INDvNZ WTC Final, Weather Forecast: क्या मैच हो सकेगा? जानिए साउथैम्‍प्‍टन में अगले पांच दिन मौसम कैसा रहेगा

India vs New Zealand, Southampton, weather today: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल का पहला दिन बारिश में धुल गया। जानिए साउथैम्‍प्‍टन का मौसम क्‍या संकेत दे रहा है।

southampton weather today
साउथैम्‍प्‍टन का आज मौसम 

मुख्य बातें

  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल
  • बारिश के कारण डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के पहले दिन का खेल धुला
  • साउथैम्‍प्‍टन में अगले चार दिन का मौसम क्‍या संकेत दे रहा है

साउथैम्‍प्‍टन: भारत (India) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के बीच बहुप्रतीक्षित विश्‍व टेस्‍ट चैंपियन‍शिप (World Test Championship) के पहले दिन के खेल का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया। साउथैम्‍प्‍टन के एजेस बाउल में खेले जा रहे इस मुकाबले के पहले दिन टॉस तक नहीं हुआ और पूरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया। 

एक ओर जहां क्रिकेट फैंस और पंडित डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में खिताब की दावेदार में अपनी पसंद बताने में जुटे हुए थे, वहीं पहले दिन मौसम ने सभी अनुमानों पर पानी फेर दिया और अगले चार दिनों के लिए खतरे की घंटी भी बजा दी है। साउथैम्‍प्‍टन में शुक्रवार को जिस तरह बारिश हुई, उसके बाद फैंस के मन में यही सवाल उठ रहा है कि ये मुकाबला आगे जारी रहेगा या नहीं। चलिए आपको बताते हैं कि साउथैम्‍प्‍टन में अगले चार दिनों के मौसम का अनुमान क्‍या है।

19 जून - भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शनिवार को मुकाबले की शुरूआत के दिन मौसम का हाल मिला-जुला रहने वाला है। साउथैम्‍प्‍टन में सूरज जरूर नजर आया, लेकिन काले बादल भी छाए हुए हैं। शनिवार के दिन अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। इस दौरान हवा की गति 10 किमी प्रति घंटे रहने की उम्‍मीद है यानी ठंड काफी रहेगी। नमी 97 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। बारिश की उम्‍मीदें खत्‍म नहीं हुई है।

20 जून - भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरे दिन के खेल के दिन भी मौसम पर टकटकी लगाए रखनी पड़ेगी। जानकारी मिली है कि रविवार को भी साउथैम्‍प्‍टन में बारिश की संभावना बनी हुई है। अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस जबकि न्‍यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा। यानी मौसम तीसरे दिन भी क्रिकेट के साथ आंख मिचौली खेलता दिखाई दे सकता है।

मैच के अगले दो दिन भी बारिश की संभावनाएं बनी हुई है। इन दो दिनों में बादल ज्‍यादा मंडराए रहेंगे और ठंड भी जोरदार रह सकती है। जानकारी मिली है कि सोमवार को अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्‍यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं मंगलवार को अधिकतम 16 डिग्री और न्‍यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस रहेगा। फैंस को जानकर हैरानी होगी कि रिजर्व डे यानी 23 जून को मौसम एकदम साफ बताया जा रहा है कि उस दिन धूप अच्‍छी निकलेगी जबकि बारिश की कोई संभावना नहीं है। अब दिन प्रतिदिन यह सस्‍पेंस गहराता जाएगा कि भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी का एक्‍शन पूरा देखने को मिलेगा या नहीं।

आपको बता दें कि अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच ड्रॉ रहता है या इसका कोई नतीजा नहीं निकलता है तो नियमों के मुताबिक दोनों टीमों के बीच इस खिताब को बांटा जाएगा। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए इन 59 टेस्ट मैचों में 21 में जीत दर्ज की है। जबकि कीवी टीम सिर्फ 12 मुकाबले जीतने में सफल रही है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 26 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर