ताजा खबर, 13 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 13 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 13 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 13th March 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 13 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आज से बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का राज्‍य का दौरा शुरू हो रहा है। क्‍वाड शिखर सम्‍मेलन के जरिये दुनिया की चार प्रमुख आर्थिक शक्तियों ने चीन को कड़ा संदेश दिया है। देश के कई हिस्‍सों में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश-दुनिया के प्रमुख समाचार के साथ खेल व मनोरंजन जगत की प्रमुख खबरों पर भी नजर होगी। यहां पढ़ें ताजा समाचार :-

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर उनके परिवार की तुलना महाभारत के पात्रों से करते हुये कहा कि ये महाभारत के वही पात्र हैं जिन्होंने महाभारत करके भारत की प्रगति को पूरी तरह बाधित कर दिया था

योगी ने अखिलेश के परिवार की तुलना महाभारत के पात्रों से की, कहा- फलाना चाचा देखेगा, फलाना भाई देखेगा

Times Now के फ्रैंकली स्पीकिंग कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष मे नंदीग्राम, ममता बनर्जी, सीएम पद के उम्मीदवार समेत उन मुद्दों पर चर्चा की जिसे लेकर वो चुनावी मैदान में हैं।

ममता बनर्जी की चोट पर बोले दिलीप घोष, ड्रामा शानदार लेकिन स्क्रिप्ट निकली कमजोर

देश में कोरोना मामलों की रफ्तार एक बार फिर से गति पकड़ रही है, महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब में इनकी संख्या तेजी से सामने आ रही है ऐसे में क्या लॉकडाउन के हालात बन रहे हैं ऐसी चिंता जताई जा रही है।

देश के कई राज्यों में कोरोना का U-Tern, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब में लॉकडाउन के बन रहे हालात!

कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र सरकार के खिलाफ मुहिम चलाने के लिए किसान नेता इस समय कोलकाता में हैं। किसान नेता तो वैसे राजनीतिक बयानबाजी से परहेज नहीं कर रहे हैं, वो कहते हैं कि इसके सिवाए अब कोई चारा तो नहीं।
बलवीर सिंह राजेवाल की नजर में देश के लिए पीएम मोदी बड़ा खतरा, क्या पूरी तरह सियासी हो चुका है किसान आंदोलन​

विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने ऐसे यात्रियो को खास हिदायत देते हुए नसीहत दी है जो कोरोना के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और उसकी गाइडलाइंस की अनदेखी करते आ रहे हैं ऐसे एयर पैसेजरों से डीजीसीए अब सख्ती से निपटेगा।

नियम न मानने पर फ्लाइट से उतारे जा सकते हैं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DGCA की गाइडलाइन जारी

दिनेश त्रिवेदी अब टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आ चुके हैं। टीएमसी में रहते हुए उन्होंने जो कुछ अनुभव किया और विधानसभा चुनाव 2021 क्यों पहले से अलग है उस विषय पर खास चर्चा की।

EXCLUSIVE: खास बातचीत में बोले दिनेश त्रिवेदी, मां, माटी और मानुष के आदर्श से भटक चुकी है टीएमसी
मुरादाबाद में प्रेस कांफ्रेंस के बाद पत्रकार से मारपीट केस में पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर एफआईआर दर्ज की गई है। उनके खिलाफ आईपीसी की इन धाराओं 147,342,323 में केस दर्ज किया गया है। 

Akhilesh Yadav FIR: पत्रकार मारपीट केस में अखिलेश यादव पर एफआईआर, एक्शन में प्रशासन

Amarnath Yatra 2021 Date: पवित्र अमरनाथ यात्रा  की तारीख की घोषणा हो गई है इस साल यात्रा की शुरुआत 28 जून से होगी और रक्षाबंधन तक चलेगी, इसके लिए खासी तैयारियां की जाती हैं।

Amarnath Yatra 2021: 28 जून से शुरू होगी पवित्र "अमरनाथ यात्रा", जानें कब तक चलेगी यात्रा

टीएमसी में शामिल यशवंत सिन्हा ने कंधार हाईजैक से जुड़ी यादों को ताजा किया। उन्होंने बताया कि किस तरह से यात्रियों की रिहाई के लिए ममता बनर्जी शहादत देने के लिए तैयार थीं।

शहादत देने के लिए तैयार थीं ममता बनर्जी, TMC में शामिल होने के बाद फ्लैश बैक में गए यशवंत सिन्हा

दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस को लेकर बड़ी खबर सामने आई, शनिवार दोपहर इसके एक कोच में आग गई बाद में सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

Shatabdi Express:दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में भीषण आग, मचा हड़कंप

ईश्‍वर के लिए अल्‍लाह शब्‍द के इस्‍तेमाल को लेकर दो संप्रदायों में झगड़े के बीच मलेशिया की अदालत ने अहम फैसला सुनाया है। इसके लिए बीते तीन दशकों से भी अधिक समय से यहां अभियान चलाया जा रहा था। पर आखिर गैर-मुसलमानों द्वारा इस शब्‍द के इस्‍तेमाल पर पाबंदियां क्‍यों लगाई गई थी?

 'अल्‍लाह' अब सभी के, कोर्ट के फैसले ने मिटाया फर्क, पर आखिर क्‍यों लगी थी रोक?

पहले मैच में अपने स्‍टार बल्लेबाजों और मैच जिताऊ खिलाड़ियों की नाकामी से स्तब्ध  टीम इंडिया रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी। तीन महीने में सीमित ओवरों का भारत का यह पहला मैच था, लेकिन केएल राहुल , हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल जैसे 'मैच विनर्स' लय में नहीं दिखे।

'विराट ब्रिगेड' का लक्ष्‍य होगा बदला! दूसरे टी20 में अंग्रेजों को चारों खाने चित करना चाहेगी

कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसानों को साढ़े तीन महीने से अधिक का समय हो गया है, लेकिन अभी तक कोई समाधान निकलता हुआ नहीं दिख रहा है। इस बीच आंदोलन को लंबा खिंचता देख किसानों ने अब टीकरी बॉर्डर पर स्थायी यानी पक्के मकान बनाने शुरू कर दिए हैं।

टीकरी बॉर्डर पर किसानों ने बनाए दो दर्जन से अधिक पक्के मकान, देखिए तस्वीरें

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्‍त मंत्री रहे यशवंत सिन्‍हा शनिवार को कोलकाता में टीएमसी में शामिल हो गए। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में इसका कितना फायदा टीएमसी को मिलेगा, इसका पता तो आने वाले वक्‍त में ही चल सकेगा, लेकिन सिन्‍हा के सियासी कद को देखते हुए इसे खासी अहम‍ियत दी जा रही है। 

TMC के हुए पूर्व केंद्रीय वित्‍त मंत्री यशवंत सिन्‍हा, BJP के 'अटल' दौर को याद कर मोदी सरकार पर साधा निशाना

कोरोना महामारी के बीच सिनेमाघर भले ही खुल गए हों लेकिन डर की वजह से अभी दर्शक नहीं पहुंच रहे हैं। इसका सीधा असर हाल ही में र‍िलीज हुई फ‍िल्‍म रूही की कमाई पर पड़ा है। राजकुमार राव और जान्‍हवी कपूर की फ‍िल्‍म रूही की दूसरे दिन खास कमाई नहीं हो सकी।

कोरोना के डर से सिनेमाघर नहीं पहुंच रहे दर्शक, रूही की कमाई पर पड़ा असर

असदुद्दीन ओवैसी ने तमिलनाडु में सत्‍तारूढ़ AIADMK पर गंभीर आरोप लगाए हैं तो बाबरी मस्जिद के बहाने डीएमके-कांग्रेस गठबंधन को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया। उन्‍होंने कहा कि कहा कि एआईएडीएमके अब वो पार्टी नहीं रह गई है, जो कभी जयललिता के दौर में हुआ करती थी। 

असदुद्दीन ओवैसी का तंज, 'नरेंद्र मोदी की गुलाम बन गई है AIADMK', बाबरी मस्जिद पर कांग्रेस और DMK को भी घेरा

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास जिलेटिन की छड़ों से भरी स्‍कॉर्पियो की बरामदगी और फिर इस मामले में वाहन मालिक की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत को लेकर मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

कौन हैं मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाझे, जिन्‍हें लेकर हमलावर है बीजेपी

खुद को गैरराजनीतिक बताने वाले किसान नेता अब खुलकर पॉलिटिक्स के मैदान में आ गए हैं। ये नेता चुनाव नहीं लड़ रहे हैं लेकिन बंगाल के सियासी रण में प्रचार के लिए जरूर उतर गए हैं और लोगों से बीजेपी के खिलाफ वोट देने की अपील कर रहे हैं। किसान नेताओं का कहना कि है कि भाजपा का बहिष्कार करके सरकार का घमंड तोड़ा जाए।

गैरराजनैतिक किसान नेताओं की 'पॉलिटिक्स' खुलकर आई सामने, बंगाल में BJP के खिलाफ प्रचार में जुटे

दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स की रेस में एलन मस्‍क और जेफ बेजोस के बीच भले ही पहले और दूसरे नंबर पर हों, लेकिन इस साल सर्वाधिक कमाई करने के मामले में वह भारतीय कारोबार गौतम अडानी से पिछड़ गए हैं। अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी ने इस साल दुनिया में किसी भी अन्य कारोबारी के मुकाबले अधिक दौलत कमाई है।

जेफ बेजोस और एलन मस्क को पछाड़ इस साल कमाई में नंबर-1 बने गौतम अडानी

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटकों से भरी SUV मिलने और फिर इसके मालिक मनसुख हिरेन की मौत के मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। उनकी नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई अब 19 मार्च को होगी।

एंटीलिया केस :  मनसुख हिरेन मामले में सचिन वाझे को राहत नहीं, कोर्ट में अब 19 मार्च को सुनवाई

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज मामले बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में राज्य सरकार के मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है। राज्य में करीब 6 महीने बाद शुक्रवार को सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए। शुक्रवार को महाराष्ट्र में 15817 मामले दर्ज किए गए जबकि इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में 15 हजार मामले सामने आए थे।

महाराष्ट्र में 'विस्फोटक' होते जा रहे हैं हालात, ये राज्य भी दे रहे हैं टेंशन

बंगाल में आठ चरणों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इस चुनाव में टीएमसी, बीजेपी, लेफ्ट और कांग्रेस ताल ठोंक रहे है। इन सबके बीच शनिवार को जे पी नड्डा और गृहमंत्री अमित बीजेपी के उन कार्यकर्ताओं के परिवार से मिल सकते हैं जिनकी राजनीतिक हिंसा में मौत हो गई थी।

सियासी पारा गरम, जे पी नड्डा का बंगाल दौरा इसलिए अहम

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘क्वाड’ शिखर सम्मेलन में कहा  कि आज का सम्मेलन दिखाता है कि ‘क्वाड’ विकसित हो चुका है और यह अब क्षेत्र में स्थिरता का एक महत्वपूर्ण स्तंभ बना रहेगा।साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने और सुरक्षित, स्थिर, समृद्ध हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए पहले से कहीं अधिक साथ मिलकर, निकटता से काम करेंगे।

वैश्विक ताकत बनेगा क्वाड, दुनिया की भलाई के लिए है यह गठबंधन, संदेश और नसीहत दोनों

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर