KBC 14 Updates: अमिताभ ने कंटेस्टेंट से पूछा मजरूह सुल्तानपुरी का असली नाम, 12 लाख 50 हजार के सवाल छोड़ा शो

Amitabh Bachchan asked real name of Mazrooh Sultanpuri in KBC 14: अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट जय उमेशभाई शाह से मशहूर गीतकार मजरूह सुल्तानपुरी का असली नाम पूछा-

KBC 14, Kaun banega crorepati
KBC 14, Kaun banega crorepati 
मुख्य बातें
  • केबीसी 14 के शुक्रवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट जय उमेशभाई शाह हॉटसीट पर बैठे
  • कौन बनेगा करोड़पति के मंच से छह लाख 40 हजार जीतकर गए उमेशभाई शाह
  • 12 लाख 50 हजार रुपये के इस सवाल पर उमेशभाई शाह ने शो से किया क्विट

Amitabh Bachchan asked real name of Mazrooh Sultanpuri in KBC 14: कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन अपने रोमांचक मोड़ पर है। हाल ही में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन कोरोना को मात देकर सेट पर लौट आए हैं और आने वाले एपिसोड्स की शूटिंग शुरू कर चुके हैं। इस शो में कंटेस्टेंट करोड़पति बनने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सफल नहीं हो सका है। प्ले अलोन शुक्रवार के दूसरे कंटेस्टेंट बने उमेशभाई शाह (Umesh Bhai Shah KBC) बीते दिन हॉट सीट पर बैठे और अच्छी तरह से खेल की शुरुआत की।

अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट जय उमेशभाई शाह से मशहूर गीतकार मजरूह सुल्तानपुरी (Lyricist Mazrooh Sultanpuri real name) का असली नाम पूछा। छह लाख 40 हजार रुपये के लिए अमिताभ ने उनके 11वां सवाल पूछा- असरार हसन खान किस गीतकार का असली नाम था, जिन्हें 1993 में दादा साहब पुरस्कार मिला था, जो एक नियमित गीतकार के लिए पहला अवसर था। इस सवाल का जवाब उमेशभाई को नहीं पता था और उन्होंने फोनो फ्रेंड लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इसका सही जवाब था मजरूह सुल्तानपुरी। 

KBC 14: बिहार की रजनी मिश्रा ने 75 लाख रुपये के सवाल पर छोड़ा शो, क्या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?

इसके बाद अमिताभ ने खेल में उनसे 12 लाख 50 हजार का अगला सवाल पूछा- यदि आर्कटिक में औरोरा बॉरियालिस या नॉर्दन लाइट्स पाए जाते हैं तो दक्षिणी गोलार्ध में क्या उसका समतुल्य है। उमेशभाई को इसका जवाब नहीं मालूम था और उन्होंने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इसके बाद दो गलत उत्तर हटा दिए गए। जवाब पता ना होने पर उन्होंने क्विट कर दिया। इसका जवाब था- औरोरा ऑस्ट्रेलिस। 

KBC 14: इस आसान से सवाल का जवाब नहीं दे पाए 8 कंटेस्टेंट, अमिताभ बच्चन ने भी जताई हैरानी

मुगल-ए- आजम पर पूछा सवाल 

अमिताभ बच्चन ने उनसे शुरुआत में पूछा- इनमें किस फल की कली का नाम मुगल-ए-आजम फिल्म के एक पात्र का नाम है। सही जवाब- अनार था। शुक्रवार को केबीसी 14 का 26वां एपिसोड आयोजित हुआ था जिसमें सबसे पहले हॉटसीट पर फाटेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीत कर नवीन कुमार आए थे। नवीन केबीसी 14 से तीन लाख बीस हजार रुपये जीतकर गए थे। नवीन के बाद उमेशभाई शाह को हॉटसीट पर आने का मौका मिला था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर