आज की ताजा खबर, 1 अगस्‍त : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Taza Khabar), 1 अगस्‍त 021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रू-ब-रू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 1 अगस्‍त, रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 1 August 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 1 अगस्‍त : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली : देश में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर उछाल देखा जा रहा है। 10 राज्‍यों में पॉजिटिविटी रेट सबसे अधिक है, जिसे लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर होंगे, जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे। आज टाइम्‍स नेटवर्क का हिन्‍दी चैनल 'टाइम्‍स नाउ नवभारत' लॉन्‍च हो रहा है। नजरें टोक्‍यो में चल रहे ओलंपिक खेलों और इसमें भारतीय मुकाबलों पर भी होगी। यहां पढ़ें देश-दुनिया के आज (रविवार, 1 अगस्‍त) के ताजा घटनाक्रम :-


राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए जब कहा कि जुलाई बीतने के बाद भी वैक्सीन की कमी बरकरार है। लेकिन उनके इस बयान पर बीजेपी नेताओं ने तंज कसा है।
कांग्रेस की सरकार होती तो वैक्सीन के लिए हाथ फैलाने पड़ते, राहुल गांधी पर सुशील मोदी बरसे

टाइम्स नाउ नवभारत ने आतंकी मसूद अजहर को लेकर पाकिस्तान को पूरी तरह बेनकाब कर दिया है। अब सवाल है कि भारत मसूद अजहर और पाकिस्तान के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है?

पाकिस्तान में छिपकर बैठा है आतंक का आका मसूद अजहर, भारत करेगा अब कौन सी स्ट्राइक?

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि ये वीडियो लखनऊ का है। इस वीडियो में एक युवती एक कैब ड्राइवर और उसके भाई की बीच सड़क पर बेरहमी से पिटाई कर रही है।

लड़की ने बीच सड़क कैब ड्राइवर को पीटा, वायरल हो रहा वीडियो, जानें पूरा मामला

गुरजंत सिंह, दिलप्रीत सिंह और हार्दिक सिंह के शानदार गोलों की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को ग्रेट ब्रिटेन को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

IND vs GBR: 49 साल बाद ओलंपिक हॉकी सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, रोमांचक मैच में ग्रेट ब्रिटेन को हराया

PV Sindhu wins Olympics bronze medal: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल मैच में चीन की ही बिंगजियाओ को हराकर दूसरा ओलंपिक पदक जीता।

PV Sindhu: पीवी सिंधू ने कांस्य पदक जीतकर रचा इतिहास, ओलंपिक में बना दिया बेहद खास रिकॉर्ड

पाकिस्तान के आतंकी मौलाना मसूद अजहर ने भारत में बहुत आतंक फैलाया है। 1999 में इसे IC-814 प्लेन के पैसेंजर्स की रिहाई के बदले में छोड़ना पड़ा था।

भारत में आतंक फैलाना रहा है मसूद अजहर का काम, दिए हैं कई जख्म, ऐसा है आतंकी का प्रोफाइल

Times Now Navbharat Expose on Masood Azhar : आतंकी साजिशें रचने वाला अजहर अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने और भारत को लहुलूहान करने के लिए लगातार सक्रिय है। वह जेहाद के नाम पर युवाओं को उकसाता है।
Exclusive: आतंक के आका के जहरीले बोल, सुनिए जेहाद के लिए कैसे उकसाता है मसूद अजहर

Govindas Konthoujam joined BJP: मणिपुर में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोविनदास कोंथूजाम ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

मणिपुर में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कोंथूजाम ने थामा BJP का दामन

Times Now Navbharat expose on Masood Azhar : चैनल की रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत के दुश्मन नंबर वन के लिए बहावलपुर कैसे एक सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है।

मसूद पर खुलासे पर सरकार की प्रतिक्रिया, गृह राज्य मंत्री बोले-वैश्विक मंच पर उठाएंगे यह मुद्दा

टाइम्‍स नाउ नवभारत ने अपने लॉन्‍च के साथ ही ग्‍लोबल आतंकी मसूद अजहर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। टाइम्‍स नाउ नवभारत की टीम ने पाकिस्‍तान में उस जगह का पता लगा लिया है, जहां वह छिपकर बैठा है।

पाकिस्तान में 'आतंक की फैक्ट्री' पर Times Now Navbharat का खुलासा, नक्शे से समझें कहां छिपा है ग्‍लोबल आतंकी

जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी वैसे तो अब बीते वक्त की बात हो चुकी है, लेकिन अभी भी वहां पर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं, ऐसे तत्वों पर अब लगाम कसने की तैयारी कर ली गई है।

Kashmir: अब पत्थरबाजों की खैर नहीं, नहीं मिलेगा सरकारी नौकरी और ना पासपोर्ट के लिए क्लीयरेंस!

उत्तर प्रदेश बोर्ड में दस साल के एक बच्चे ने 79 फीसदी अंक हासिल कर 10वीं की परीक्षा पास की है। विलक्षण बालक राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण  (Rashtram Aditya Sri Krishna) ने कक्षा 10 की परीक्षा में बैठने के लिए विशेष अनुमति प्राप्त की थी।

10 Year Boy Passed 10th Exam:कमाल है! यूपी में 10 साल के बच्चे ने पास की 10वीं की परीक्षा

Amagarh Fort News: बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने किले पर मीणा भगवान ध्वज फहराया है, पुलिस ने किरोड़ी लाल मीणा  को गिरफ्तार कर लिया है।

Rajasthan:बीजेपी सांसद किरोड़ी मीणा अरेस्ट, मनाही के बाद भी आमागढ़ किले में फहराया 'मीणा समाज का ध्वज [VIDEO]

Expose on Masood Azhar : मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान के बहावलपुर में है। बहावलपुर उसका जन्म स्थान भी है। टाइम्स नाउ नवभारत ने अजहर के तीन ठिकानों की तस्वीरों समेत सिलसिलेवार ब्योरा दिखाया है।

Exclusive: टाइम्स नाउ नवभारत ने लॉन्च होते ही किया बड़ा खुलासा, मसूद अजहर के पाकिस्तानी ठिकानों का पर्दाफाश

Times Now Navbharat Anchors : नाविका कुमार देश की उन गिनी-चुनी प्रतिष्ठित पत्रकारों में शुमार हैं जिन्होंने राजनीति एवं बिजनेस दोनों की रिपोर्टिंग में अपनी गहरी छाप छोड़ी है।

Times Now Navbharat Launch: ये चेहरे देंगे 'टाइम्स नाउ नवभारत' को उड़ान, मिलिए एंकर्स से

टाइम्‍स नेटवर्क का हिन्‍दी न्‍यूज चैनल 'टाइम्‍स नाउ नवभारत' लॉन्‍च हो गया है। इस मौके पर चैनल की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार ने दर्शकों को खास संदेश दिया। सुनिये उन्होंने क्‍या कहा।

Times Now Navbharat के लॉन्चिंग के अवसर पर Navika Kumar का संदेश

टाइम्स नेटवर्क के हिंदी चैनल टाइम्स नाउ भारत को आप पूरे देश में इन प्लेटफार्म्स पर देख सकते हैं।

TIMES NOW Navbharat लॉन्च, देखिए LIVE स्ट्रीमिंग, इन प्लेटफॉर्मों आप देख सकेंगे टाइम्‍स नाउ नवभारत

Maa Vindhyavasini Temple News:मिर्जापुर स्थित माँ विंध्यवासिनी देवी मंदिर की मान्यता बहुत ज्यादा है,अब माँ विंध्यवासिनी देवी कॉरीडोर का विकास होगा,1 अगस्त को अमित शाह और सीएम योगी विकास कार्यों शिलान्यास करेंगे।

Vindhyavasini Devi Temple: विंध्यधाम की खूबसूरती में लगेंगे चार चांद, होंगे विकास के कई अहम काम [PICS]

Times Now Navbharat हिन्‍दी समाचार चैनल लॉन्‍च हो गया है। मिलिये टाइम्‍स नाउ नवभारत के एंकर्स से, जो रोजाना आप तक पहुंचाएंगे वो खबरें, जो होंगी आपसे जुड़ी।

'नई खबरों के साथ आंखें खोलो इंडिया', मिल‍िये Times Now Navbharat के एंकर्स से

Times Now Navbharat Launch: टाइम्स नेटवर्क के अंग्रेजी न्यूज चैनल TIMES NOW की ग्रुप एडिटर नाविका कुमार ही 'टाइम्स नाउ नवभारत' का बतौर एडिटर इन चीफ नेतृत्व करेंगी।

शोर नहीं सरोकारों की बात करने आया 'टाइम्स नाउ नवभारत', टाइम्स नेटवर्क का हिंदी न्यूज चैनल लॉन्च  

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 45 वर्षीया एक महिला की हालत ऐसी हो गई कि उसे 100 दिनों तक अस्‍पताल में भर्ती रहना पड़ा। ऑक्‍सीजन के स्‍तर में कमी के कारण उनकी हालत बिगड़ती चली गई।

Covid-19: 100 दिनों बाद इस महिला को मिली अस्‍पताल से छुट्टी, ऑक्‍सीजन के लो लेवल ने बढ़ाई परेशानी

SBI Home Loan Update:स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन लेने वालों को बड़ी राहत देने वाला कदम उठाया है, बताया जा रहा है कि बैंक ने  31 अगस्त तक प्रोसेसिंग फीस को माफ कर दिया है।

SBI Home Loan को लेकर आई खुशखबरी, मॉनसून धमाका ऑफर में मिलेगा ये बड़ा फायदा

Times Now Navbharat चैनल के लॉन्‍च से पहले एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार ने कोरोना वायरस महामारी के बीच संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों को मास्‍क पहनने और अन्‍य सावधानियां बरतने की सलाह दी।

Times Now Navbharat की लॉन्चिंग से पहले एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार का खास संदेश, यहां देख‍िये और सुनिये

Friendship Day 2021 Wishes and Images: दोस्ती को समर्पित फ्रेंडशिप डे इस वर्ष भारत में 01 अगस्त को मनाया जा रहा है। इस दिन आप अपने मित्रों को कुछ खास अंदाज में विश कर सकते हैं।

Friend Day 2021 Wishes: फ्रेंडशिप डे के खूबसूरत Whatsapp Messages, जानें कुछ दिल छू लेने वाले Status

दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में रविवार को झमाझम बारिश हुई, बारिश से जहां मौसम खुशनुमा हो गया, वहीं कुछ इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोगों के लिए मुश्किलें भी पैदा हो गई हैं।

Delhi-NCR में झमाझम बारिश, IMD ने मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान के लिए जारी किया रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल

दिल्‍ली-एनसीआर में रविवार सुबह झमाझम बारिश हुई। काले घने बादल छाए रहने की वजह से सुबह के वक्‍त भी सड़कों पर रात का नजारा नजर आ रहा था। सुबह-सुबह हुई बारिश से जहां मौसम खुशनुमा हो गया और दिल्‍ली-एनसीआर में लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली, वहीं कई जगह पानी भर जाने से लोगों के लिए परेशानियां भी पैदा हो गईं।

Delhi-NCR में झमाझम बारिश, IMD ने मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान के लिए जारी किया रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ( NIA) ने आतंकवाद संबंधी दो मामलों के सिलसिले में जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में 15 स्थानों पर छापेमारी की और लश्कर-ए-मुस्तफा  के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान एनआईए ने मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, इस्तेमाल की गई गोलियों के खोखे, हाथ से लिखी जिहादी सामग्री सहित डिजिटल उपकरण भी बरामद किए।

NIA Raid in J&K: एनआईए की जम्मू कश्मीर में 15 स्थानों पर छापेमारी, IED से जुड़ा है मामला

टाइम्स नेटवर्क का हिन्दी न्यूज चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' आज सुबह 10 बजे लॉन्च हो रहा है। इससे पहले एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने वादा किया है कि ये चैनल हिन्दी चैनलों की भीड़ में अलग होगा। उन्होंने कहा कि हम वो खबरें लेकर आ रहे हैं, जो सीधे दर्शकों से जुड़ी हों। नाविका कुमार रात 8 बजे के शो में दिखाई देंगी, इस शो का नाम है 'सवाल पब्लिक का'।

आज 10 बजे लॉन्च होगा Times Now नवभारत, नाविका कुमार ने कहा- सिर्फ सवालों का जवाब नहीं, बल्कि हल लेकर आएंगे

पीवी सिंधू के पिता पी वी रमन्ना ने शनिवार को कहा कि उनकी बेटी को सेमीफाइनल में विश्व की नंबर एक ताइ जु यिंग से मिली पीड़ादायक हार को भुलाकर टोक्यो ओलंपिक के महिला एकल में रविवार को चीन की ही बिंग जियाओ के खिलाफ होने वाले कांस्य पदक मैच के लिए नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

पीवी सिंधू के पिता ने ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले से पहले दी एक खास सलाह, बोले- देश के लिए अपना...

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने शनिवार को 10 राज्यों में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इन राज्यों में केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर हैं। 

10 राज्यों में कोविड ने बढ़ाई चिंता, केंद्र ने की समीक्षा, सख्त पाबंदियों की दी गई सलाह

India in Tokyo Olympics 2020, Today 1st August: टोक्‍यो ओलंपिक्‍स 2020 के नौवें दिन भारत का कार्यक्रम कुछ इस प्रकार हैं। जानें कौन-से भारतीय एथलीट का मैच कितने बजे शुरू होगा।

Tokyo Olympics, Today 1st August: आज किन खेलों में भारतीय एथलीट्स देंगे चुनौती, जानें कितने बजे शुरू होंगे मैच

अंग्रेज हुक्मरानों की बढ़ती ज्यादतियों का विरोध करने के लिए महात्मा गांधी ने 1920 में एक अगस्त को असहयोग आंदोलन की शुरूआत की। आंदोलन के दौरान विद्यार्थियों ने सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में जाना छोड़ दिया। वकीलों ने अदालत में जाने से मना कर दिया।

आज का इतिहास, 1अगस्त : असहयोग आंदोलन का आगाज, अंग्रेज घबराए

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर