SBI Home Loan को लेकर आई खुशखबरी, मॉनसून धमाका ऑफर में मिलेगा ये बड़ा फायदा

बिजनेस
रवि वैश्य
Updated Aug 01, 2021 | 09:29 IST

SBI Home Loan Update:स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन लेने वालों को बड़ी राहत देने वाला कदम उठाया है, बताया जा रहा है कि बैंक ने  31 अगस्त तक प्रोसेसिंग फीस को माफ कर दिया है।

SBI's big announcement regarding home loan, processing fee waived till August 31
एसबीआई मानसून धमाका ऑफर  

मुख्य बातें

  • बैंक को उम्‍मीद है कि इस ऑफर के बाद रियलिटी सेक्टर में मकान और फ्लैट की बिक्री में तेजी आएगी
  • जानकारी के मुताबिक प्रोसेसिंग फीस माफी योजना 31 अगस्त तक चलेगी
  • अभी होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस, लोन अमाउंट का 0.35 फीसदी प्लस सर्विस टैक्स है

BI Home Loan Offer News: सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन (Home Loan) को लेकर बड़ा ऐलान किया है, होम लोन पर एसबीआई मानसून धमाका ऑफर (SBI Monsoon Dhamaka Offer) लेकर आया है, इस ऑफर के तहत 31 अगस्त तक लोन लेने पर किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस (Processing Fees) नहीं देनी होगी माना जा रहा है कि होम लोन लेने वालों को इस कदम से खासी राहत मिलेगी।

एसबीआई की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक अभी होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस, लोन अमाउंट का 0.35 फीसदी प्लस सर्विस टैक्स है  प्रोसेसिंग फीस को बैंक डॉक्युमेंटेशन के समय ग्राहक से लेता है।

बैंक की वेबसाइट पर मौजूदा जानकारी के मुताबिक प्रोसेसिंग फीस माफी योजना 31 अगस्त तक चलेगी, बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर सीएस शेट्टी ने कहा कि बैंक के प्रोसेसिंग फीस माफ कर देनें से होम लोन लेने वालों में उत्साह बढ़ेगा।

बैंक को उम्‍मीद है कि इस ऑफर के बाद रियलिटी सेक्टर में मकान और फ्लैट की बिक्री में तेजी आएगी गौर हो कि बैंक  ने इससे पहले जनवरी में लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफी का ऑफर शुरू किया था, बैंक के मुताबिक लोन रिपेमेंट (Loan Repayment) के अच्‍छे रिकॉर्ड रखने वाले ग्राहकों के लिए सस्‍ता लोन मुहैया कराना जरूरी है।

बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक बैंक के होम लोन पर ब्याज दरें कम रहती हैं साथ ही प्रोसेसिंग फीस दूसरे बैंकों के मुकाबले कम रहती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर