जांच में सामने आया कि ताबीज बेचे जाने को लेकर हुए विवाद में शख्‍स की पिटाई हुई और युवकों ने उनकी दाढ़ी भी काटी। बुजुर्ग को पीटने वालों में स्‍थानीय मुस्लिम युवक भी शामिल थे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर