Exclusive: टाइम्स नाउ नवभारत ने लॉन्च होते ही किया बड़ा खुलासा, मसूद अजहर के पाकिस्तानी ठिकानों का पर्दाफाश

Expose on Masood Azhar : मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान के बहावलपुर में है। बहावलपुर उसका जन्म स्थान भी है। टाइम्स नाउ नवभारत ने अजहर के तीन ठिकानों की तस्वीरों समेत सिलसिलेवार ब्योरा दिखाया है।

Times Now Nabharat big expose on Jaish-e-Mohammed chief Masood Azhar
पाकिस्तान में मसूद अजहर के ठिकानों का पर्दाफाश। 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान में छिपा बैठा है आतंक का सरगना और भारत का दुश्मन नंबर वन
  • संसद, पठानकोट, पुलवामा हमले का मास्टर माइंड है जैश का सरगना मसूद
  • बहावलपुर में हैं उसके ठिकाने, पाकिस्तान सुरक्षाबल करते हैं उसकी खातिरदारी

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र की तरफ से घोषित वैश्विक आतंकवादी और पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मौलाना मसूद अजहर (Masood Azhar )कहां छिपा है? खुफिया एजेंसियों का मानना है कि वो पाकिस्तान (Pakistan) में है लेकिन कहां और कैसे ये कोई नहीं जानता। टाइम्स ग्रुप के नए हिन्दी चैनल ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ (Times Now Navbharat) ने आज लॉन्च होते ही इस सवाल का जवाब तलाशते हुए पाकिस्तान की आतंक फैक्ट्री का पर्दाफाश कर दिया है।
 
#TImesNowNavbharatकी टीम ने मौलाना मसूद अजहर (Masood Azhar) की पाकिस्तान में वो लोकेशन खोज ली है, जहां वो दुनिया की नजर से भले छिपकर बैठा है, लेकिन पाकिस्तानी सरकार की मेहमाननवाजी का मजा लूट रहा है। टाइम्स नाउ नवभारत ने लॉन्च होते ही अपनी पहली ही ब्रेकिंग स्टोरी में सबूतों के साथ मसूद अजहर (Masood Azhar) के ठिकानों का खुलासा कर दिया है। 

टाइम्स नाउ नवभारत की रिपोर्ट के मुताबिक मौलाना मसूद अजहर (Masood Azhar) पाकिस्तान के बहावलपुर में है। बहावलपुर उसका जन्म स्थान भी है। टाइम्स नाउ नवभारत ने अजहर के तीन ठिकानों की तस्वीरों समेत सिलसिलेवार ब्योरा दिखाया है।  

पाकिस्तान के बहावलपुर में जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का पहला और अहम ठिकाना है। इस घर के पास ही उस्मान-ओ-अली मस्जिद मौजूद है। मस्जिद और मसूद के घर के बगल में ही नेशनल ऑर्थोपेडिक एंड जनरल अस्पताल है। उसके घर के पास ही रॉयल पैलेस मैरिज हॉल, सब्जाजार मैरिज लॉन और बंधन मैरिज लॉन भी हैं। खास बात ये कि यहां अमेरिका जैसा कोई देश अगर लादेन जैसा ऑपरेशन चलाना चाहे तो वो मुमकिन नहीं है क्योंकि पूरे का पूरा इलाका रिहायशी है। खतरे के वक्त मसूद और उसके आतंकी आसानी से यहां से निकल सकते हैं क्योंकि यहां पर कई तंग रास्ते और गुप्त गलियां हैं। टाइम्स नाउ नवभारत ने उन तस्वीरों को भी दिखाया है, जिसमें मसूद के घर के बाहर पाकिस्तानी आर्मी के जवान उसकी सुरक्षा में तैनात हैं। यानी पाकिस्तान की सरपरस्ती में मौलाना मसूद अजहर मौज कर रहा है। 

टाइम्स नाउ नवभारत ने मजूद अजहर के ताजा ऑडियो टेप का भी हिस्सा सुनाया है, जिसमें वो जेहाद और कश्मीर की बात करते हुए धर्म की आड़ में आतंक के लिए लोगों के ब्रेन वॉश की बात करता दिखता है। 

कौन है मसूद अजहर
खूंखार आतंकी मसूद अजहर आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का सरगना है। अजहर ने भारत में कई भीषण आतंकवादी हमले कराए हैं। एक समय अजहर जम्मू-कश्मीर की जेल में बंद था लेकिन इसे छुड़ाने के लिए आतंकियों ने साल 1999 में कांठमांडू से उड़ान भरने वाले भारतीय विमान आईसी-814 का अपहरण कर लिया। इस विमान की यात्रियों की सुरक्षित रिहाई के लिए तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को मसूद सहित अन्य आतंकियों को रिहा करना पड़ा। अपनी रिहाई के बाद अजहर भारत को कई घाव दे चुका है। 2001 के संसद पर हमले, 2008 के मुंबई हमले, 2016 में पठान कोट एयरबेस पर हमला और 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले का वह मास्टर माइंड है। गत शनिवार को सुरक्षाबलों को पुलवामा में बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में शामिल अजहर के परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस्माल अल्वी को मार गिराया। 

टाइम्स नाउ नवभारत पर मसूद अजहर पर खुलासा जारी है...चैनल को आप हमारे यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और हमारी वेबसाइट पर लाइव देख सकते हैं।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर