शोर नहीं सरोकारों की बात करने आया 'टाइम्स नाउ नवभारत', टाइम्स नेटवर्क का हिंदी न्यूज चैनल लॉन्च  

Times Now Navbharat Launch: टाइम्स नेटवर्क के अंग्रेजी न्यूज चैनल TIMES NOW की ग्रुप एडिटर नाविका कुमार ही 'टाइम्स नाउ नवभारत' का बतौर एडिटर इन चीफ नेतृत्व करेंगी।

times now navbharat launched hindi news channel live timesnownavbharat com
टाइम्स नाउ नवभारत चैनल लॉन्‍च  

मुख्य बातें

  • टाइम्स नेटवर्क का हिंदी चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' हुआ लॉन्च
  • सरोकारों की पत्रकारिता एवं लोगों की आवाज बनेगा टाइम्स नाउ नवभारत
  • सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा यह चैनल

नई दिल्ली : देश की आकांक्षा को उड़ान और जन सरोकारों को आवाज देने के लिए टाइम्स नेटवर्क के हिंदी न्यूज चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' का आगाज हो गया है। खबरिया चैनलों की दुनिया में यह चैनल शोर-शराबे से दूर सरोकारों की पत्रकारिता और आम लोगों की आवाज बनेगा। अपनी पत्रकारिता से 'टाइम्स नाउ नवभारत' वास्तविकता की वह जमीन तैयार करेगा जहां से नई पीढ़ी अपने सपनों की उड़ान भरेगी। चैनल सिर्फ खबरों को परोसने में भरोसा नहीं रखेगा बल्कि सच और झूठ के बीच का फर्क उजागर करते हुए उसकी तह तक पहुंचेगा। घिसे-पिटे न्यूज फॉर्मेट से अलग ताजगी, पैनापन, धार, रफ्तार और खबरों की सटीकता 'टाइम्स नाउ नवभारत' की पहचान होगी। टाइम्स नेटवर्क के अंग्रेजी न्यूज चैनल TIMES NOW की ग्रुप एडिटर नाविका कुमार ही 'टाइम्स नाउ नवभारत' का बतौर एडिटर इन चीफ नेतृत्व करेंगी।

चैनल पर खबरों के साथ-साथ हर दिन की बड़ी खबरों, ज्वलंत एवं समसामयिक मुद्दों की पड़ताल होगी। इसके लिए चैनल अपने प्राइम शोज लेकर आया है, जो इस प्रकार हैं-  

(1) 5 PM - एंकर-सुशांत सिन्हा

शो का नाम - खास खबर

शो की शैली- डिबेट/चर्चा

खास खबर एक डिबेट (चर्चा) शो है। इस शो में देश के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा और बहस होगी। इस शो का मुख्य उद्देश्य समसामयिक मुद्दों पर सार्थक एवं समाधान केंद्रित चर्चा करते हुए देश को आगे ले जाना है। बहस आधारित यह शो शोर-शराबे एवं अराजक माहौल से दूर, समस्याओं का हल ढूंढने पर जोर देगा।    

(2) 6 PM - एंकर : अंकित त्यागी

शो का नाम- लोग तंत्र

टैग लाइन- क्योंकि आप मायने रखते हैं

शो की शैली- न्यूज़

न्यूज़ का यह शो पूरी तरह से देश के आम आदमी को समर्पित है। इस शो में आम आदमी से जुड़े मुद्दों पर ग्राउंड रिपोर्ट होगी। इस शो में रिपोर्टर्स मुद्दों की तह तक जाएंगे और उससे जुड़े लोगों से बातचीत करेंगे। इस शो में उन लोगों से भी बात होगी जिनके पास इन मुद्दों का जवाब है। इस कार्यक्रम में आम आदमी से जुड़े मुद्दों का एक तार्किक हल निकाला जाएगा। ऐसे समय में जब न्यूज में पत्रकारिता से ज्यादा नाटकीयता शामिल हो गई है, 'लोग तंत्र' टाइम्स नाउ नवभारत की मूल भावना को पेश करेगा। यह शो लोगों के लिए लोगों की बात करेगा और बदलाव लाएगा।  

(3) 7 PM -एंकर : पद्मजा जोशी

शो का नाम- धाकड़ एक्सक्लूसिव

टैग लाइन- खबर जो कहीं नहीं

शो की शैली-न्यूज

टाइम्स ग्रुप के 'न्यूज ब्रेक्स हियर फर्स्ट' की लीक पर चलते हुए 'धाकड़ एक्सक्लूसिव' शो आपके लिए दिन की सबसे बड़ी एक्सक्लूसिव खबर पर चर्चा करेगा।

(4) 8 PM-एंकर : नाविका कुमार

शो का नाम-सवाल पब्लिक का

टैग लाइन-सवाल पूछने की बारी अब आपकी है

शो की शैली- डिबेट (चर्चा)

न्यूज़ की दुनिया का यह ऐसा पहला शो होगा जिसमें आम आदमी घर बैठे लाइव डिबेट शो के पैनलिस्ट्स, विशेषज्ञों से सीधा सवाल कर सकेगा। 'सवाल पब्लिक का' डिबेट को लेकर अब तक चल रही आ रही परिपाटी में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाला शो होगा।

(5) 9 PM - एंकर  : सुशांत सिन्हा

शो का नाम- न्यूज़ की पाठशाला

टैग लाइन- यहां सबकी क्लास लगेगी

शो की शैली- न्यूज़ एनालिसिस

'न्यूज़ की पाठशाला' न्यूज और उसके विश्लेषण को अनूठे एवं रोचक अंदाज में दर्शकों के सामने लाएगा। न्यूज़ पेश करने के पुराने तौर-तरीकों की बाधाएं यहां नहीं होगी। यहां तक कि इस शो में कोई स्क्रिप्ट नहीं होगी। इसके बावजूद हर एक को पब्लिक के सामने जवाबदेह बनाया जाएगा। इस शो में जटिल से जटिल मुद्दों को इस तरह से पेश किया जाएगा कि एक आम आदमी भी उसे पूरी तरह से समझ सके और उससे जुड़ पाए। न्यूज पेश करने का यह ऐसा शो होगा जिसे न्यूज़ की दुनिया में अब तक आजमाया नहीं गया है।  

(6) 10 PM- एंकर : मीनाक्षी कंडवाल

शो का नाम-ओपिनियन इंडिया का

टैग लाइन-न्यूज़ का पब्लिक मीटर

शो की शैली-न्यूज़

वे दिन गुजर गए जब लोग न्यूज़ सिर्फ देखते थे। 'टाइम्स नाउ नवभारत' लोगों के लिए ऐसा मौका लेकर आ रहा है जब वे हर उस मुद्दे पर अपनी राय रख पाएंगे जो उन्हें प्रभावित करता है। 'न्यूज का पब्लिक मीटर' लोगों को यह निर्णय लेने का मौका देगा कि वह क्या देखना चाहते हैं। हर न्यूज़ पर लोगों की राय, उनकी रेटिंग एवं वोटिंग होगी। यह शो न्यूज़ दिखाने-बताने के साथ-साथ देश की नब्ज़ टटोलते हुए यह बताएगा कि किसी मुद्दे पर देश के लोग क्या सोच रहे हैं। यह राष्ट्र की भावनाओं का न्यूज़ शो होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर